ताइवान में हाई स्पीड ट्रेन पटरी से उतरी: 18 मरे, 164 घायल - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 15th of January 2019
Home   >  World   >   News
दुनिया

ताइवान में हाई स्पीड ट्रेन पटरी से उतरी: 18 मरे, 164 घायल

Monday, October 22, 2018 14:00 PM

ताइवान के यीलन काउंटी में रविवार शाम एक हाई स्पीड यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी और 164 अन्य घायल हो गये।

ताइपे। ताइवान के यीलन काउंटी में रविवार शाम एक हाई स्पीड यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी और 164 अन्य घायल हो गये। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की एक रिपोर्ट के अनुसार रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वे दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार शाम चार बजकर 50 मिनट पर हुई। ट्रेन में 366 लोग सवार थे। ट्रेन के सभी आठ डिब्बे पटरी से उतर गये और तीन डिब्बे पलट गए।

ताइवान की सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि ट्रेन में अब भी कई यात्री फंसे हुए हैं। हाई स्पीड पुयुमा एक्सप्रेस 6432 ताइपे और पूर्वी तटीय काउंटी ताइतुंग के बीच चल रही थी। रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा शिनमा स्टेशन के नजदीक हुआ जो ताइपे से 70 किलोमीटर दूर सुआओ शहर के पास है। स्थानीय रेलवे प्रशासन के मुताबिक इस दुर्घटना में एक अमेरिकी नागरिक घायल हुआ है जबकि शेष सभी यात्री ताइवान के हैं। रेल के पटरी से उतरने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि जोरदार आवाज सुनायी दी तथा उसके बाद ङ्क्षचगारी और धुआं दिखाई दिया। इस दुर्घटना में घायल यात्रियों को चार स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
 

Other Latest News of World -

अफगानिस्तान में जेल के बाहर आत्मघाती हमला, 6 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में देश के सबसे बड़े जेल के गेट के नजदीक बुधवार को एक आत्मघाती हमले में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए।

31 Oct 15:50 PM

इंडोनेशिया में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 188 यात्रियों के मारे जाने की आंशका

इंडोनेशिया में लॉयन एयरलाइंस का एक यात्री विमान जकार्ता से पंगकल पिनांग जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो कर समुद्र में गिर गया जिसमें 188 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

29 Oct 15:35 PM

फेसबुक ने ईरान से फर्जी एकाउंट हटाएं

फेसबुक ने ईरान के कई फर्जी खातों को बंद कर दिया है, जिनसे अमेरिकी और ब्रिटेन के राजनेताओं के मीम्स साझा किये जाते थे।

27 Oct 16:45 PM

यूनान में 6.8 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

पश्चिमी यूनान के ऑयनियन द्वीपों में शुक्रवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गयी।

26 Oct 15:45 PM

तुर्की में सेना के अभियान में दो बंदूकधारी ढेर, 16 गिरफ्तार

तुर्की में पिछले एक सप्ताह के दौरान चलाए गए सुरक्षा अभियान के दौरान दो बंदूकधारी मारे गए जबकि 16 अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया। तुर्की के गृह मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर इस बात की जानकारी दी।

23 Oct 15:55 PM