स्ट्रीट वेण्डिंग प्लान के अनुमोदन पर बनी सहमति - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of January 2019
Home   >  Rajasthan   >   News
राजस्थान

स्ट्रीट वेण्डिंग प्लान के अनुमोदन पर बनी सहमति

Friday, January 11, 2019 01:10 AM

बैठक में चर्चा करते हुए मौजूद पदाधिकारी।

झालावाड़। नगर परिषद झालावाड़ में टाउन वेण्डिंग कमेटी की बैठक अनिल कुमार कनवाड़िया की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें शहर के स्ट्रीट वेण्डिंग प्लान के अनुमोदन पर सहमति बनी। मुख्य अतिथि सभापति मनीष शुक्ला, विशिष्ठ अतिथि उपपुलिस अधीक्षक व सीआई रहे। बैठक में निर्णय लिया कि नॉन वेण्डिंग से वेण्डिंग जोन में शिफ्ट कराते समय विक्रेताओं को सुचारू रूप से चिन्हित जगह पर व्यवस्थित किया जाएगा।  एनएच-12 को खाली करवाकर फुटकर विके्रताओं को छोटी कोठी के पास नया वेण्डिंग जोन बनाकर रूपान्तरण किया जाएगा। 

पुलिस उपअधीक्षक द्वारा पूर्ण सहयोग के लिए सहमति जताई तथा पुलिस जाप्ता जरूरत पड़ने पर उपलब्ध कराने की सहमति दी गई। नगरपरिषद व पुलिस प्रशासन साथ में मिलकर शहर की व्यवस्था को बनाने का निर्णय लिया। शहर के स्ट्रीट वेण्डिंग प्लान के अनुमोदन पर सहमति बनी।

नई सब्जीमण्डी बनाने का निर्णय स्वीकार
सभापति द्वारा निर्देश दिया गया कि क्रीड़ा परिसर, लाल बहादुर शास्त्री स्थान को नगरपरिषद को सौंपने के लिए जिला कलक्टर को पत्र लिखा जाए तथा जीतमल धर्मशाला के पास नई सब्जीमण्डी बनाने का निर्णय स्वीकार किया। सड़क पर बाहर आए हुए दुकानदारों का सामान जब्त करने व 1000-2000 रुपये जुर्माना लगाने का निर्णय लिया। भविष्य की योजना के अनुसार गढ़ परिसर को नॉन वेण्डिंग जोन बनाने पर विचार किया। वहां फल व पानी पतासे वाले ठेलों को क्रीड़ा प्रांगण में शिफ्ट करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया। कमेटी में नए महिला व पुरूष फुटकर विक्रेताओं में से जोड़ने का निर्णय लिया। नगर परिषद द्वारा कचरा पात्र न रखने वाले दुकानदारों को जुर्माना वसूल कर कचरा पात्र देने का निर्णय लिया गया।

 

Other Latest News of Rajasthan -

विधानसभा में कर्जमाफी, स्वाइन फ्लू, महाराणा प्रताप पर घेरेगी भाजपा

विधानसभा का पहला सत्र 15 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। सत्र में भाजपा, कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति को आगामी विधायक दल की बैठक में ही मूर्तरूप देगी, लेकिन भाजपा ने सरकार बनने के बाद उपजेखासकर तीन मुद्दों किसानों की कर्ज माफी, प्रदेश में कन्ट्रोल से बाहर हुए स्वाइन फ्लू और शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा का महाराणा प्रताप को लेकर दिए गए बयान पर सरकार को घेरने के लिए पूरी तैयारी कर रही है।

12 Jan 10:15 AM

नियंत्रण से बाहर स्वाइन फ्लू, 3 और मौत

प्रदेश में स्वाइन फ्लू को लेकर चिकित्सा विभाग के सारे प्रयास अब तक सिफर साबित हुए हैं। फ्लू को रोकने के लिए महकमे के आला अफसरों से लेकर निचले कर्मचारी तक युद्व स्तर पर जुटे होने के दावे हो रहे हैं, लेकिन फ्लू बेलगाम सा हो गया है।

12 Jan 10:10 AM

राजस्थान में डिफॉल्टर्स के साथ नॉन डिफॉल्टर्स किसानों का भी होगा कर्ज माफ

प्रदेश में डिफॉल्टर्स के साथ नॉन डिफॉल्टर्स लघु और सीमांत किसानों के भी दो लाख रुपए तक कर्ज माफ किए जाएंगे।

12 Jan 09:00 AM

खेल को खेल की भावना से खेलें: जैन

34वें वार्षिक परमाणु ऊर्जा विभाग क्रीडा परिषद द्वारा 07 से 11 जनवरी के दौरान आरआर साइट पर आयोजित किए जा रहे हॉकी टूर्नामेंट का समापन शुक्रवार को न्यू कम्युनिटी सेंटर स्थित डॉ. होमी भाभा खेल परिसर किया गया।

11 Jan 01:15 AM

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम गरिमामय हो: जोशी

गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को विभिन्न कार्यक्रमों के साथ हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। इस राष्टÑीय पर्व की तैयारियों की शुक्रवार को समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए।

11 Jan 01:10 AM