फेसबुक ने ईरान से फर्जी एकाउंट हटाएं - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Friday 16th of November 2018
Home   >  World   >   News
दुनिया

फेसबुक ने ईरान से फर्जी एकाउंट हटाएं

Saturday, October 27, 2018 16:45 PM

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक ने ईरान के कई फर्जी खातों को बंद कर दिया है, जिनसे अमेरिकी और ब्रिटेन के राजनेताओं के मीम्स साझा किये जाते थे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार फर्जी फेसबुक एकाउंट ब्रिटेन और अमेरिकी नागरिकों के नाम से बनाया जाता है और इनसे पश्चिमी देशों के राजनेताओं थेरेसा मे, डोनाल्ड ट्रंप और जेरेमी कॉरबिन की आलोचना की जाती थी।

पिछले सप्ताह फेसबुक ने समन्वित अप्रामणिक व्यवहार के कारण ईरान से जुड़े कई पेज, एकाउंट और ग्रुप्स को हटा दिया था। इसके अलावा  सोशल मीडिया कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि इसने प्लेटफार्म की नीतियों का उल्लंघन करने पर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 82 पेजों, ग्रुप्स और एकाउंट्स की पहचान की थी जो नीतियों का उल्लंघन करके सामग्रियां पोस्ट करते थे। अटलांटिक काउंसिल के शोधकर्ताओं के अनुसार फर्जी पेज एडमिनिस्ट्रेटर अमेरिकी और ब्रिटेन के नागरिकों के रूप में फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं और विभिन्न राजनीतिक विषयों पर पोस्ट कर रहे हैं।

 

Other Latest News of World -

चीन में भूकंप के तेज झटके

चीन के उत्तर पश्चिमी स्वायत्त क्षेत्र शिनजियांग युगुर में स्वायत्तशाषी प्रांत किर्गिज आर्टुक्स शहर में रविवार सुबह पांच बजकर 36 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये।

04 Nov 15:35 PM

इमरान खान ने आंदोलनकारियों को दी चेतावनी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आंदोलनकारियों को सख्त चेतावनी दी है कि ईसाई महिला आसिया बीबी को बरी करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार से संघर्ष न करें।

01 Nov 16:15 PM

ईशनिंदा मामले में सजा-ए-मौत से आसिया बीबी बरी

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने ईसाई महिला आसिया बीबी को ईशनिंदा मामले में फांसी की सजा से बुधवार को बरी कर दिया।

31 Oct 15:55 PM

अफगानिस्तान में जेल के बाहर आत्मघाती हमला, 6 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में देश के सबसे बड़े जेल के गेट के नजदीक बुधवार को एक आत्मघाती हमले में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए।

31 Oct 15:50 PM

इंडोनेशिया में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 188 यात्रियों के मारे जाने की आंशका

इंडोनेशिया में लॉयन एयरलाइंस का एक यात्री विमान जकार्ता से पंगकल पिनांग जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो कर समुद्र में गिर गया जिसमें 188 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

29 Oct 15:35 PM