10 वर्ष बाद दिल्ली डेयरडेविल्स में लौटे शिखर - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Friday 16th of November 2018
Home   >  Sports   >   News
खेल

10 वर्ष बाद दिल्ली डेयरडेविल्स में लौटे शिखर

Tuesday, November 06, 2018 11:40 AM

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 10 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी पुरानी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स में लौट आए हैं। दिल्ली के रहने वाले शिखर वर्ष 2019 के आईपीएल सत्र में दिल्ली के लिए खेलेंगे। दिल्ली डेयरडेविल्स ने सोमवार को एक बयान में यह घोषणा की। 32 वर्षीय शिखर 2008 में आईपीएल के पहले सत्र में दिल्ली के लिए खेले थे। उनकी मौजूदा टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली के साथ तीन खिलाड़ियों विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और शाहबाज नदीम के बदले में उन्हें रिलीज किया है।

हैदराबाद ने गत वर्ष धवन को नीलामी में रिटेन नहीं किया था, लेकिन 5.2 करोड़ रूपए देकर उन्हें वापिस खरीदा था। लेकिन धवन अपनी कीमत से संतुष्ट नहीं हैं ऐसे में हैदराबाद ने उन्हें रिलीज कर दिया है। वहीं दिल्ली ने शंकर को 3.2 करोड़, नदीम को 3.2 करोड़ और अभिषेक को 55 लाख रूपए में खरीदा था जिसकी कुल कीमत 6.95 करोड़ रूपए बैठती है। समझा जाता है कि इसके बराबर हैदराबाद ने दिल्ली के लिये शिखर को रिलीज किया है।

शिखर ने आखिरी बार दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल के पहले संस्करण 2008 में खेला था जिसके बाद वह मुंबई में कुछ वर्ष खेले और फिर हैदराबाद से जुड़ गए थे। वह एक वर्ष के लिए डेक्कन चार्जर्स के लिए भी खेले थे लेकिन फिर 2013 से हैदराबाद में खेल रहे थे। शिखर हैदराबाद टीम के शीर्ष स्कोरर थे और 91 मैचों में 35.03 के औसत से 2768 रन बना चुके थे। आईपीएल 2018 में उन्होंने 497 रन बनाए थे। वह आईपीएल में अब तक 143 मैचों में 33.26 के औसत और 123.53 के स्ट्राइक रेट से 4058 रन बना चुके हैं जिनमें 32 अर्धशतक शामिल हैं।

सनराइजर्स ने एक बयान जारी कर कहा, हम दुख के साथ घोषणा करते हैं कि हमारे साथ लंबे समय से जुड़े खिलाड़ियों में से एक शिखर 2019 में दूसरी फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे। हमें खुशी है कि हमने राइट टू मैच कार्ड के जरिए शिखर को खरीदा था। दुर्भाग्य से यह दिखने लगा था कि इस राशि में बिकने के बाद से ही वह थोड़ा असहज थे लेकिन आईपीएल नियमों के तहत हम इसमें बदलाव नहीं कर सकते।

हैदराबाद टीम ने कहा कि हम वर्षों से शिखर के शानदार योगदान की सराहना करते हैं और हमें दुख है कि वित्तीय कारणों से उन्होंने यह फैसला किया कि यह आगे बढ़ने का समय है। आईपीएल की 2019 सत्र के लिए 16 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पूर्व शिखर को लेकर हुआ करार लीग का दूसरा सबसे बड़ा करार है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी काक को किसी खिलाड़ी के बजाय वित्तीय लेनदेन के तहत रिलीज किया था। ट्रेडिंग विंडो में आरसीबी ने मनदीप सिंह को पंजाब के लिए रिलीज किया था और उनकी जगह आस्ट्रेलियाई आॅलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को अपनी टीम में शामिल किया था।
 

Other Latest News of Sports -

जयपुर पिंक पैंथर्स को रौंद कर मुम्बा चोटी पर

अभिषेक सिंह (12) और दर्शन कादियान (10) के जबरदस्त प्रदर्शन से यू मुम्बा ने अपने घरेलू मैदान में शानदार शुरुआत

10 Nov 11:10 AM

सिंधू और श्रीकांत हारे, भारतीय चुनौती समाप्त

तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय स्टार पीवी सिंधू, पांचवीं सीड किदाम्बी श्रीकांत तथा सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी

10 Nov 10:25 AM

विश्वकप के कारण समय से पहले हो सकता है आईपीएल

इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्वकप 2019 को ध्यान में रखते हुए अगले वर्ष के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ट्वेंटी

10 Nov 10:15 AM

खाचानोव ने जीता पेरिस मास्टर्स

रूस के करेन खाचानोव ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बने सर्बिया के नोवाक जोकोविच को लगातार सेटों में 7-5, 6-4 से हरा कर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

06 Nov 11:50 AM

विराट के जन्मदिन पर अनुष्का ने भगवान से कहा, इनको जन्म देने के लिए शुक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के 30वें जन्मदिन पर उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने उन्हें अनोखे अंदाज में विश किया है।

06 Nov 11:45 AM