नवाज शरीफ से जेल में मां बेटी, पार्टी के नेता मिले - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  World   >   News
दुनिया

नवाज शरीफ से जेल में मां बेटी, पार्टी के नेता मिले

Friday, December 28, 2018 11:15 AM

नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

लाहौर। भ्रष्टाचार के मामले में सात वर्ष की सजा भुगत रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से गुरुवार को यहां की कोट लखपत जेल में मिलने उनकी मां, बेटी मरयम नवाज और पार्टी के कई नेता पहुंचे। सोमवार को भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने नवाज शरीफ को सात साल की सजा सुनाई थी। उन्हें रावलपिंडी की आदियाला जेल से मंगलवार को लाहौर की कोट लखपत जेल में लाया गया था। पाकिस्तान की नेशनल एसेम्बली के पूर्व अध्यक्ष अयाज सादिक और पाकिस्तान मुस्लिम लीग, नवाज के नेता राना तनवीर भी नवाज शरीफ से मिलने कोट लखपत जेल पहुंचे। डान न्यूज के अनुसार सादिक ने जेल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि नवाज शरीफ के खिलाफ आए फैसले पर पार्टी ने आपत्ति व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ की जमानत के लिए जल्दी ही याचिका दायर की जायेगी और उम्मीद है कि उन्हें जमानत मिल जायेगी।  उन्होंने दावा किया कि फैसले में नवाज शरीफ द्वारा वित्तीय भ्रष्टाचार संबंधी आरोप का विवरण नहीं है। पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री के कानून का अनुपालन करने की सराहना की। उन्होंने कहा, तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ संयुक्त जांच दल के समक्ष पेश हुए, इससे पहले ऐसा किसी ने नहीं किया और भविष्य में नहीं करेगा। राना तनवीर ने दावा किया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग, नवाज राजनीतिक द्वेष की लपेट में हैं। उन्होंने इमरान सरकार पर दोहरे मानक इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।
 

Other Latest News of World -

हिंदू सांसद तुलसी लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव, ट्रंप को देंगी चुनौती

अमेरिका में पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड 2020 के राष्ट्रपति चुनावों में दोवदार होगी। वह गबार्ड डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की दूसरी महिला दावेदार हैं।

13 Jan 15:25 PM

एच-1बी वीजा में बदलाव करेगा अमेरिका, ट्रंप ने कहा, प्रतिभाशाली को मिलेगा मौका

अमेरिका एच-1बी वीजा में बदलाव करेगा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बदलावधारकों को आश्वासन दिया कि जल्द ऐसे बदलाव किए जाएंगे, जिससे उन्हें अमेरिका में रुकने का भरोसा मिलेगा और नागरिकता लेने के लिए संभावित रास्ता बनेगा।

12 Jan 16:10 PM

ऐमेजॉन के फाउंडर बेजोस लेंगे पत्नी से तलाक, दुनिया की सबसे अधिक होगी सेटलमेंट राशि

ऐमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस अपपी पत्नी मैकेन्ज़ी बेजोस से तलाक लेने जा रहे है। इसकी जानकारी ट्विटर पर मिली है।

11 Jan 16:40 PM

मैक्सिको सीमा पर दीवार बना सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, कहा, बढ़ा मानवीय संकट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर मानवीय संकट बढ़ता ही जा रहा है।

09 Jan 15:40 PM

इमरान खान, डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन बने सुर्खियां

अहम राजनीतिक घटनाक्रमों की शुरुआत भारत से करते हैं,इस साल के अंत में भारत के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए, इन चुनावों में अब तक अजेय नजर आ रही केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा, जब तीन राज्यों से सत्ता उसके हाथ से निकल गई।

29 Dec 17:05 PM