अमेरिका में ठंड का कहर, 21 लोगों की मौत - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  World   >   News
दुनिया

अमेरिका में ठंड का कहर, 21 लोगों की मौत

Saturday, February 02, 2019 15:30 PM

अमेरिका में ठंड कहर बरपा रही जारी है। मध्य पश्चिमी अमेरिका में तापमान माइनस 30-40 डिग्री पहुंच गया है।

अमेरिका में ठंड कहर बरपा रही जारी है। मध्य पश्चिमी अमेरिका में तापमान माइनस 30-40 डिग्री पहुंच गया है। ठंड से 21 लोगों की मौत हो गई है। ठंड के कारण शिकागों में हजारों उड़ानें और रेल सेवा बंद कर दी गई हैं।

बता दें कि अमेरिका के 12 राज्यों में जमकर बर्फबारी हुई है। शिकागो में नदी भी जम गई है। अमेरिका के मौसम विभाग ने तापमान के -70 डिग्री पहुंचने की चेतावनी दी है। शिकागो में ट्रेनों को चलाने के लिए पटरी पर आग लगानी पड़ी। 
 

Other Latest News of World -

युवक ने दिखाई बहादुरी, मुकाबला कर शेर को ही मार डाला

अमेरिका के कोलोराडो में हॉर्सटूथ माउंटेन इलाके में एक युवक रनिंग कर रहा था। इस दौरान उसे पीछे से किसी जानवर की आवाज सुनाई दी।

07 Feb 11:15 AM

अफगानिस्तान में 28 जवान मारे गए, 8 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत के उत्तरी प्रांत में पिछले 24 घंटे के दौरान आतंकवादियों के साथ संघर्ष में 28 जवान मारे गये जबकि मुठभेड़ के दौरान आठ तालिबान आतंकवादी को ढेर किया गया।

05 Feb 16:10 PM

एक करोड़ लोगों के हस्ताक्षर व्हाइट हाउस को सौंपेगे : मादुरो

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका से वेनेजुएला के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने से बचने का आग्रह करते हुये कम से कम एक करोड़ लोगों का हस्ताक्षरित पत्र व्हाइट हाउस को सौपा जाएगा।

05 Feb 13:20 PM

बिलावल भुट्टो की महिलाओं पर टिप्पणी, हर सूबे से एक लड़की से शोदी करूं

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन और पाकिस्तान नेशनल असेंबली के सदस्य बिलावल भुट्टो जरदारी ने शादी के बारे में पूछे गये पत्रकार के सवाल का ऐसा जवाब दिया कि सब हैरत में पड़ गए और साथ में ठहाके भी गूंजे।

05 Feb 12:30 PM

भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका, ब्रिटिश सरकार ने दी प्रत्यर्पण को मंजूरी

बैंकों से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत लाने की उम्मीद बढ़ गई है। यूके सरकार की तरफ से माल्या को तगड़ा झटका लगा है।

05 Feb 09:35 AM