लेडी रेसलर ने गंदे कमेंट करने वालों को भिजवाया जेल, कहा, शिकायत करें - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  Social media   >   News
सोशल दुनिया

लेडी रेसलर ने गंदे कमेंट करने वालों को भिजवाया जेल, कहा, शिकायत करें

Tuesday, August 28, 2018 10:30 AM

दीपिका देशवाल (फाइल फोटो)

जयपुर। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है, लोगों के साथ जुड़कर आपसी संवाद किया जाता है। लेकिन सोशल मीडिया का मिस यूज भी बहुत किया जा रहा है। फेसबुक, ट्विटर यूजर्स फोटो अपलोड़ करते नहीं कि उस पर कुछ लोग अश्लील कमेंट्स करना शुरू कर देते हैं। इन कमेंट्स की शिकार ज्यादा शिकार लड़कियां और महिलाएं होती हैं, लेकिन
इनमें बहुत कम महिलाएं हैं। जो इसके खिलाफ आवाज उठाकर दोषी को सजा दिलवा पाती हैं। एक ऐसी ही महिला रेसलर हैं दीपिका देशवाल। वे रेसलर होने के साथ ही चंडीगढ़ हाईकोर्ट में जुडिशल आॅफिसर के पद पर तैनात है। जिन्होंने फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर महिलाओं पर अश्लील कॉमेंट करने वाले कई आरोपियों को जेल पहुंचवाया है।

दैनिक नवज्योति से एक्सक्यूसिव बातचीत के दौरान दीपिका ने बताया कि वह एक सोशल वर्कर भी हैं। मूलत: हरियाणा के बहादुरगढ़ जिले की रहने वाली दीपिका दिल्ली विश्वविद्यालय की गोल्ड मेडलिस्ट भी हैं। उन्होंने ऐसे लोगों को सजा दिलवाई है, जिन्होंने उनके विडियोज या तस्वीरों पर भद्दे कॉमेंट किए या फिर उन्हें गंदे मेसेज करके परेशान किया। बताता था शायर और सिंगर दीपिका ने दैनिक नवज्योति के साथ बातचीत के दौरान बताया कि पहला युवक पाकिस्तान का था।

दीपिका ने इसकी शिकायत पाकिस्तान में अपने दोस्तों के माध्यम से पाक पुलिस को की, तो 2 घंटे के भीतर ही उस युवको को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे विडियो के जरिए माफी भी मांगनी पड़ी। दूसरा मामला पश्चिम बंगाल और तीसरा यूपी के अमरोहा जिले का था। इन लोगों को भी दीपिका की शिकायत पर जांच के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। अमरोहा निवासी युवक फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर दीपिका समेत करीब 60 लड़कियों से अश्लील बातें किया करता था।
वह पेशे से मकैनिक था, लेकिन फेसबुक पर खुद को सिंगर और कभी शायर बताता था।

नजरअंदाज नहीं, शिकायत करें

दीपिका का कहना है कि उन्होंने सिर्फ ऐसे ही लोगों को सजा नहीं दिलवाई जिन्होंने उनकी आईडी पर कॉमेंट किया। बल्कि अन्य महिलाओं की भी ऐसे ही मामलों में मदद की है। महिलाओं को संदेश देते हुए दीपिका का कहना है कि ऐसे किसी भी मामले में उन्हें चुप नहीं बैठना चाहिए बल्कि इसकी तुरंत पुलिस में शिकायत करनी चाहिए।

Other Latest News of Social-media -

20 साल का हुआ गूगल, डूडल बनाकर लोगों को कहा, थैंक्स

गूगल 27 सितंबर को 20 साल का हो गया है। इस मौके पर गूगल ने वीडियो डूडल बनाकर स्वयं विश किया है। इसके साथ ही लोगों को धन्यवाद दिया है।

27 Sep 16:35 PM

वसुंधरा दुनिया की 100 डिजिटल हस्तियों में शामिल

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को ब्रिटेन की संस्था अपोलिटिक्ल द्वारा डिजिटल गवर्नेंस के क्षेत्र में विश्व के 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों की सूची में शामिल किया गया है।

11 Aug 11:40 AM

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'भूकंप आ रहा है', संसद में मोदी से गले मिले राहुल

अविश्वास प्रस्ताव शुरू होने से पहले बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को लेकर ट्वीटर पर एक ट्वीट किया और फिर क्या था ट्विटर पर राहुल गांधी का मजाक बनने लग गया।

20 Jul 14:45 PM

तेजी से लोकप्रिय हो रहा है कि राजस्थान पुलिस का सोशल मीडिया, पब्लिक से बढ़ा संवाद

राजस्थान पुलिस ने आमजन के साथ सूचनाओं के त्वरित सम्प्रेण एवं पुलिस सूचना तंत्र को सुदृढ करने की दृष्टि से सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता शुरू कर दी है

18 Jul 15:30 PM

सरकार की व्हाट्सऐप को चेतावनी, भड़काऊ संदेशों को फैलने से रोकें

देश के विभिन्न राज्यों में हाल ही में भीड़ द्वारा हत्याएं होने में सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सऐप का उपयोग किए जाने के मद्देनजर सरकार ने मंगलवार को उसको चेतावनी देते हुए कहा है कि इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए और यह सुनिश्चित की जाए कि अफवाह वाली गतिविधियों में उसके प्लेटफार्म का उपयोग नहीं हो।

04 Jul 13:10 PM