महिला के खिलाफ विवादित टिप्पणी पर हार्दिक पांड्या ने मांगी माफी - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  Sports   >   News
खेल

महिला के खिलाफ विवादित टिप्पणी पर हार्दिक पांड्या ने मांगी माफी

Wednesday, January 09, 2019 15:55 PM

ऑलराउंडर ने ट्विटर पेज पर लिखा कि कॉफी विद करण शो पर मैंने जो भी टिप्पणियां कीं उसके लिये मैं सभी संबंधित लोगों से माफी मांगना चाहता हूं, जिन्हें मैंने दुख पहुंचाया।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टीवी शो पर एक महिला के खिलाफ अशोभनीय और अपमानजनक टिप्पणी के लिये चौतरफा हो रही आलोचना के बाद बुधवार को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी। वहीं रिपोर्टों के अनुसार इस मामले को गंभीरता से लेते हुये प्रशासकों की समिति ने शो का हिस्सा बने पांड्या और लोकेश राहुल को कारण बताओ नोटिस भेजा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का संचालन कर रही सीओए ने पांड्या और राहुल को 24 घंटे के भीतर महिलाओं पर इस तरह की टिप्प्णी करने के लिये जवाब मांगा है।

ट्विटर पर पांड्या ने माना कि वह भावनाओं में कुछ ज्यादा ही बह गये थे, क्योंकि यह शो ही ऐसा था, लेकिन वह किसी को भी दुख नहीं पहुंचाना चाहते थे। ऑलराउंडर ने ट्विटर पेज पर लिखा कि कॉफी विद करण शो पर मैंने जो भी टिप्पणियां कीं उसके लिये मैं सभी संबंधित लोगों से माफी मांगना चाहता हूं, जिन्हें मैंने दुख पहुंचाया। सच कहूं तो मैं शो पर कुछ अधिक ही भावनाओं में बह गया। पांड्या ने लिखा कि मेरा मकसद किसी को भी अपमानित करना और किसी की भावनाओं को दुख पहुंचाना नहीं था। सम्मान। लोकप्रिय टॉक शो कॉफी विद करण पर भारतीय टीम के ऑलराउंडर पांड्या और राहुल पेश हुये थे, लेकिन शो पर पांड्या ने सार्वजनिक रूप से एक महिला के साथ शारीरिक संबंधों की बात को अशोभनीय तरह से बताया। इसके बाद सोशल नेटवर्क पर उनके इस बयान की कड़ी आलोचना की गयी।

पांड्या से जब शो के एंकर करण जोहर ने क्लब में जाने पर महिलाओं के बारे में पूछा तो भारतीय क्रिकेटर ने बहुत ही शान से बताया कि वह महिलाओं को देखते हैं कि वह क्या करती हैं। ऑलराउंडर ने साथ ही मजाकिया लहजे में यह भी बताया कि वह अपने माता-पिता के सामने खुलकर अपनी शारीरिक गतिविधियों की चर्चा करते हैं और किसी महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद परिजनों को कहते हैं, आज मैं कर आया। इस एपिसोड के टीवी पर प्रसारित होने के तुरंत बाद से ट्विटर पर पांड्या को चौतरफा आलोचना झेलनी पड़ी जिनमें मुख्य रूप से महिलाओं ने उनके बयान को अशोभनीय, अपमानजनक और लैंगिकवादी बताया। इस बीच भारतीय क्रिकेटरों की मुश्किलें सीओए ने भी बढ़ा दी हैं और उनसे इस तरह की अभद्र टिप्पणियों के लिये जवाब मांगा है। सीओए ने पांड्या के माफी मांगने के कुछ घंटों बाद यह नोटिस भेजा है।

गौरतलब है कि हाल ही में मी टू मूवमेंट के दौरान बीसीसीआई के कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी के खिलाफ भी एक अज्ञात महिला ने यौन उत्पीडऩ के आरोपों को प्रशासकों की समिति ने गंभीरता से लेते हुये उनके खिलाफ जांच बैठाई थी। सीओए की महिला सदस्य डायना इडुलजी इन मामलों में काफी सख्त मानी जाती हैं।

Other Latest News of Sports -

नोवाक-हालेप को शीर्ष वरीयता

विश्व के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और महिला खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को अगले सप्ताह

11 Jan 08:00 AM

विश्वकप में धोनी होंगे मुख्य किरदार : रोहित

भारतीय सीमित ओवर प्रारूप के उपकप्तान रोहित शर्मा ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए कहा है कि इंग्लैंड में इस

11 Jan 08:00 AM

हार्दिक-राहुल पर दो मैच बैन की सिफारिश

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल कॉफी विद करण पर दिए अपने विवादास्पद बयान के बाद घिरते जा रहे हैं और अब

11 Jan 08:50 AM

धोनी सहित चार खिलाड़ियों ने बहाया पसीना

आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के बाद लाल गेंद से खेलने वाले खिलाड़ी इस जीत की मिठास का लुत्फ उठा रहे हैं, जबकि सफेद गेंद के विशेषज्ञों ने बुधवार को एससीजी की पिच पर अभ्यास किया, जिसमें अनुभवी एमएस धोनी भी शामिल हैं।

10 Jan 10:50 AM

सांस्कृतिक झलक के साथ खेलो इंडिया गेम्स शुरू

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स का बुधवार को यहां उद्घाटन किया।

10 Jan 10:45 AM