अब एक और भाजपा नेत्री की लंच पॉलिटिक्स - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Rajasthan   >   News
राजस्थान

अब एक और भाजपा नेत्री की लंच पॉलिटिक्स

Monday, February 11, 2019 12:05 PM

राजकुमारी दीया कुमारी व पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा (फाइल फोटो)

जयपुर। लोकसभा चुनाव आते ही एक बार फिर से अपनी ताल ठोंकने के लिए भाजपा नेताओं की लंच पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। जयपुर में सांसद की टिकट की रेस में शामिल अब तक दो नेता जयपुर के पूर्व शहर अध्यक्ष संजय जैन और इसके बाद शनिवार को सवाई माधोपुर की पूर्व विधायक व जयपुर के पूर्व राजघराने की राजकुमारी दीया कुमारी लंच पॉलिटिक्स कर चुकी हैं। वहीं अब मंगलवार को जयपुर से दावेदारी जता रही पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा भोज दे रही हैं।

उन्होंने अपना भोज दिल्ली रोड स्थित खोले के हनुमानजी मंदिर परिसर में रखा है, हालांकि इसे सवामणी का नाम दिया गया है। सुमन ने जयपुर भर के कार्यकर्ताओं को न्यौता है। वहीं सभी नेताओं को खुद फोन कर भोज में आने का निमंत्रण दे रही है। 

अभी कई और नेता बना रहे हैं प्लान
 भाजपा ने जयपुर सांसद के टिकट के दावेदारों में कई और नाम हैं जो इसी तरह का भोज आ योजित कर अपना शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में है। वहीं जैन, दीया और अब सुमन शर्मा से लंच देने की रेस में पिछड़ जाने पर अपने सलाहकारों को कोस भी रहे हैं।

विधानसभा चुनावों से पहले भी हुए थे भोज
विधानसभा चुनावों से पहले पूर्व भाजपा सरकार के अंतिम एक वर्ष में कई नेताओं ने भोज दिए। भारी कार्यकर्ता उमड़े। चर्चा रही थीं कि खुद की ताकत दिखाने, सीटों में बदलाव के लिए अपनी जमीन तैयार करने और पार्टी कार्यकर्ताओं की सहानुभुति बटोरने व कार्यकर्ताओं को अपने क्षेत्र में एक्टिव करने के लिए लंच पॉलिटिक्स हुई थी। इनमें तत्कालीन पंचायती राज मंत्री व वर्तमान विधायक राजेन्द्र राठौड़, चिकित्सा मंत्री रहे मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ, सांगानेर से टिकट के लिए सांसद रामचरण बोहरा, आमेर विधायक व तत्कालीन प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनियां, पूर्व भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी ने जन्मदिन के मौकों पर बड़ा भोज आयोजित किया था।

Other Latest News of Rajasthan -

जयपुर में पति रॉबर्ट वाड्रा से मिलकर प्रियंका गांधी लखनऊ रवाना

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जयपुर पहुंची। हालांकि प्रियंका के कांग्रेस महासचिव बनने के बाद यह पहली जयपुर यात्रा है, लेकिन इसके बावजूद उनको ना तो राजकीय अतिथि का दर्जा दिया गया और ना ही कोई पार्टी नेता या कार्यकर्ता उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचा।

11 Feb 14:45 PM

कोचिंग छात्र पर फायरिंग का आरोपी गिरफ्तार

कोचिंग छात्र पर फायरिंग करने के आरोपी को जवाहर नगर पुलिस ने रविवार देर रात कोटा स्थित इंद्रा गांधी नगर से गिरफ्तार किया।

11 Feb 14:30 PM

बड़ा खुलासा: 3 बड़े सटोरियों ने 1431 मैंचों पर फैलाया 200 करोड़ का सट्‌टा बाजार

यह गिरोह करीब 200 करोड़ की ट्रांजैक्शन वैल्यू के साथ भीलवाड़ा के सट्टा बाजार में काम कर रहा था। इस गिरोह के तार गुजरात सहित देश के कई बड़े शहरों में जुड़े हुए हैं।

11 Feb 12:00 PM

गिट्टी से भरा ट्रैक्टर-ट्रोली पलटने से चालक की मौत, तीन घायल

कैथून पुलिस थाना क्षेत्र में सोमवार को गिट्टी -सीमेंट के कट्टों से भरी ट्रैक्टर-ट्रोली पलट गई। ट्रेक्टर ट्राली के नीचे दबने से ट्रैक्टर चालक

11 Feb 12:00 PM

अशोक गहलोत ने किया स्वाइन फ्लू जागरूकता अभियान का शुभारम्भ

गहलोत ने कहा कि यह शुभ है कि सरकार के साथ-साथ सामाजिक संगठन भी इस दिशा में आगे आ रहे हैं। सामाजिक सरोकारों के लिए सभी काे जागरूक होकर आगे आने की जरूरत है।

11 Feb 12:30 PM