गंभीर को विजयी विदाई देने उतरेगी दिल्ली - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  Sports   >   News
खेल

गंभीर को विजयी विदाई देने उतरेगी दिल्ली

Thursday, December 06, 2018 10:55 AM

गोतम गंभीर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली की टीम अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को गुरूवार से यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में आंध्र के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में विजयी विदाई देने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। 37 साल के गंभीर ने कल शाम एक वीडियो पोस्ट कर सभी प्रारूपों से अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा करते हुये कहा था कि आंध्र के खिलाफ मैच उनका आखिरी क्रिकेट मैच होगा। दिल्ली का इस सत्र में रणजी ट्रॉफी में अब तक कोई शानदार प्रदर्शन नहीं रहा है और उसने तीन मैचों में एक हारा है और दो ड्रॉ खेले हैं।

दिल्ली चार अंकों के साथ नौ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। गंभीर ने इस सत्र में तीन मैचों में दो मैच खेले हैं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 44 और 49 तथा पंजाब के खिलाफ एक और 60 रन बनाए थे। गंभीर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 197 मैचों में 49.15 के औसत से 15041 रन बनाए हैं जिनमें 42 शतक और 68 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 233 रन रहा है। पंजाब के खिलाफ दिल्ली को पिछले मैच में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली की टीम इस हार से वापसी करना चाहेगी और अपने पूर्व कप्तान को विजयी विदाई देना चाहेगी।

पंजाब के खिलाफ गंभीर ने पहली पारी में तीन गेंदों में एक रन और दूसरी पारी में 95 गेंदों में 60 रन बनाए थे। गंभीर गत 14 अक्टूबर को 37 साल के हुए थे। आईपीएल की दिल्ली टीम से इस साल रिलीज किए जाने के बाद उनके करियर को लेकर लगातार सवाल उते रहे थे लेकिन अब उन्होंने इन सभी सवालों पर विराम लगा दिया है। बाएं हाथ के ओपनर का इस घरेलू सत्र में विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन रहा था।

उन्होंने केरल के खिलाफ 151 और हरियाणा के खिलाफ 104 रन की पारियां खेली थीं और दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंच कर मुंबई से हारी थी। गंभीर अब खुद अपने आखिरी क्रिकेट मैच में शानदार पारी खेलकर इस मैच को यादगार बनाना चाहेंगे।

Other Latest News of Sports -

हारकर भी अर्जेंटीना क्वॉर्टर फाइनल में

फ्रांस ने यहां गुरुवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए पुरुष हॉकी विश्व कप के मैच में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना

07 Dec 10:50 AM

पुजारा के शतक से संभली भारत की पारी

चेतेश्वर पुजारा (123) रन की जुझारू शतकीय पारी की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां एडिलेड ओवल में पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को खराब शुरूआत से उबरते हुये स्टम्प्स तक नौ विकेट पर 250 रन बना लिये।

06 Dec 16:00 PM

अमेरिका में लड़ने का सपना पूरा करेंगे विजेन्दर

भारत के प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेन्दर सिंह मुक्केबाजी के मक्का कहे जाने वाले अमेरिका में लडऩे का अपना सपना पूरा करेंगे।

06 Dec 16:55 PM

फोर्ब्स की भारतीय हस्तियों में विराट कोहली दूसरे नंबर पर

तीनों प्रारूपों के भारतीय क्रिकेट कप्तान और मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली प्रतिष्ठित अमेरिकी

06 Dec 11:15 AM

एडिलेड फतह करने उतरेगी टीम इंडिया

विराट कोहली की अगुवाई में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत आस्ट्रेलियाई जमीन पर इतिहास रचने के लिए गुरूवार से

06 Dec 11:05 AM