अफगानिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला, मृतक संख्या हुई 68 - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of September 2018
Home   >  World   >   News
दुनिया

अफगानिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला, मृतक संख्या हुई 68

Wednesday, September 12, 2018 16:15 PM

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मंगलवार को एक रैली में हुए आत्मघाती हमले में मारे गये लोगों की संख्या बढ़कर 68 हो गयी।

काबुल। अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मंगलवार को एक रैली में हुए आत्मघाती हमले में मारे गये लोगों की संख्या बढ़कर 68 हो गयी। हमले में 165 लोग घायल भी हुए हैं। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताहुल्ला खोंघानी ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान की सीमा से लगे जलालाबाद में एक रैली के दौरान आत्मघाती हमला किया गया। रैली में सैंकड़ों की संख्या में शामिल लोग एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

हाल के महीनों में अफगनिस्तान में हुए हमलों में यह एक बड़ा हमला था। सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अक्टूबर में होने वाले संसदीय चुनाव के मद्देनजर प्रचार के लिए भीड़ एकत्र होती है तो इस तरह के हमले और हो सकते हैं।

 

Other Latest News of World -

अल साल्वाडोर के पूर्व राष्ट्रपति को 10 साल की जेल

अल साल्वाडोर के एक अदालत ने बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति एंटोनियो साका को गबन और धनशोधन के आरोप में 10 वर्ष की जेल की सजा सुनायी है।

13 Sep 16:05 PM

अमेरिकी सीमा के पास सौ बंगलादेशी नागरिक गिरफ्तार

अमेरिका में पिछले तीन हफ्तों के दौरान सौ से अधिक बंगलादेशी नागरिकों को मेक्सिको से अमेरिका के टेक्सास राज्य में'अवैध रूप से सीमा पार करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

13 Sep 15:50 PM

लाहौर उच्च न्यायालय में हिन्दुओं की अंत्येष्टि के लिए शमशान भूमि मुहैया कराने की याचिका स्वीकृत

लाहौर उच्च न्यायालय ने यहां हिन्दुओं के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान भूमि नहीं होने से संबंधित एक याचिका को विचारार्थ स्वीकार किया है।

12 Sep 17:05 PM

चीन में अफ्रीकी स्वाइन बुखार के 14 मामले

चीन में एक महीने के भीतर अफ्रीकी स्वाइन बुखार के 14 मामले सामने आए हैं। पहला मामला पूर्वोत्तर के शेनयांग से सामने आया था।

12 Sep 16:40 PM

स्पेन से आजादी के लिए बार्सिलोना में जमा हुए कैटेलियन प्रदर्शनकारी

स्पेन के स्वायत समुदाय कैटेलोनिया के करीब 10 लाख लोग स्पेन से आजादी के लिए बार्सिलोना में जमा हो हुए और कैटेलोनिया का संस्मारक दिवस मनाया। बार्सिलोना में कैटेलोनिया के लोग ट्रेक्टरों पर सवार होकर लाल टीशर्ट में ने कैटेलन झंडे लिए गणराज्य निर्माण के नारे लगाते हुए ग्रामीण क्षेत्रों से गुजरे।

12 Sep 16:40 PM