स्टार प्रचारकों की चमक में भाजपा नेताओं ने ज्यादा बाजी मारी - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of December 2018
Home   >  Rajasthan   >   News
राजस्थान

स्टार प्रचारकों की चमक में भाजपा नेताओं ने ज्यादा बाजी मारी

Thursday, December 06, 2018 12:10 PM

नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी औरनवज्योत सिद्धू (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान की तारीख नजदीक आते ही भाजपा और कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों का जमावड़ा राजस्थान में लगा हुआ है। दोनों ही पार्टियों के स्टार प्रचारकों की फौज जनता के बीच अपनी पहुंच बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

स्टार प्रचारकों की पार्टी मुख्यालयों में प्रेस कांफ्रेस और प्रत्याशियों की जनसभाओं में जाने की होड़ सी मची हुई है और कई स्टार प्रचारक जनता पर अपना प्रभाव डालने में कामयाब भी दिख रहे हैं। स्टार प्रचारकों की फौज दोनो बड़ी पार्टियों की तरफ से है मगर भाजपा के स्टार प्रचारकों का प्रभाव प्रदेश की धरा पर अधिक नजर आ रहा है और कांग्रेस स्टार प्रचारकों की मेहनत भी कुछ जगह सफल हो रही है।

भाजपा
भाजपा में पीएम मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रचार का जनता पर सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है, इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर भी कुछ हद तक आक्रामक बने हुए हैं। भाजपा नेता जहां कांग्रेस नेता सीपी जोशी समेत दूसरे नेताओं के बयानों को राजनीतिक प्रहार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, वहीं धर्म-जाति के नाम पर विवादित बयानों के माध्यम से भी मीडिया में सुर्खियों में छाए हुए हैं।

कांग्रेस
कांग्रेस में सबसे ज्यादा जिम्मेदारी और मांग कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों में नजर आ रही है। अन्य नेताओं में अभिषेष मनु सिंघवी, अहमद पटेल, नवज्योत सिद्धू, पवन खेड़ा, दीपेन्द्र हुड्डा, राज बब्बर, गुलाम नबी आजाद सहित बाकी प्रचारक तो पीसीसी में प्रेस कांफ्रेस तक ही सीमित हो गए हैं और जनसभाओं में भी उनका प्रभाव जनता में भी कम नजर आ रहा है। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो स्टार प्रचारकों के केन्द्र की राजनीति में प्रभाव कम पड़ने के कारण फर्क पड़ रहा है। 
 

Other Latest News of Rajasthan -

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत

अनंतपुरा क्षेत्र में गुरुवार को ट्रक की टक्कर से एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि लक्ष्मी बाई पत्नी राधेश्याम

06 Dec 14:25 PM

राजस्थान: वोट के लिए घर-घर घूम रहे नेता, मैदान में 2274 उम्मीदवार

राजस्थान विधानसभा चुनाव के प्रचार का शोरशराबा समाप्त होने के बाद प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर मतदाताओं से सम्पर्क करना शुरू कर दिया है।

06 Dec 14:20 PM

केन्द्र व राज्य सरकार को मिलावटखोरों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने पर नोटिस जारी

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार की ओर से मिलावट करने वालो के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने के मामले में केन्द्र व राज्य सरकार को नोटिस जारी किए है।

06 Dec 13:10 PM

बगरू में भाजपा-कांगेस में सीधी टक्कर

बगरू विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार मौजूदा विधायक कैलाश वर्मा और कांगेस ने पूर्व विधायक गंगा देवी को चुनाव मैदान में उतारा हैं और दोनों में सीधा मुकाबला होने की संभावना हैं, लेकिन इस बार एक दर्जन से ज्यादा गांव में माहौल उनके लिए बेहद प्रतिकूल है।

06 Dec 12:45 PM

हनुमान बेनीवाल ने किया तूफानी चुनावी दौरा, भाजपा और कांग्रेस पर किए जमकर प्रहार

चुनावी प्रचार के आखरी दिन राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने नागौर, जोधपुर व बाड़मेर मे तूफानी जनसंपर्क किया।

06 Dec 12:35 PM