विश्वकप में धोनी होंगे मुख्य किरदार : रोहित - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  Sports   >   News
खेल

विश्वकप में धोनी होंगे मुख्य किरदार : रोहित

Friday, January 11, 2019 08:00 AM

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

सिडनी। भारतीय सीमित ओवर प्रारूप के उपकप्तान रोहित शर्मा ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए कहा है कि इंग्लैंड में इस वर्ष होने वाले आईसीसी विश्वकप में टीम के लिए उनका अनुभव अहम भूमिका अदा करेगा। 37 साल के धोनी आस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू होने वाली सीमित ओवर सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं, हालांकि वर्तमान में वह खराब फार्म से गुजर रहे हैं जिससे टीम में उनकी भूमिका को लेकर सवाल उठने लगे हैं। लेकिन रोहित ने धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका अनुभव टीम के लिए बेहद खास है।

अपनी बेटी के जन्म के बाद आस्ट्रेलिया लौटे रोहित ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, पिछले कुछ वर्षाें में हमें इस बात का अहसास हो गया है कि ड्रैसिंग रूम में और मैदान पर उनकी मौजूदगी के क्या मायने हैं। जब वह टीम में होते हैं तो एक अलग तरह का माहौल टीम में होता है जो बहुत जरूरी है, उनके होने से कप्तान को भी मदद मिलती है क्योंकि वह स्टम्प्स के पीछे खड़े रहते हैं। रोहित ने धोनी के अनुभव को महत्वपूर्ण बताते हुये कहा, धोनी ने कई बार भारतीय टीम की कप्तानी की है और सफल भी रहे हैं। उनकी टीम के साथ मौजूदगी ही हमारे लिए सबसे अहम है क्योंकि उनके पास अपार अनुभव है। वह टीम के मार्गदर्शक की भूमिका निभाते हैं।

धोनी को वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ट्वेंटी 20 टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए उनकी भारतीय टीम में वापसी हुई है। पूर्व भारतीय कप्तान ने आखिरी बार लगभग एक वर्ष पूर्व श्रीलंका के खिलाफ वनडे खेला था लेकिन रोहित के बयान से इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्वकप में धोनी की भूमिका को लेकर सकरात्मक संकेत मिल रहे हैं। उपकप्तान ने कहा, धोनी निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं और वह बेहतरीन फिनिशरों में शामिल रहे हैं। उन्होंने टीम के लिए कई मैचों को निर्णायक स्तर तक पहुंचाया है। उनका शांत स्वभाव, सलाह और वह जिस तरह से सोचते हैं वह काबिलेतरीफ है और हमारे लिए बहुत जरूरी है।



 

Other Latest News of Sports -

खेलो इण्डिया यूथ गेम्स में दूसरे दिन राजस्थान ने जीते नौ पदक

राजस्थान के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को भी पुणे (महाराष्ट्र) में आयोजित किए जा रहे खेलो इण्डिया यूथ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 9 पदक जीते।

12 Jan 10:35 AM

पहले वनडे में सबकी निगाहें धोनी पर

एक टीवी शो में महिलाओं को लेकर बेहद अभद्र टिप्पणी करने के मामले में फंसे आलराउंडर हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज लोकेश राहुल

12 Jan 10:30 AM

पांड्या-राहुल जांच पूरी होने तक निलंबित

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज लोकेश राहुल को इस मामले में जांच पूरी

12 Jan 10:25 AM

खेलो इंडिया में सीकर के छगन ने जीता स्वर्ण

राजस्थान के सीकर जिले के निवासी छगन मीणा ने पुणे (महाराष्टÑ) में खेलो इण्डिया यूथ गेम्स में राजस्थान को पहला स्वर्ण

11 Jan 09:05 AM

नोवाक-हालेप को शीर्ष वरीयता

विश्व के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और महिला खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को अगले सप्ताह

11 Jan 08:00 AM