राजस्थान में फिर बनेगी भाजपा सरकार, वसुंधरा राजे बनेंगी मुख्यमंत्री: राजेन्द्र राठौड़ - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Saturday 22nd of September 2018
Home   >  Rajasthan   >   News
राजस्थान

राजस्थान में फिर बनेगी भाजपा सरकार, वसुंधरा राजे बनेंगी मुख्यमंत्री: राजेन्द्र राठौड़

Wednesday, September 12, 2018 12:15 PM

राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भाजपा को इस बार भी प्रदेश में ऐतिहासिक जनसमर्थन मिलेगा और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बनेंगी

चूरू। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि भारत बंद कर लोगों को भरमाने का प्रयास करने वाली कांग्रेस बताए कि कांग्रेस सरकारों ने उनके प्रदेशों में पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाए? उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस की इस दोगली नीति को पहचान गए, इसीलिए भारत बंद पूरी तरह से असफल रहा। हमने किसान, व्यापारी, आमजन, विद्यार्थी, महिला, नौकरीपेशा व्यक्ति का ध्यान रखते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब ढाई रुपए प्रति लीटर कमी की जो राजस्थान में पहले कभी नहीं हुई। कांग्रेस इसका भी विरोध कर रही है।

राजे चूरू में डॉ. दिगम्बर सिंह  सभागार में आयोजित जनसभा में बोल रही थीं। इससे पूर्व पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भाजपा को इस बार भी प्रदेश में ऐतिहासिक जनसमर्थन मिलेगा और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बनेंगी। राठौड़ ने कहा कि लोकसभा में हम 25 सीटें जीतकर नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे।

बयान देने में नहीं काम करने में विश्वास
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने किसानों का 50 हजार तक का कर्जा माफ  किया। महिलाओं के लिए जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक योजनाएं बनाई। पहले प्राकृतिक आपदा में फसल का 50 प्रतिशत खराबे पर ही मुआवजा मिलता था उसे हमने 33 प्रतिशत किया। राजश्री योजना शुरू की, जिसमें बालिका के पैदा होने से लेकर 12वीं कक्षा पास करने तक 50 हजार रुपए दिए जाते हैं। 15 अगस्त, 1947 के बाद शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को नौकरी देने का भी प्रावधान किया। उन्होंने कहा हम कांग्रेस की तरह बयान देने में नहीं काम करने में विश्वास करते हैं। 

मार्च 2019 तक कोई भी घर बिना बिजली के नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान का एक भी घर ऐसा नहीं रहेगा जिसमें 2019 तक बिजली नहीं होगी। उनकी सरकार मार्च 2019 तक राजस्थान के हर घर में बिजली पहुंचा देगी। उन्होंने कहा कि घरेलू बिजली कनेक्शन सिर्फ  500 रुपए में दिए जा रहे हैं, जो घरेलू बिजली कांग्रेस के समय आती कम थी और जाती ज्यादा थी, वो अब प्रदेश में 20-22 घंटे औसतन मिल रही है।

 

Other Latest News of Rajasthan -

मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में मेहंदी पूजन व सिंजारा

मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में महंत कैलाश शर्मा के सान्निध्य में मनाए जा रहे गणेश जन्मोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर स्थानीय कलाकारों ने जय गणेश देवा... गजानंद अरज सुनो... जैसे भजन प्रस्तुत कर गणपति का महिमा का गुणगान किया। मंगलवार को मेहंदी पूजन व सिजारे मनाया जाएगा।

12 Sep 12:45 PM

चुनावी जीत का शाह मंत्र: एक कार्यकर्ता एक गांव को बनाए टारगेट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को जयपुर संभाग के चार जिलों जयपुर शहर, जयपुर देहात, अलवर और दौसा के शक्ति केन्द्रों से लेकर जिलाध्यक्ष तक के पार्टी पदाधिकारियों, सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रादेशिक पदाधिकारियों, निकायों के जनप्रतिनिधियों को विधानसभा चुनाव जीत का एक गांव-एक कार्यकर्ता का मंत्र दिया है।

12 Sep 12:40 PM

उद्योगपति निरंजन लाल डाटा का निधन

प्रसिद्ध उद्योगपति और समाज सेवी निरंजन लाल डाटा उद्यमियों के रोल मॉडल थे। उन्होंने उद्योग जगत ही न केवल नई दिशा दी, बल्कि समाज सेवा के क्षेत्र में उनका अनुकरणीय योगदान रहा।

12 Sep 12:35 PM

सपोटरा विधायक रमेश मीणा के गुंडों ने हमें पीटा : अलका

कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष अलका मीणा ने सपोटरा विधायक रमेश मीणा पर करौली में संकल्प रैली के दौरान मारपीट करने एवं कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया है।

12 Sep 12:30 PM

लोगों को गुमराह करना हमारी फितरत में नहीं : गहलोत

करौली के मुंशी त्रिलोकचंद माथुर स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित कांग्रेस की भरतपुर संभाग की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने वादा किया कि हमारी पार्टी जीती तो राजस्थान के विकास का काम करेंगे।

12 Sep 12:25 PM