बताएं, हिण्डौन की विधायक राजकुमारी जाटव का रिपोर्ड कार्ड ? - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  Rajasthan mlas report card 2018   >   News
Bol Rajasthan

बताएं, हिण्डौन की विधायक राजकुमारी जाटव का रिपोर्ड कार्ड ?

Saturday, December 01, 2018 15:45 PM

हिण्डौन विधायक राजकुमारी जाटव (फाइल फोटो)

जयपुर। दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में अपने क्षेत्र के विधायक के द्धारा किए गये विकास कार्यों का मूल्याकंन कर अपनी राय दें। आपके विधायक ने आपसे जो वादे किए, क्या वह वादे पूरे हो गए हैं? कितने विकास कार्य करवाए, कितने काम अधूरे हैं जिन्हें पूरा करना बाकि है।

dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' ऑनलाइन सर्वे में आप अपने विधायक द्वारा कराए गए कार्यों के अनुसार अपने विधायक को 0 से लेकर 10 तक नंबर दे सकते हैं और विधायक के विकास कार्यों के बारे में दैनिक नवज्योति के फेसबुक पेज पर इस खबर के नीचे कमेंट बॉक्स में लिखें या अपनी राय dainiknavajyotidigital@gmail.com पर मेल करें। विधायक द्वारा कराए गए विकास कार्यों के बारे में आपकी राय के आधार विधायक का रिपोर्ट-कार्ड तैयार किया जाएगा।

हम बात कर रहे हैं करौली जिले की हिण्डौन विधानसभा क्षेत्र की। यहां से भाजपा की राजकुमारी जाटव विधायक हैं। राजकुमारी जाटव्  द्धारा आपके विधानसभा क्षेत्र में  कितने विकास के कार्य करवाये गये ? उनका जनता से कैसा जुड़ाव है ? सडक, बिजली, पानी आदि मुद्दों को लेकर राजकुमारी  के कैसे प्रयास रहे? जो इन्होंने वादे किए क्या वे पूरे किए ? कितने वादे अभी पूरे होने के इंतजार में हैं ? इन सभी सवालों के जवाब देकर आप अपनी विधायक राजकुमारी जाटव का रिपोर्ट कार्ड तैयार करें।

राजकुमारी जाटव का राजनीतिक सफर
गुलाब चन्द जाटव की बेटी राजकुमारी जाटव का जन्म 15 अगस्त 1972 को ग्राम बुगडा, तहसील सपोटरा, जिला करौली में हुआ । इनकी शैक्षणिक योग्याता सीनियर सैकण्डरी पास कि है। राजकुमारी जाटव शुरूआत से ही मुख्य रूप से कृषि कार्य व समाज सेवा में  सक्रिय थी। राजकुमारी जाटव गरीब विधवा और विकलांगों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहती है। राजकुमारी जाटव हिण्डौन विधानसभा क्षेत्र की पहली महिला विधायक है। राजकुमारी जाटव 1995 व 1998 में सवाई माधोपुर व करौली में जिला प्रमुख व जिला परिषद रह चुकी है।

सन् 2000 में राजकुमारी भीमराव अम्बेडकर समिति की अध्यक्ष रही। 2003 में महिला मौर्चा भारतीय जनता पार्टी की अध्यक्ष रही व 2005 व 2010 में वह करौली जिले  कि जिला परिषद रही। राजस्थान विधानसभा में महिलाओं व बाल कल्याण सम्बन्धी समिति की सदस्य रह चुकी है। 2013 में भाजपा की महिला मोर्चा संभाग प्रभारी भी रह चुकी है। 2013 के विधानसभा के चुनाव में राजकुमारी जाटव भाजपा  प्रत्याशी के रूप में  हिण्डौन विधानसभा क्षेत्र से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के भरौसीलाल मीणा को 8111 मतों से हराया।


 

Other Latest News of Rajasthan-mlas-report-card-2018 -

बताएं, विधायक घनश्याम मीणा का रिपोर्ट कार्ड ?

दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में अपने क्षेत्र

05 Dec 16:40 PM

कैसा रहा दर्शन सिंह गुर्जर का कार्यकाल, बताएं रिपोर्ट कार्ड ?

दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में अपने क्षेत्र

01 Dec 13:20 PM

बताएं, दूूूूदू विधायक प्रेमचंद्र बैरवा का रिपोर्ट कार्ड ?

। दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में अपने

29 Nov 16:10 PM

कैसा रहा विधायक कालीचरण सर्राफ का कार्यकाल ?

दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में अपने

29 Nov 15:40 PM

बताएं, विद्याधर नगर के विधायक नरपत सिंह राजवी का रिपोर्ट कार्ड ?

दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में अपने

29 Nov 14:20 PM