Barmer News:Barmer Latest News Headlines in Hindi - बाड़मेर समाचार, बाड़मेर की ताजा ख़बरें | दैनिक नवज्योति - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of January 2019
Home  >  Rajasthan   >   Barmer
बाड़मेर

हैंडपंप खुदाई के कार्य में तेजी लाने के निर्देश

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने सोमवार को कलक्ट्रेट कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित बैठक के दौरान विकास योजनाआें एवं कार्यक्रमों की साप्ताहिक प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने हैंडपंप खुदाई के कार्य में तेजी लाने एवं इसके लिए अतिरिक्त रिंग लगाने के निदश दिए।

21 Jan 00:50 AM

महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रमों को प्राथमिकता दें : गुप्ता

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह के दौरान आयोजित होने वाली गतिविधियों में महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रमों को प्राथमिकता दी जाए। इस पुनीत कार्यक्रम की जिस मंशा से शुरूआत की गई है उसके अनुरूप आयोजन होना चाहिए।

21 Jan 23:55 PM

ट्रक कन्टेनर से 1035 कार्टून अवैध शराब बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

गुड़ामालानी थाना क्षेत्र के डबोई फांटा के पास पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है। गुड़ामालानी पुलिस उप अधीक्षक के नेतृत्व में कार्रवाई में अवैध शराब से भरा एक ट्रक कंटेनर जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

20 Jan 01:10 AM

काम के लिए बुला पत्थर व्यवसायी का अपहरण

तीन पूर्व कस्बे के एक पत्थर फैक्ट्री के व्यवसायी की अज्ञात लोगों ने माल खरीदने के बहाने फोन करके बुलाकर अपहरण कर लिया तथा उसे डरा धमकाकर डेढ़ लाख रुपए व सोने की चैन व दो अंगूठियां छीनकर ले गए। शनिवार को इस आशय का मामला स्थानीय थाने में दर्ज हुआ है।

20 Jan 22:25 PM

मैं नेता नहीं बड़ी बात नहीं करती हूं : एसपी डोगरा

एसपी राशी डोगरा ने जॉइनिंग के बाद प्रथम बार शनिवार शाम को बालोतरा थाने का निरक्षण किया। एसपी डोगरा के बालोतरा पहुंचने से पूर्व जसोल माता राणी भटीयाणी, नाकोड़ा जैनतीर्थ, आसोतरा ब्रह्मधाम के दर्शन किए। इसके बाद सिवाणा, समदड़ी के थानों का ओचक निरक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

19 Jan 00:40 AM

रावत पृथ्वीराजसिंह व डॉ. महेन्द्रसिंह की अष्ट धातु से निर्मित मूर्ति का अनावरण किया

मालाणी क्षेत्र नगर रावत ठिकाणा के रावत पृथ्वीराजसिंह नगर व मारवाड़, इतिहास, साहित्य विद्धान लेखक डॉ.महेन्द्रसिंह की अष्ट धातु से निर्मित मुर्ति का शुक्रवार को विधिवत शुभ मुहूर्त अनावरण कार्यक्रम उपखंड मुख्यालय क्षेत्र के ग्राम पंचायत नया नगर में हुआ।

18 Jan 23:30 PM

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता को, किसान ने अपने खेत के अनारों से, कार्यालय में रूबरू करवाया

सुनहरे थार में इन दिनों लालिमा छायी हुई है। बालु मिट्टी के धोरों पर अनार ही अनार खिल रहे हैं। जिससे चारों तरह एक अलग ही नजारा दिख रहा है। रेगिस्तान में लगभग पांच हजार हैक्टेयर में अनार लग चुके हैं जहां पहले अकाल की स्थिति रहती थी अब किसानों की मेहनत एवं वैज्ञानिक सोच को काम में लेते हुए थार की तस्वीर बदल रही है

18 Jan 23:20 PM

किसानों को बांटे खातेदारी भूमि के पर्चे

डिजिटल इंडिया लैंड रिकॉर्ड मॉडनाइजेशन प्रोग्राम योजना अंतर्गत सर्वे एव रिसर्वे कार्य के द्वितीय चरण में चल रहे सर्वे एव रिसर्वे के कार्य के तहत गुरुवार को राजस्व गांव खेतासर ग्राम पंचायत मवड़ी के अटल सेवा केंद्र में जोधपुर से आए ...

17 Jan 23:45 PM

अवैध बजरी से भरे दो ट्रक तथा पांच ट्रेक्टर जब्त किए

सुप्रीम कोर्ट के बजरी खनन पर रोक के बावजूद भी खनन माफिया रात के अंधेरे में धड़ल्ले से बजरी खनन कर रहे हैं। इस दौरान गुड़ामालानी पुलिस ने बजरी से भरे 2 ट्रक व 5 ट्रैक्टर जब्त किये गये। अवैध बजरी परिवहन कर रहे माफियों के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्यवाही को लेकर बजरी खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

16 Jan 00:50 AM

जिला कलक्टर ने सीईटीपी का किया अवलोकन, दिये आवश्यक निर्देश

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को बालोतरा औद्योगिक क्षेत्र में दौरा किया। प्रदूषण की समस्या से जूझ रहे औद्योगिक क्षेत्र के सीईटीपी का अवलोकन करने के साथ ही इसकी कार्य प्रणाली की जानकारी लेते हुए उन्होंने सीईटीपी की क्षमता, प्रदूषित पानी को उपचारित करने की प्रक्रिया सहित प्रदूषण की रोकथाम संबंधित उपायों के बारे में जानकारी ली।

16 Jan 00:30 AM