निकाह के तीन दिन बाद कागज पर तीन बार तलाक लिखकर घर से भाग गया पति - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  Rajasthan   >   News
राजस्थान

निकाह के तीन दिन बाद कागज पर तीन बार तलाक लिखकर घर से भाग गया पति

Tuesday, November 06, 2018 02:00 AM

पति और पत्नी

जोधपुर । युवती को पसन्द करने के बाद शादी के महज तीन दिन बाद ही उसका पति सादे कागज पर तीन बार तलाक लिखकर लापता हो गया। ससुराल वालों ने पीड़िता के पिता को बताया कि लड़का घर छोड़कर चला गया है। पता नहीं कहां गया है। हमने तो पुलिस में गुमशुदगी भी दर्ज करा दी है। वहीं पीड़िता के पिता ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि दहेज कम देने के चलते उनकी बेटी की जिन्दगी खराब करने के लिए घर वालों ने मिली भगत कर जानबूझ कर उसे भगाया है। देवीरोड चॉदणा भाखर निवासी मोहम्मद सलीम ने बताया कि उनकी 21 वर्षीय बेटी का निकाह 4 जुलाई 2018 को शहजाद खान पुत्र शेर मोहम्मद उम्र 26 वर्ष निवासी न्यारियों की गली उदयमन्दिर जोधपुर के साथ हुआ था।


निकाह के दूसरे ही दिन दहेज में मोटर साइकिल व 51 हजार रूपये नकद नहीं देने की बात को लेकर लड़की की सास ने लड़की को बुरा-भला भी सुनाया था वहीं लकड़े ने भी लड़की को थप्पड़ भी मारा था। 6 जुलाई को निकाह से महज तीसरे दिन बाद लड़की के ससुराल वालों ने पीहर पक्ष को फोन करके बुलाया और बताया कि उनके द्वारा दहेज की मांग पूरी नहीं करने के चलते उनका दामाद नाराज होकर घर छोड़कर भाग गया है। साथ ही एक सादा कागज भी दिखाया। जिस पर शहजाद ने लिखा था कि उसका निकाह बिना उसकी मर्जी के घरवालों की पंसद से हुआ था जिसमें उसकी राजामंदी नहीं थी। इसलिए वो अपनी पत्नी को तलाक देकर जा रहा है। उसे ढूंढ़ने की कोशिश मत करना आदि बाते एक साधे कागज पर लिखने के घर से भाग गया।


दहेज या ना पंसद की बात थी तो पहले ही बता दिया होता, शादी नही करते
पीड़िता ने बताया कि उसकी सास एवं पति द्वारा उसे शादी के दूसरे दिन ही दहेज कम लाने की बात के लिए ताने मारे थे वहीं लड़के ने भी कहा कि वो तो शादी करना ही नहीं चाहता था, लेकिन घर वालों की खुशी के चलते उसने जबरदस्ती शादी की है जिसे अब वो नहीं चाहता है। इस पर लकड़ी ने उससे कहा कि यदि दहेज या ना पंसद की बात तो पहले ही बता देना चाहिए था क्यों मेरी जिन्दगी खराब की ?


पीड़िता के पिता के होश उड़ गए तलाक का लेटर देखकर
मोहम्मद सलीम ने बताया कि उन्हे दिनांक 6 व 7 जुलाई की दरमियान रात को डेढ़ बजे फोन करके लड़के के घर वालों ने बुलाया था। उन्हें बताया गया कि लड़का घर से गायब हो गया है जिसकी हमने पुलिस थाना उदयमन्दिर में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी है। दिनांक 7 जुलाई को पीड़िता के पिता मो. सलीम व बड़े पिता मो. अयुब्ब आदि लड़की के ससुराल पहुॅचे।  लड़के के पिता शेर मोहम्मद से पूछा कि ऐसे कैसे लड़का घर से गायब हो गया है। इस पर उन्होंने एक लेटर बताया जिसमें लड़के ने लकडी के लिए तीन बार तलाक लिखकर उसे तलाक देकर ना पसंद करते हुए साथ रहने से ही मना कर दिया था। ये देखकर लड़की के पिता के होश उड़ गए। 


पुलिस ने नहीं किया मामला दर्ज
पीड़िता के पिता ने बताया कि जब वो पुलिस थाना प्रताप नगर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए गए तो वहां पर पुलिस अधिकारी ने शिकायत दर्ज करने से यह कहते हुए मना कर दिया ये मामला महिला थाने का है। इसमें हम क्या कर सकते हैं लेकिन बाद में जब मीडिया ने हस्तक्षेप किया तब कहीं जाकर प्रकरण को दर्ज किया गया।

Other Latest News of Rajasthan -

नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, बताया आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला

राजस्थान में कांग्रेस ने नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन के तहत राजधानी जयपुर सहित अन्य कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया।

09 Nov 16:15 PM

घायलों को लेकर जा रही एंबुलेंस बस से टकराई, 4 की मौत

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में एम्बुलेंस के बस से टकराने पर चार लोगों की मौत गई तथा आधे दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये।

09 Nov 15:50 PM

राजस्थान: बसपा ने दूसरी सूची में जारी किए 6 उम्मीदवारों के नाम

राजस्थान में आगामी सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी।

09 Nov 15:45 PM

बेटी की फरमाइश पर बनाए चांदी के पटाखे

दीपावली पर शहर में कई चीजों को लेकर नए-नए प्रयोग हो रहे हैं। कहीं पर सुंदर स्वागत मेहमानों के स्वागत के लिए सजाया गया है, तो कहीं पर फ्लावर थीम पर दुकानों पर गेट लगाए गए हैं।

09 Nov 10:40 AM

भाई दूज का त्यौहार आज, जानें शुभ मुहूर्त

दिवाली के त्यौहार के पांचवे दिन भाई दूज मनाया जाता है। यह दीपावली और गोवर्धन के बाद मनायसा जाता है।

09 Nov 10:20 AM