शगुन ने विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Sports   >   News
खेल

शगुन ने विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई

Saturday, February 09, 2019 11:10 AM

शूटर शगुन चौधरी (फाइल फोटो)

जयपुर। जयपुर की ओलम्पियन महिला ट्रेप शूटर शगुन चौधरी ने शुक्रवार को यहां ओएसिस शूटिंग रेंज में आयोजित शॉटगन (ट्रेप) सलेक्शन ट्रायल 3 का फाइनल जीत लिया है। इस जीत के साथ शगुन ने आगामी तीन विश्व कपों के लिए क्वालीफाई कर लिया। शगुन का कुल स्कोर 335.6 रहा, जबकि राजेश्वरी कुमारी का स्कोर 330.3 और वर्षा वर्मन का स्कोर 328.25 रहा। शगुन इससे पूर्व भी एनआरआई द्वारा आयोजित दो ट्रायल जीत चुकी है। 

इस जीत के साथ शगुन ने मैक्सिको, यूएई तथा दक्षिण कोरिया में आयोजित होने वाले विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए क्वालीफाई  किया। इन तीनों विश्व कपों में वर्ष 2020 में होने वाले ओलम्पिक के लिए कोटा निर्धारित है।इस कामयाबी से उत्साहित शगुन ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि वे फिर से ओलम्पिक में देश का प्रतिनिधित्व करेगी।

विवान ने जीता जूनियर ट्रैप का खिताब
राजस्थान के विवान कपूर ने जगतपुरा शूटिंग रेंज पर शॉटगन ट्रैप द्वितीय एवं तृतीय ट्रायल में सर्वाधिक अंक प्राप्त करते हुए जूनियर ट्रैप शूटर का खिताब अपने नाम करते हुए जूनियर ट्रैप वर्ग में भारतीय टीम में जगह बनाई।  विवान ने सीनियर वर्ग में कांस्य और जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। दूसरे स्थान पर विश्वा कुन्डू व राजस्थान के ही मानवादित्य सिंह राठौड़ ने जूनियर वर्ग में कांस्य जीता।  शॉटगन ट्रैप की तृतीय ट्रायल के दूसरे दिन शेष रहे दो राऊण्ड व फाइनल के मुकाबले हुए। ट्रैप सीनियर पुरूष वर्ग में शीर्ष पर पृथ्वीराज रहे।

वहीं मानवजीत सिंह सन्धु दूसरे और विवान कपूर तीसरे स्थान पर रहे। ट्रेप जूनियर पुरूष वर्ग में शीर्ष तीन स्थानों पर क्रमश: विवान कपूर, विश्वा कुन्डु, मानवादित्य सिंह राठौड़ रहे। ट्रेप सीनियर महिला वर्ग में शीर्ष पर शगुन चौधरी, दूसरे स्थान पर राजेश्वरी कुमारी और तीसरे स्थान पर सौम्या गुप्ता रही। जूनियर महिला वर्ग में नीरू देवी, प्रीती राजक, मनीषा किर शीर्ष तीन स्थानों पर रही। 

Other Latest News of Sports -

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की संभावना कम: वसीम खान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए प्रबंध निदेशक वसीम खान का मानना है कि निकट भविष्य में भारत और पाकिस्तान

11 Feb 15:40 PM

व्यक्तिगत खिताबी मुकाबले आज

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेली जा रही 43वीं सीनियर राष्ट्रीय टैनीकोइट प्रतियोगिता के महिला एकल वर्ग में रविवार को राजस्थान की रेखा

11 Feb 10:35 AM

सेमीफाइनल में हारे बोपन्ना-शरण

भारत के रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी को बुलगारिया में 586140 यूरो के एटीपी टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

11 Feb 10:30 AM

न्यूजीलैंड ने किया 3-0 से क्लीन स्वीप

ओपनर स्मृति मंधाना की 86 रन की तूफानी पारी के बावजूद भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के हाथों रविवार को हेमिल्टन के सेडन पार्क

11 Feb 10:25 AM

निर्णायक टी-20 में हारा भारत, सीरीज गंवाई

भारत का ट्वेंटी-20 में 10 सीरीज से चला आ रहा अपराजेय रथ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 मुकाबले में रविवार को चार रन की हार के साथ थम गया।

11 Feb 10:15 AM