बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, 8 वारदातों का खुलासा - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  Rajasthan   >   News
राजस्थान

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, 8 वारदातों का खुलासा

Friday, January 11, 2019 17:45 PM

चोरों ने पूछताछ के दौरान कोटा शहर व जिले के अन्य थाना क्षेत्रों से बाइक चुराना स्वीका किया है।

कोटा। कोटा शहर की महावीर  नगर पुलिस ने गुरुवार देर रात दो स्थानों पर अलग-अलग कार्रवाई करते हुए दुपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस ने उनके कब्जे से आठ बाइक बरामद की हैं। चोरों ने पूछताछ के दौरान कोटा शहर व जिले के अन्य थाना क्षेत्रों से बाइक चुराना स्वीका किया है। आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया।  जहां से जेल भेज दिया गया।

आरपीएस (प्रशिक्षु)  महावीर शर्मा ने बताया कि शहर एसपी दीपक भार्गव ने कोटा शहर में लूट, वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों पर अंकुश  लगाने व पुरानी वारदातों को ट्रेस करने के निर्देश दिए। मामलों को ट्रेस करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मील, आईपीएस एवं  वृताधिकारी चतुर्थ अमृता दुहन के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया।
 टीम ने महावीर नगर थाना क्षेत्र में पिछले  कई महीनों में हुई वारदातों के सीसीटीवी फुटेज एकत्रित किए और सादा वस्त्रों में टीम के सदस्यों को लगाया गया। फुटेज के आधार पर संदिग्धों से पूछताछ की गई। गुरुवार को टीम के द्वारा क्षेत्र में नाकाबंदी की जा रही थी। उसी दौरान  मुखबिर से सूचना मिली कि महर्षि गौतम सामुदायिक भवन के सामने से हिमांशु सुवालक उर्फ गार्डर पुत्र राजू उर्फ बलवंत निवासी पटेल नगर, संतोषी नगर , आशू  महावर पुत्र ओंकारलाल  निवासी खंडार सवाईमाधोपुरा हाल संतोषी नगर कोटा चोरी की बाइक से जा रहे हैं। सूचना पर उन्हें रोका गया तो घबरा गए  पुलिस ने उन्हें बाइक सहित गिरफ्तार किया।


जबकि यूआईटी आॅडोटोरियम तिराहे पर संजय उर्फ गोलू पुत्र अशोक जोशी निवासी छावनी, रवि पुत्र रामरतन रावत निवासी हरिओम नगर  सावरा जी का मंदिर के पास महावीर नगर को गिरफ़्तार किया गया। पूछताछ के दौरान आरोपियों की निशानदेही से आठ बाइक बरामद की। आरोपियों ने दो बाइके  महावीर नगर तथा एक बाइक दादाबाड़ी तथा एक बाइक केशवराय पाटन पुलिस थाना क्षेत्र से चुराना स्वीकार किया। जबकि चार बाइक को जिले के अन्य थाना क्षेत्र से चुराना स्वीकार किया है।

आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड
एसआई रामस्वरूप ने बताया कि चोरों वाहन चोर आदतन अपराधी हैं। चारों के खिलाफ पुलिस थाना गुमानपुरा, महावीर नगर, आरकेपुरम में अलग-अलग धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। जबकि संजय  के  खिलाफ गुमानपुरा, विज्ञान नगर, भीमगंजमंडी, नयापुरा, अन्नतपुरा, आरकेपुरम, महावीर नगर में हत्या, लूट, चोरी, मारपीट, हत्या के प्रयास, अवैध हथियार रखने, अवैध शराब तस्करी के मामले दर्ज हैं। हिमांशु के खिलाफ महावीर नगर, आरकेपुरम, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट, मारपीट, एससी/एसटी एक्ट, शराब की तस्करी, आशु के  खिलाफ महावीर नगर में आरपीजीओ के दो मामले दर्ज हैं। जबकि हिमांशु ,संजय के खिलाफ मामलों में कोर्ट में विचाराधीन चल रहे हैं।

Other Latest News of Rajasthan -

12वीं कक्षा के कुछ विषयों की परीक्षा तिथियों में बदलाव

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा के कुछ विषयों की परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया है। जिसके तहत अब 28 मार्च को विभिन्न विषय की होने वाली परीक्षा 2 अप्रैल तथा 2 अप्रैल को होने वाले विषयों की परीक्षा 4 अप्रैल को होगी

11 Jan 22:55 PM

राजसमंद में रोडवेज के पूर्व वित्त प्रबंधक सहित दो के खिलाफ चार्जशीट

उदयपुर। राजसमंद आगार के तत्कालीन वित्त प्रबंधक व कैंटीन संचालक के खिलाफ एसीबी ने यहां शुक्रवार को कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया। अदालत ने दोनों आरोपियों के खिलाफ के खिलाफ प्रसंज्ञान लिया है।

11 Jan 22:10 PM

सुविवि : मैं रजिस्ट्रार लेकिन रिकॉर्ड वीसी ने दबा रखा है

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति और रजिस्ट्रार के मध्य जारी जंग में नया मोड़ आ गया है। कुलपति प्रो.

11 Jan 22:05 PM

स्वाइन फ्लू के दो रोगी पॉजिटिव

उदयपुर। बढ़ती ठंड के साथ स्वाइन फ्लू के संदिग्ध रोगी भी बढ़ रहे हैं। एमबी हॉस्पिटल में सर्दी-जुकाम के रोगी आउटडोर में परामर्श के लिए एकदम बढ़ गए हैं।

11 Jan 22:05 PM

राजस्थान: नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में कई नेता, अरुण जेटली बनाएंगे आम सहमति

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने के बाद नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए पूर्व मंत्री गुलाब चंद कटारिया, राजेन्द्र राठौड़, कैलाश मेघवाल सहित कई नेता दौड़ में हैं।

11 Jan 17:00 PM