इराक में IS के 186 आतंकवादी पकड़े - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  World   >   News
दुनिया

इराक में IS के 186 आतंकवादी पकड़े

Tuesday, February 12, 2019 11:55 AM

फाइल फोटो

बगदाद। इराक में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के बहुत बड़े समूह का पता लगाकर 186 आतंकवादियों को पकड़ लिया गया है। इराक के गृह मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की कि इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में देश में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने वाले 186 आतंकवादियों को पकड़ा गया है।

इस अभियान के प्रवक्ता साद मान ने अनबर प्रांतीय परिषद के प्रमुख अहमद अल-अलवानी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संयुक्त सेना अनबर के सबसे बड़े आईएस सेल को धवस्त करने में कामयाब रही। ये आतंकवादी आत्मघाती हमलों, बम विस्फोट को अंजाम देने और अंतरराष्ट्रीय राजमार्ग पर सैनिकों की हत्याएं करने के आरोपी हैं। प्रवक्ता के अनुसार हिरासत में लिए गये आतंकवादियों ने अपराधों को स्वीकार कर लिया है और कुछ को मौत की सजा दी गयी है।

इन आतंकवादियों ने वर्ष 2017 के अंत में अनबर शहर पर कब्जा कर लिया था और आईएस में शामिल होने से से इंकार करने वाले अल-बुन निमर जाति के लोगों की हत्याएं कर दी थी। संवाददाता सम्मेलन में अल-अलवानी ने अनबर में आतंकवाद खत्म करने ने लिए इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी और गृह मंत्रालय से खुफिया विभाग के सहयोग की मांग की।
 

Other Latest News of World -

कर्ज पर रोजाना चुकाना पड़ रहा है 6 अरब रुपए का ब्याज : इमरान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पहले की सरकार ने जो कर्ज लिए थे उसकी वजह से सरकार को रोजाना 6 अरब रुपए का ब्याज चुकाना पड़ रहा है।

13 Feb 15:55 PM

नोबेल शांति पुरस्कार के लिए 304 उम्मीदवारों का नामांकन : नोबेल समिति

नॉर्वे की नोबेल समिति ने 2019 के नोबेल शांति पुरस्कार के लिए कुल 304 उम्मीदवारों का नामांकन किया गया है जो कि अब तक का चौथा सर्वाधिक नामांकन है।

13 Feb 14:45 PM

रूस का इंटरनेट से अलग होने का फैसला

रूस ने अस्थायी रूप से स्वयं को इंटरनेट से अलग करने का फैसला किया है। उसने इसे अपनी साइबर सुरक्षा क्षमता जांचने के लिए एक प्रयोग बताया है।

13 Feb 10:50 AM

अमेरिका में फिर से कामबंदी हुई तो डेमोक्रेट्स होंगे जिम्मेदार : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि देश में 15 फरवरी के बाद यदि फिर से कामबंदी हुई तो इसके लिए अमेरिकी संसद के डेमोक्रेट्स सांसद ही जिम्मेदार होंगे।

12 Feb 16:30 PM

आबादी बढ़ाने के लिए हंगरी ने निकाला नया तरीका, शादी पर मिलेगा बिना ब्याज 25 लाख का लोन

यूरोपीय देश हंगरी ने देश की आबादी बढ़ाने के लिए कई रियायतें देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री विक्टर ऑर्बन ने कहा कि नई नीति के तहत 40 साल से कम उम्र की महिला को पहली बार शादी करने पर 25 लाख रुपए तक का लोन बिना ब्याज के दिया जाएगा और तीसरा बच्चा होने पर उसका लोन माफ कर दिया जाएगा।

12 Feb 15:40 PM