हाईटेंशन लाइन से चाइनीज मांझे में आया करंट, कट गई मासूम की जिंदगी की डोर - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  Rajasthan   >   News
राजस्थान

हाईटेंशन लाइन से चाइनीज मांझे में आया करंट, कट गई मासूम की जिंदगी की डोर

Saturday, January 12, 2019 10:30 AM

पतंग उड़ाने के दौरान हाइटेंशन लाइन से मांझे छू गया। मांझे में करंट दौड़ गया, जिससे आफरीन गंभीर रूप से झुलस गई। इसके बाद परिजनों ने बच्ची को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया, यहां नौ जनवरी को बच्ची ने दम तोड़ दिया।

जयपुर। शहर में धड़ल्ले से बिक रहे चाइनीज मांझे पर रोक लगाने में पुलिस प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। इस नाकामी की कीमत शहर में एक नौ साल की मासूम बच्ची को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। दरअसल शहर के करधनी थाना इलाके में गणेश वाटिका कॉलोनी में पांच जनवरी को नौ साल की आफरीन बानो शाम को हंसती खेलती छत पर पतंग उड़ाने गई थी। घर के सारे सदस्य नीचे अपना-अपना काम कर रहे थे। पिता अशरफ खान बेलदारी करने गया था।

थोड़ी ही देर बाद में धमाका हुआ और पूरे घर की लाइट चली गई। धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसी छत पर आए। आफरीन बुरी तरह झुलस चुकी थी। झुलसी हुई हालत में अस्पताल ले गए। पुलिस ने बताया कि आफरीन छत पर चाइनीज मांझे से पतंग उड़ा रही थी। घर के सामने से ही हाइटेंशन लाइन गुजर रही है। पतंग उड़ाने के दौरान हाइटेंशन लाइन से मांझे छू गया। मांझे में करंट दौड़ गया, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। इसके बाद परिजनों ने बच्ची को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया, यहां नौ जनवरी को बच्ची ने दम तोड़ दिया।

अब तक बीस से अधिक हो चुके घायल
जानकारी के अनुसार अब तक मांझे से करीब बीस से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। पिछले दिनों मांझे से एक महिला आरएएस अधिकारी भी घायल हो चुकी हैं। साथ ही पिछले साल चायनीज मांझे से दो लोगों की जान चली गई थी।

परिजनों पर टूटा दुखों का पहाड़
आफरीन के पिता अशरफ ने बताया कि उनकी बेटी की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। बच्ची की मां का भी रो रोकर बुरा हाल है। पांच दिन तक जिंदगी और मौत के बीच झूलती अपनी बच्ची की हालत देखकर माता-पिता दोनों बेसुध हैं। घर में कुछ भी हलचल होती है, तो लगता है बेटी खेलते हुए कमरे में आ गई है। आफरीन का छोटा भाई अफजल बार-बार दीदी के बारे में पूछ रहा है कि दीदी कहां गई। मेरे साथ कब खेलेगी।

 

Other Latest News of Rajasthan -

हनीट्रैप के मामले में गिरफ्तार किए जवान को कोर्ट में किया पेश, 18 तक पुलिस रिमांड पर

हनीट्रैप के मामले में गिरफ्तार किए गए जवान सोमवीर को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। राज्य सतर्क शाखा थाना ने जवान को कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने सुनवाई कर जवान को 18 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा है।

12 Jan 13:35 PM

विद्याधर नगर पुलिस को लावारिस हालत में मिली सफेद घोड़ी, 12 घंटे तक पुलिस ने संभाला

शहर के विद्याधर नगर इलाके में शुक्रवार अल सुबह पुलिस के सामने अजीब और मजेदार मामला आया। दरअसल रात्रि गश्त के दौरान पुलिस की चेतक को एक सफेद रंग की घोड़ी नूरी लावारिस हालत में मिली।

12 Jan 10:50 AM

सर्जरी से ठीक हो सकता है ओरल सबम्यूकस फाइब्रोसिस

मुंह का कैंसर मृत्यु के बड़े कारणों में से एक है। जिन लोगों में मुंह के कैंसर के लक्षण पाए जाते हैं उनमें से 90 प्रतिशत लोग तंबाकू खाने वाले होते हैं।

12 Jan 10:45 AM

पत्रकार सम्मान समारोह का पोस्टर लांचच

शक्ति फिल्म प्रोडक्शन के आगामी शो जयपुर पत्रकार सम्मान समारोह का पोस्टर लांच शुक्रवार को वैशाली नगर स्थित दैनिक नवज्योति कार्यालय में किया गया।

12 Jan 10:40 AM

आवासों की बढ़ती कीमत आवासन मंडल के लिए बनी मुसीबत

राजस्थान आवासन मंडल के वर्षों से खाली पड़े आवासों की बढ़ती कीमत एक तरफ खरीदारों के लिए परेशानी बने हैं, वहीं आवासन मंडल के लिए भी मुसीबत बने हुए हैं।

12 Jan 10:40 AM