बेटी की फरमाइश पर बनाए चांदी के पटाखे - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Friday 16th of November 2018
Home   >  Rajasthan   >   News
राजस्थान

बेटी की फरमाइश पर बनाए चांदी के पटाखे

Friday, November 09, 2018 10:40 AM

जयपुर। दीपावली पर शहर में कई चीजों को लेकर नए-नए प्रयोग हो रहे हैं। कहीं पर सुंदर स्वागत मेहमानों के स्वागत के लिए सजाया गया है, तो कहीं पर फ्लावर थीम पर दुकानों पर गेट लगाए गए हैं। ऐसा ही एक प्रयोग सिल्वर आर्टिकल बनाने वाले शहर के एक्सपर्ट डिजाइनर सतीश लश्करी ने किया है। उन्होंने इस दिवाली बेटी की विशेष डिमांड पर चांदी के पटाखे बनाए हैं। इन पटाखों में बम से लेकर रॉकेट, फुलझड़ी, चक्कर, अनार व माचिस बॉक्स के साथ तीलियां आॅक्सोडाइज चांदी में तैयार किए है। जयपुरवासियों ने इन पटाखों को काफी पसंद किया।

हर साल इनकी स्टाल सीतापुरा में आयोजित होने वाले जेजेएस शो में लगती है, जहां पर कई यूनीक आइटम्स तैयार करके स्टाल्स पर रखते हैं। सतीश ने कहा कि बेटी ने एक दिन चांदी के पटाखे देखने की डिमांड की तो 500 व 250 ग्राम का अनार, रॉकेट 350 ग्राम, फुलझड़ी 60 ग्राम, माचिस 150 ग्राम बनाने के साथ 1 किलो की बम की लड़ी तैयार कर बेटी की ख्वाहिश को पूरा किया। दुनिया में जो बेहतरीन चीजे मौजूद हैं। मेरी ख्वाहिश सबको बनाकर लोगों के सामने पेश करूं।
 

Other Latest News of Rajasthan -

अंबानी परिवार श्रीजी प्रभु की शरण में

नाथद्वारा। देश के सबसे बड़े औद्योगिक घराने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के सदस्य शुक्रवार को श्रीजी प्रभु की शरण में मत्था टेकने नाथद्वारा आए।

09 Nov 22:40 PM

पिता पुत्र के शव पेड़ से लटके मिले

उदयपुर जिले में इस थाना क्षेत्र के आदर्श गांव टोडा के कड़िया कमानी गांव में दीपावली के दिन नीम के पेड़ से पिता-पुत्र के शव लटके मिलने से सनसनी फैल गई। दोनों गत छह दिनों से लापता थे। दोनों की मौत को लेकर परिजनों ने हत्या का अंदेशा जताया है।

09 Nov 22:25 PM

नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, बताया आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला

राजस्थान में कांग्रेस ने नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन के तहत राजधानी जयपुर सहित अन्य कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया।

09 Nov 16:15 PM

घायलों को लेकर जा रही एंबुलेंस बस से टकराई, 4 की मौत

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में एम्बुलेंस के बस से टकराने पर चार लोगों की मौत गई तथा आधे दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये।

09 Nov 15:50 PM

राजस्थान: बसपा ने दूसरी सूची में जारी किए 6 उम्मीदवारों के नाम

राजस्थान में आगामी सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी।

09 Nov 15:45 PM