कुलसुम का शव शुक्रवार को लाहौर लाया जाएगा - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 16th of October 2018
Home   >  World   >   News
दुनिया

कुलसुम का शव शुक्रवार को लाहौर लाया जाएगा

Wednesday, September 12, 2018 15:20 PM

कुलसुम (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का अंतिम संस्कार के शुक्रवार को लाहौर लाया जायेगा। अड़सठ वर्षीय बेगम गले के कैंसर से पीड़ित थी और इस बीमारी की पुष्टि अगस्त 2017 में हो गयी थी। उनका उपचार जून 2017 से  लंदन के हारले स्ट्रीट क्लीनिक में चल रहा था। हालत बिगडऩे पर उन्हें सोमवार की रात जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था , जहां मंगलवार को उनका निधन हो गया। शरीफ परिवार के सदस्यों के मुताबिक बेगम कुलसुम का शव शुक्रवार को लाहौर लाया जायेगा, जहां उन्हें सुपुर्दे-खाक किया जायेगा। इससे पहले गुरुवार को लंदन में शोक सभा रखी जायेगी।

इस बीच शरीफ उनकी पुत्री मरयम नवाज और दामाद कैप्टन  सफदर को बेगम कुलसुम के निधन के कुछ घंटो बाद पैरोल पर जेल से रिहा कर दिया। ये तीनों भ्रष्टाचार में मामले में इस समय रावलङ्क्षपडी की आदिला जेल में बंद है। श्री शरीफ और उनकी बेटी मरियम जुलाई में उनसे अंतिम बार मिलकर 25 जुलाई को होने वाले संसदीय चुनावों में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट आए थे। इसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया । सरकारी सूत्रों के मुताबिक शरीफ, मरियम और सफदर को 12 घंटे के पैरोल पर रिहा किया गया है , हालांकि उनके पैरोल की अवधि शुक्रवार को बेगम कुलसुम के अंतिम संस्कार संपन्न होने तक बढ़ायी जा सकती है।
 

Other Latest News of World -

अमेरिकी सीमा के पास सौ बंगलादेशी नागरिक गिरफ्तार

अमेरिका में पिछले तीन हफ्तों के दौरान सौ से अधिक बंगलादेशी नागरिकों को मेक्सिको से अमेरिका के टेक्सास राज्य में'अवैध रूप से सीमा पार करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

13 Sep 15:50 PM

लाहौर उच्च न्यायालय में हिन्दुओं की अंत्येष्टि के लिए शमशान भूमि मुहैया कराने की याचिका स्वीकृत

लाहौर उच्च न्यायालय ने यहां हिन्दुओं के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान भूमि नहीं होने से संबंधित एक याचिका को विचारार्थ स्वीकार किया है।

12 Sep 17:05 PM

चीन में अफ्रीकी स्वाइन बुखार के 14 मामले

चीन में एक महीने के भीतर अफ्रीकी स्वाइन बुखार के 14 मामले सामने आए हैं। पहला मामला पूर्वोत्तर के शेनयांग से सामने आया था।

12 Sep 16:40 PM

स्पेन से आजादी के लिए बार्सिलोना में जमा हुए कैटेलियन प्रदर्शनकारी

स्पेन के स्वायत समुदाय कैटेलोनिया के करीब 10 लाख लोग स्पेन से आजादी के लिए बार्सिलोना में जमा हो हुए और कैटेलोनिया का संस्मारक दिवस मनाया। बार्सिलोना में कैटेलोनिया के लोग ट्रेक्टरों पर सवार होकर लाल टीशर्ट में ने कैटेलन झंडे लिए गणराज्य निर्माण के नारे लगाते हुए ग्रामीण क्षेत्रों से गुजरे।

12 Sep 16:40 PM

अफगानिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला, मृतक संख्या हुई 68

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मंगलवार को एक रैली में हुए आत्मघाती हमले में मारे गये लोगों की संख्या बढ़कर 68 हो गयी।

12 Sep 16:15 PM