जर्मनी ने हॉलैंड को 4-1 से दी मात - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of December 2018
Home   >  Sports   >   News
खेल

जर्मनी ने हॉलैंड को 4-1 से दी मात

Thursday, December 06, 2018 10:40 AM

गोल करने का प्रयास करते खिलाड़ी।

भुवनेश्वर। दो बार के चैंपियन जर्मनी ने अंतिम क्वार्टर में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए छह मिनट के अंतराल में तीन गोल ठोक कर तीन बार के चैंपियन हॉलैंड को बुधवार को हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट के पूल डी मैच में 4-1 से पीट दिया। विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की टीम जर्मनी ने चौथे नंबर की टीम हॉलैंड को हराकर पूल में लगातार दूसरी जीत हासिल की। जर्मनी के अब छह अंक हो गए हैं और वह तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। हॉलैंड की पूल आॅफ डेथ माने जा रहे इस पूल में दो मैचों में यह पहली हार है और वह तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

जर्मनी की हॉलैंड के खिलाफ विश्व कप में छह मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि 2013 के बाद से पिछले पांच वर्षों में 26 मुकाबलों में यह 10वीं जीत है। पहले तीन क्वार्टर तक दोनों टीमों में रोमांचक संघर्ष हुआ लेकिन आखिरी 10 मिनट में जर्मनी ने अपने ताबड़तोड़ हमलों से हॉलैंड को ध्वस्त कर दिया। मुकाबले में दोनों टीमों को चार-चार पेनल्टी कार्नर मिले जबकि जर्मनी को एक पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला। मैच में बढ़त बनाने का सिलसिला हॉलैंड ने शुरू किया। मैच के 13वें मिनट में वेलेन्टीन वरगा ने मैदानी गोल से हॉलैंड को आगे कर दिया।

जर्मनी ने दूसरा क्वार्टर समाप्त होने के आखिरी मिनट में बराबरी का गोल कर दिया। 30वें मिनट में मथायस म्युलर ने पेनल्टी कार्नर पर जर्मनी को बराबरी दिला दी। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति और 51 मिनट तक दोनों टीमें बराबरी पर चल रही थीं। लेकिन इसके बाद खेल में जैसे नाटकीय परिवर्तन आया। मैच के 52वें मिनट में लुकास विंडफेडर ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर जर्मनी को 2-1 से आगे कर दिया।

हॉलैंड अभी इस झटके से संभला भी नहीं था कि 54वें मिनट में मार्को मिल्काउ ने मैदानी गोल कर जर्मनी की बढ़त 3-1 कर दी। क्रिस्टोफर रूहर ने 58वें मिनट में मिले पेनल्टी स्ट्रोक का पूरा फायदा उठाते हुए चौथा गोल कर हॉलैंड का संघर्ष ही समाप्त कर दिया।

Other Latest News of Sports -

अमेरिका में लड़ने का सपना पूरा करेंगे विजेन्दर

भारत के प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेन्दर सिंह मुक्केबाजी के मक्का कहे जाने वाले अमेरिका में लडऩे का अपना सपना पूरा करेंगे।

06 Dec 16:55 PM

फोर्ब्स की भारतीय हस्तियों में विराट कोहली दूसरे नंबर पर

तीनों प्रारूपों के भारतीय क्रिकेट कप्तान और मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली प्रतिष्ठित अमेरिकी

06 Dec 11:15 AM

एडिलेड फतह करने उतरेगी टीम इंडिया

विराट कोहली की अगुवाई में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत आस्ट्रेलियाई जमीन पर इतिहास रचने के लिए गुरूवार से

06 Dec 11:05 AM

गंभीर को विजयी विदाई देने उतरेगी दिल्ली

दिल्ली की टीम अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को गुरूवार से यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में आंध्र के खिलाफ होने वाले

06 Dec 10:55 AM

अाईपीएल निलामी में 1003 खिलाड़ीयों पर दाव

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2019 में होने वाले 12वें संस्करण की जयपुर में 18 दिसंबर को आयोजित नीलामी के लिए 232 विदेशी

06 Dec 10:50 AM