Food News: Food News in Hindi, Indian Food Recipe Articles, Latest Food News Headlines in Hindi - खाना खज़ाना समाचार, इंडियन फ़ूड रेसिपी समाचार इन हिंदी, फ़ूड जगत ताजा ख़बरें | दैनिक नवज्योति - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of January 2019
Home  >   Recipes
खाना खज़ाना

ऐसे बनाएं स्वादिष्ट चना दाल नमकीन

आप घर पर चना दाल नमकीन बना सकते हैं, जिसमें अपने मनमाफिक मिर्च-मसाले उपयोग कर सकते हैं। यह नमकीन न केवल आपके स्वास्थ के लिए भी अच्छी होगी बल्कि स्वादिष्ट भी होगी।

03 Jun 16:35 PM

जायकेदार नवरतन कोरमा

नवरतन कोरमा बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी की पसंदीदा डिश है और अगर इसमें पनीर मिक्स किया जाए तो इसका जायका और भी बढ़ जाता है।

31 May 16:50 PM

आम का मुरब्बा

आपने आम का शरबत, आम की आइसक्रीम और आम का अचार तो बहुत खाएं होंगे, लेकिन क्या कभी आम का मुरब्बा खाया है। आम का मुरब्बा काफी गुणकारी होता है।

30 May 17:05 PM

सुपाच्य आलू का रायता

आलू रायता खाने में रायता खाने का स्वाद बढ़ाता है और पाचन को भी दुरूस्त करता है।

29 May 17:40 PM

पार्टी के लिए बनाएं स्टफ्ड ग्रेवी टमाटर

आपने टमाटर की सब्जी तो बहुत खाई होगी, लेकिन भरवां टमाटर ग्रेवी के साथ कम ही खाए होंगे। घर में पार्टी के लिए यह एक बेस्ट रेसिपी है।

27 May 14:50 PM

आॅयल फ्री बे्रकफास्ट है यह

यह रवा उपमा दक्षिण भारत में काफी प्रसिद्ध है और बहुत ही हल्का और हेल्दी नाश्ता है।

23 May 16:45 PM

खाने के शौकीनों के लिए राज कचौरी

आप खाने के शौकीन है तो राज कचौरी आप जरूर खाना चाहेंगे। यह कचौरी अपने आप में एक अनूठी कचौरी होती है। जिसमें एक कचौरी के अंदर अनेकों स्वाद भरे होते हैं।

20 May 16:20 PM

एनर्जी से भरपूर है यह रबड़ी

गर्मी में कुछ एनर्जी के लिए खाने का मन कर रहा है तो फिर क्यों न लच्छेदार रबड़ी बना ली जाएं। मीठी होने के कारण यह एनर्जी से भरपूर होती है

19 May 16:15 PM

स्वादिष्ट पेठा लड्डू

आगरे के पेठे का नाम तो सभी ने सुना होगा। लेकिन यह पेठा खाते-खाते भी अब उब गए हैं और कुछ नया खाना चाहते हैं तो आप इस पेठे के लड्डू बना सकते हैं

17 May 16:20 PM

मुंह में पानी लाए गट्टा मसाला

गट्टा मसाला बेसन की गट्टे की तरह ही बनती है, लेकिन इसका स्वाद कुछ अलग होता है। यह राजस्थान में बनने वाली स्पेशल सब्जी है, जिसे लोग बड़े चाव से खाते हैं।

16 May 16:15 PM