धोनी सहित चार खिलाड़ियों ने बहाया पसीना - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  Sports   >   News
खेल

धोनी सहित चार खिलाड़ियों ने बहाया पसीना

Thursday, January 10, 2019 10:50 AM

सिडनी। आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के बाद लाल गेंद से खेलने वाले खिलाड़ी इस जीत की मिठास का लुत्फ उठा रहे हैं, जबकि सफेद गेंद के विशेषज्ञों ने बुधवार को एससीजी की पिच पर अभ्यास किया, जिसमें अनुभवी एमएस धोनी भी शामिल हैं। वनडे विश्वकप 2019 को देखते हुए अब ध्यान सफेद गेंद के क्रिकेट पर लग गया है और मंगलवार को सीमित ओवरों के विशेषज्ञ भी यहां पहुंच गए।

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्डकप से पहले काफी वनडे खेले जाने हैं] जिसमें आस्ट्रेलिया में 3 वनडे और न्यूजीलैंड में पांच वनडे के अलावा एक 3 मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी शामिल है। आस्ट्रेलियाई टीम फिर 5 वनडे और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 23 मार्च से शुरू होने वाले 2019 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र से पहले भारत के दौरे पर जाएगी। धोनी सहित सफेद गेंद के विशेषज्ञ शिखर धवन, रोहित शर्मा, अम्बाती रायुडू, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक और खलील अहमद यहां भारतीय टीम के साथ जुड़ गए।

बुधवार को यहां पहुंचे खिलाड़ियों में से चार सदस्यों ने एससीजी में ट्रेनिंग की। धोनी, धवन, जाधव और रायुडू ने शनिवार को सिडनी में होने वाले पहले वनडे से पहले मैदान पर जमकर पसीना बहाया। हालांकि गुरुवार को तैयारियां जोर पकड़ेंगी जब पूरी टीम नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद एक साथ पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेगी। इस चौकड़ी ने पहले थ्रो डाउन अभ्यास किया क्योंकि इस वैकल्पिक सत्र में टीम का कोई विशेषज्ञ गेंदबाज मौजूद नहीं था।
धवन और रायुडू ने दाएं और बाएं थ्रो डाउन से ट्रेनिंग की जबकि धोनी ने इंडोर नेट में सहायक कोच संजय बांगड़ के साथ अभ्यास किया। जाधव ने दो नेट पर अभ्यास किया। वहीं आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डर्क नानेस ने जसप्रीत बुमराह के सीमित ओवर से टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करने की तारीफ की और वो भी लय और फिटनेस में बिना किसी परेशानी के।

नानेस ने कहा कि मुझे लगता है कि जब आपके पास कौशल हो तो सफेद गेंद से टेस्ट क्रिकेट में खेलना आसान होता है और बुमराह में निश्चित रूप से यह कौशल है। चुनौती ऐसा निरंतर करने की है, एक ही समय में एक ही स्पॉट पर हिट करना। वह ऐसा शानदार तरीके से करते हैं। वर्ल्डकप से पहले गेंदबाजी के बोझ से निपटने के लिए सभी तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और 4 टेस्ट में खेलने के बाद बुमराह को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए आराम दिया गया है।
 

Other Latest News of Sports -

पांड्या-राहुल जांच पूरी होने तक निलंबित

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज लोकेश राहुल को इस मामले में जांच पूरी

12 Jan 10:25 AM

खेलो इंडिया में सीकर के छगन ने जीता स्वर्ण

राजस्थान के सीकर जिले के निवासी छगन मीणा ने पुणे (महाराष्टÑ) में खेलो इण्डिया यूथ गेम्स में राजस्थान को पहला स्वर्ण

11 Jan 09:05 AM

नोवाक-हालेप को शीर्ष वरीयता

विश्व के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और महिला खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को अगले सप्ताह

11 Jan 08:00 AM

विश्वकप में धोनी होंगे मुख्य किरदार : रोहित

भारतीय सीमित ओवर प्रारूप के उपकप्तान रोहित शर्मा ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए कहा है कि इंग्लैंड में इस

11 Jan 08:00 AM

हार्दिक-राहुल पर दो मैच बैन की सिफारिश

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल कॉफी विद करण पर दिए अपने विवादास्पद बयान के बाद घिरते जा रहे हैं और अब

11 Jan 08:50 AM