रायुडू ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से सन्यास लिया - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  Sports   >   News
खेल

रायुडू ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से सन्यास लिया

Sunday, November 04, 2018 11:45 AM

नई दिल्ली। अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए चौथे स्थान पर अपनी दावेदारी मजबूत कर चुके मध्य क्रम के बल्लेबाज अंबाटी रायुडू ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने का चौंकाने वाला फैसला किया है। 33 वर्षीय रायुडू ने अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है और भारत के लिए उन्होंने 45 वनडे और 6 ट्वेंटी-20 मैच खेले हैं। रायुडू ने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 97 मैचों में 45.56 के औसत से 6151 रन बनाए हैं जिसमें 16 शतक और 34 अर्द्धशतक शामिल हैं। रायुडू दरअसल अब छोटे प्रारूप वनडे और ट्वेंटी-20 पर ही अपना ध्यान लगाना चाहते हैं। प्रथम श्रेणी से संन्यास लेने का मतलब है कि वह अब रणजी ट्रॉफी और टेस्ट के लिए कभी उपलब्ध नहीं रहेंगे। 

इस बीच हैदराबाद क्रिकेट संघ ने भी सूचित किया कि हैदराबाद के कप्तान और भारत की वनडे टीम के सदस्य रायुडू ने लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है, जिसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल है। वह सीमित ओवर क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहते हैं। वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे। रायुडू ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में शतक बनाया था, जिसकी कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने सराहना की थी तथा उन्हें चौथे क्रम का प्रबल दावेदार बताया था।
 

Other Latest News of Sports -

10 वर्ष बाद दिल्ली डेयरडेविल्स में लौटे शिखर

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 10 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी पुरानी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स में लौट आए हैं।

06 Nov 11:40 AM

शुभंकर ने जीता खिताब

जायंट किलर भारत के शुभंकर डे ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार को सार्लोरलक्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष

05 Nov 11:35 AM

जयपुर ने जीती दोनों वर्गों की टीम चैम्पियनशिप

जोधपुर में हाल ही सम्पन्न हुई 12वीं जूनियर व सब जूनियर (बालक-बालिका) राज्य स्तरीय वुशू प्रतियोगिता में जयपुर टीम

05 Nov 11:35 AM

राजस्थान ने जम्मू-कश्मीर को 75 रन से हराया

नाथू सिंह और राहुल चाहर के चार-चार विकेटों की बदौलत राजस्थान ने जम्मू-कश्मीर को रविवार को 75 रन से हराकर रणजी ट्रॉफी

05 Nov 11:30 AM

कुलदीप-कार्तिक के दम पर जीता भारत

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (13 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की नाबाद 31

05 Nov 11:20 AM