निर्णायक टी-20 में हारा भारत, सीरीज गंवाई - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Sports   >   News
खेल

निर्णायक टी-20 में हारा भारत, सीरीज गंवाई

Monday, February 11, 2019 10:15 AM

मैच में आउट होने के बाद रोहित शर्मा।

हेमिल्टन। भारत का ट्वेंटी-20 में 10 सीरीज से चला आ रहा अपराजेय रथ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 मुकाबले में रविवार को चार रन की हार के साथ थम गया। न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 212 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जबकि भारतीय टीम छह विकेट 208 रन बना सकी। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे लेकिन 11 रन ही बन पाए।

पुरुष टीम के सीरीज हारने से कुछ घंटे पहले भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड से ट्वेंटी-20 सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत की पुरुष और महिला टीमों ने वनडे सीरीज जीती, लेकिन ट्वेंटी-20 सीरीज गंवा दी। भारत ट्वेंटी-20 में 2017 से पिछली 10 सीरीज में अपराजित चल रहा था लेकिन कीवियों ने टीम इंडिया का अपराजेय रथ आखिर थाम लिया।

कप्तान रोहित शर्मा ने 38, विजय शंकर ने 43, रिषभ पंत ने 28, हार्दिक पांड्या ने 21, दिनेश कार्तिक ने नाबाद 33 और क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 26 रन बनाए लेकिन अंत में मंजिल दूर रह गई।भारत ने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआती की और ओपनर शिखर धवन को पहले ही ओवर में गंवा दिया। शिखर ने एक चौका लगाया और पांच रन बनाकर मिशेल सेंटनर का शिकार बन गए। शिखर का कैच डेरिल मिशेल ने लपका। भारत का पहला विकेट छह के स्कोर पर गिरा।
कप्तान रोहित (38) और शंकर (43) ने दूसरे विकेट के लिए 75 रन की  बेहतरीन साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने कुछ लाजवाब शाट््स खेले। यह  साझेदारी मेजबान टीम के लिए ज्यादा खतरनाक साबित होती कि उससे पहले सेंटनर ने शंकर को आउट कर भारत को 81 के स्कोर पर दूसरा झटका दे दिया।

शंकर ने 28 गेंदों पर 43 रन की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। मैदान पर उतरे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने आते ही आक्रामक तेवर दिखाए और सेंटनर की दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़ दिया। उन्होंने पारी के 10वें ओवर में लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की दूसरी और छठी गेंदों पर छक्के मारे और मात्र छह गेंदों में 23 रन पर पहुंच गए। पंत को 13वें ओवर में ब्लेयर टिकनर ने आउट कर दिया। पंत ने 12 गेंदों पर 28 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए। आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी पहली ही गेंद पर टिकनर पर छक्का जड़ दिया। उन्होंने अगले ओवर में डेरिल मिशेल पर चौका और छक्का लगाया।

हार से निराश हूूं, हम जीत सकते थे : रोहित
न्यूजीलैंड के हाथों 1-2 से ट्वेंटी-20 सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को कहा कि वह इस हार से थोड़े निराश हैं जबकि टीम इंडिया इस मैच को जीत सकती थी। हेमिल्टन के सेडन पार्क मैदान में खेले गए सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड ने चार रनों से हरा दिया। मैच के बाद कप्तान रोहित ने कहा, अपनी पारी को मैं अंत तक नहीं ले जा सका और हमें मैच में हार का सामना करना इससे मुझे थोड़ी निराशा हुई है। ट्वेंटी-20 में 210 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होता लेकिन हम फिर भी अंत तक मैच में बने रहे। उन्होंने मेजबान टीम की तारीफ करते हुए कहा, न्यूजीलैंड ने शुरु से मैच को अपने कब्जे में रखा।



 

Other Latest News of Sports -

रहाणे, पंत, शंकर विश्व कप होड़ में शामिल

भारतीय सीनियर क्रिकेट चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इस वर्ष इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप के लिए रिषभ पंत

12 Feb 09:40 AM

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की संभावना कम: वसीम खान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए प्रबंध निदेशक वसीम खान का मानना है कि निकट भविष्य में भारत और पाकिस्तान

11 Feb 15:40 PM

व्यक्तिगत खिताबी मुकाबले आज

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेली जा रही 43वीं सीनियर राष्ट्रीय टैनीकोइट प्रतियोगिता के महिला एकल वर्ग में रविवार को राजस्थान की रेखा

11 Feb 10:35 AM

सेमीफाइनल में हारे बोपन्ना-शरण

भारत के रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी को बुलगारिया में 586140 यूरो के एटीपी टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

11 Feb 10:30 AM

न्यूजीलैंड ने किया 3-0 से क्लीन स्वीप

ओपनर स्मृति मंधाना की 86 रन की तूफानी पारी के बावजूद भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के हाथों रविवार को हेमिल्टन के सेडन पार्क

11 Feb 10:25 AM