न्यूजीलैंड ने किया 3-0 से क्लीन स्वीप - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Sports   >   News
खेल

न्यूजीलैंड ने किया 3-0 से क्लीन स्वीप

Monday, February 11, 2019 10:25 AM

मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने इस तरह तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।

हेमिल्टन। ओपनर स्मृति मंधाना की 86 रन की तूफानी पारी के बावजूद भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के हाथों रविवार को हेमिल्टन के सेडन पार्क में तीसरे और आखिरी ट्वेंटी-20 मुकाबले में बेहद नजदीकी संघर्ष में दो रन से हार का सामना करना पड़ा। मेजबान टीम ने इस तरह तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन की 72 रनों की तूफानी पारी और कप्तान एमी सैटर्थवेट की 31 रनों की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट खोकर 161 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 62 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 86 रन बनाए लेकिन भारतीय टीम चार विकेट पर 159 रन पर थम गई।

भारतीय टीम ने पिछला मैच आखिरी गेंद पर गंवाया था और इस मैच में उसे दो रन से हार मिल गई। सोफी डिवाइन को प्लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ प्लेयर आॅफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। भारतीय टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती लेकिन ट्वेंटी-20 सीरीज 0-3 से गंवाई। भारत की ओर से एक बार फिर शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया को मात्र एक रन के स्कोर पर लेग कैस्पेरेक ने विकेट के पीछे केटी मार्टिन के हाथों स्टंप करवा दिया। इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स दूसरे विकेट के लिए 47 रन की अच्छी साझेदारी करते हुए भारत की मैच में वापसी की कोशिश की। लेकिन रोड्रिग्स डिवाइन की गेंद पर सैटर्थवेट को कैच थमा बैठीं।

रोड्रिग्स ने अपनी पारी में 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। जहां एक तरफ मंधाना धुंआधार पारी खेल रही थीं तो वहीं दूसरे छोर से भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा रही थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर अपना फ्लॉप प्रदर्शन जारी रखते हुए दो रन के स्कोर पर पैवेलियन चली गईं। हरमनप्रीत का विकेट 102 के स्कोर पर गिरा। उनके आउट होने के कुछ देर बाद मंधाना की तूफानी पारी पर डिवाइन ने ब्रेक लगा दिया और वह 62 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 86 रन बनाकर आउट हो गईं। पिछले कुछ ट्वेंटी-20 मैचों में टीम से बाहर रहीं अनुभवी मिताली राज की इस मैच में वापसी हुई और उन्होंने 20 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 24 रन और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 16 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 21 रन बनाए।

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरुरत थी लेकिन भारतीय टीम छह गेंदों में 13 रन ही बना सकी और चार विकेट के नुकसान पर 159 रन तक ही पहुंच सकी। न्यूजीलैंड की तरफ से सोफी डिवाइन ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट झटके। उनके अलावा एमेलिया केर ने चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट और लेग कैस्पेरेक ने चार ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिए।



 

Other Latest News of Sports -

अमित ने जीता स्वर्ण पदक

चण्डीगढ़ में सम्पन्न हुई 8वीं फैडरेशन बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में जयपुर के बॉडी बिल्डर अमित जागिड़ ने 80-85 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।

12 Feb 09:50 AM

रहाणे, पंत, शंकर विश्व कप होड़ में शामिल

भारतीय सीनियर क्रिकेट चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इस वर्ष इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप के लिए रिषभ पंत

12 Feb 09:40 AM

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की संभावना कम: वसीम खान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए प्रबंध निदेशक वसीम खान का मानना है कि निकट भविष्य में भारत और पाकिस्तान

11 Feb 15:40 PM

व्यक्तिगत खिताबी मुकाबले आज

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेली जा रही 43वीं सीनियर राष्ट्रीय टैनीकोइट प्रतियोगिता के महिला एकल वर्ग में रविवार को राजस्थान की रेखा

11 Feb 10:35 AM

सेमीफाइनल में हारे बोपन्ना-शरण

भारत के रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी को बुलगारिया में 586140 यूरो के एटीपी टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

11 Feb 10:30 AM