रोडवेजकर्मियों ने अर्द्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, सरकार की निकाली शव यात्रा - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 16th of October 2018
Home   >  Rajasthan   >   News
राजस्थान

रोडवेजकर्मियों ने अर्द्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, सरकार की निकाली शव यात्रा

Wednesday, September 12, 2018 18:55 PM

मांगों के लिखित समझौते के प्रति सरकार द्वारा की उपेक्षा के विरोध में रोड़वेज कर्मी सरकार के पुतले की शव यात्रा निकाल प्रदर्शन करते व पुतला जलाते हुए।

टोंक। राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे की 25 जुलाई से शुरू की गई प्रदेश व्यापी हड़ताल के के बाद 27 जुलाई को परिवहन मंत्री यूनुस खान की अध्यक्षता में हुई वार्ता के परिणाम स्वरूप राज्य सरकार द्वारा मांगों के लिखित समझौते के प्रति सरकार द्वारा की उपेक्षा के विरोध में रोड़वेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चा ने बुधवार को केन्द्रीय बस स्टेण्ड पर अर्द्धनग्न होकर भाजपा सरकार के पुतले की शवयात्रा निकाल प्रदर्शन किया और पुतला फूंका। रोड़वेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे से जुड़े राजस्थान स्टेट रोड़वेज एम्पलाईज यूनीयन टोंक के अध्यक्ष शंकरलाल जांगिड़, राजस्थान रोडवेज मजदूर कांग्रेस अध्यक्ष अशफाक मोहम्मद, रिटायर्ड एसोसिएशन कल्याण शाखा टोंक अध्यक्ष राधेश्याम मीणा, राजस्थान रोड़वेज वर्क्स यूनियन सीटू शाखा टोंक अध्यक्ष लादूराम जाट ने बताया कि रोड़वेज के श्रमिक संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से श्रमिक हितकारी मांगों को लेकर 25 जुलाई 2018 से प्रदेश व्यापी हड़ताल शुरू की गई थी।

इसके बीच 27 जुलाई को परिवहन मंत्री की अध्यक्षता में हुई वार्ता में  लिखित समझौता हुआ। वार्ता में हुए लिखित समझौता को दो माह होने को है लेकिन समझौते की पालना के प्रति राज्य सरकार द्वारा लगातार उदासीनता बरती जा रही है। श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे ने राज्य सरकार द्वारा बरती जा रही उपेक्षा के परिपेक्ष्य में विस्तार के साथ गहन विचार विमर्श के बाद उक्त समझौते की क्रियान्विति के लिए प्रदेश स्तर पर विभिन्न चरणों में आन्दोलन करने का निर्णय लिया गया, जिसके अन्तर्गत बुधवार को श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे से जुड़े रोड़वेज कर्मचारी केन्द्रीय बस स्टैण्ड़ पर एकत्रित हुये ओर वहां से अर्द्धनग्न होकर राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की शवयात्रा निकालकर पुतला दहन किया गया। 

राजस्थान रोडवेज मजदूर कांग्रेस (इंटक) अध्यक्ष अशफाक मोहम्मद ने बताया कि सरकार द्वारा लिखित समझौते की पालना जल्द नही किये जाने पर 15 व 16 सितम्बर को प्रदेश व्यापी आव्हान पर टोंक डिपो के बस स्टैण्ड़ पर दो दिवसीय धरना दिया जायेगा। तत्पश्चात 17 सितम्बर से शुरू होने वाली हड़ताल में परिवर्तित हो जायेगा।


 

Other Latest News of Rajasthan -

एससीआरबी की पहल से आमजन को मिलेगी राहत

स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एससीआरबी) की नई पहल से आमजन अपनी ओर से दर्ज कराई गई थाने में रिपोर्ट की कॉपी

13 Sep 10:20 AM

खरीदारी का शुभ मुहूर्त

आॅफर्स की बहार और खरीदारी का शुभ मुहूर्त ‘गणेश चतुर्थी’। गुरुवार को अल सुबह से ही कार शोरूम से डिलिवरी शुरू हो जाएगी। कार कंपनियों ने बीस हजार से दो लाख रुपए तक की नकद छूट आॅफर कर रखी है।

13 Sep 10:15 AM

अमित शाह 22 दिन में राजस्थान के करेंगे 5 दौरे, भाजपाइयों को देंगे जीत के टिप्स

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगामी 22 दिन में प्रदेश में प्रस्तावित 5 दौरों में 30 जिलों के भाजपाई से रुबरू होंगे और उन्हें

13 Sep 10:10 AM

घर-घर मनाई जा रही गणेश चतुर्थी, मंदिरों में गणपति के दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

प्रथम पूज्य गौरी पुत्र गणेश जी का जन्म पर्व गणेश चतुर्थी गुरुवार को मनाई जाएगी। इस दिन घर-घर और मंदिर-मंदिर में गणपति की मोदक, गुड़धाणी, दुर्वा, डंके अर्पित कर पूजा अर्चना की जाएगी।

13 Sep 10:10 AM

वोट डालने के बाद वोटर वीवीपैट पर अगले 7 सैकंड तक देख सकेगा कि वोट किसको दिया

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर डा. रविकुमार सुरपुर ने कहा है कि इस बार विधानसभा चुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपेट मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा। ये वीवीपेट प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में लगने वाली प्रत्येक ईवीएम के साथ एक एक वीवीपेट कनेक्टर रहेगी।

12 Sep 01:40 AM