बताएं जनता की उम्मीदों पर कितने खरे उतरे प्रभुलाल सैनी ? - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Friday 16th of November 2018
Home   >  Rajasthan mlas report card 2018   >   News
Bol Rajasthan

बताएं जनता की उम्मीदों पर कितने खरे उतरे प्रभुलाल सैनी ?

Tuesday, October 09, 2018 13:00 PM

प्रभुलाला सैनी (फाइल फोटो)

जयपुर। दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में अपने क्षेत्र के विधायक के द्धारा किए गये विकास कार्यों का मूल्याकंन कर अपनी राय दें। आपके विधायक ने आपसे जो वादे किए, क्या वह वादे पूरे हो गए हैं? कितने विकास कार्य करवाए, कितने काम अधूरे हैं जिन्हें पूरा करना बाकि है।
dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' ऑनलाइन सर्वे में आप अपने विधायक द्वारा कराए गए कार्यों के अनुसार अपने विधायक को 0 से लेकर 10 तक नंबर दे सकते हैं और विधायक के विकास कार्यों के बारे में दैनिक नवज्योति के फेसबुक पेज पर इस खबर के नीचे कमेंट बॉक्स में लिखें या अपनी राय dainiknavajyotidigital@gmail.com पर मेल करें। विधायक द्वारा कराए गए विकास कार्यों के बारे में आपकी राय के आधार विधायक का रिपोर्ट-कार्ड तैयार किया जाएगा।

हम बात कर रहे हैं बांरा जिले के अंता विधानसभा क्षेत्र की। यहां से भाजपा के प्रभुलाला सैनी विधायक हैं। प्रभुलाल सैनी द्धारा आपके विधानसभा क्षेत्र में  कितने विकास के कार्य करवाये गये ? उनका जनता से कैसा जुड़ाव है ? सडक, बिजली, पानी आदि मुद्दों को लेकर सैनी के कैसे प्रयास रहे? जो इन्होंने वादे किए क्या वे पूरे किए ? कितने वादे अभी पूरे होने के इंतजार में हैं ? इन सभी सवालों के जवाब देकर आप अपने विधायक प्रभुलाल सैनी का रिपोर्ट कार्ड तैयार करें।

प्रभुलाल सैनी का राजनीतिक सफर
श्री हरदलाल सैनी के बेटे प्रभुलाल सैनी का जन्म 25 सितम्बर 1954 को टोंक जिले के आवां देवली में हुआ। इनकी शैक्षणिक योग्याता राजस्थान विश्वविघालय से बी.ए  व एल.एल.बी. की है। प्रभू लाल सैनी को बचपन से ही कृषि का शौक रहा है।  कुछ समय अधिवक्ता के रूप में कार्य भी किया। अधिवक्ता के साथ- साथ जन सेवक के रूप में भी कार्य किया है।
1982 में वे अपने गाँव के सरपंच बने और फिर देवली पंचायत समिति में 1989 में उप प्रधान व 1995 में प्रधान पद के लिए चुने गयें। इसके बाद से ही प्रभू लाल सैनी राजनिति में सक्रिय हो गयें।

2003 में प्रभू लाल सैनी को देवली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने प्रत्याशी चुना। सैनी ने अपने प्रतिद्वंदी दिग्विजय सिंह को करारी शिकस्त देकर जीत दर्ज  की। सैनी को कृषि क्षेत्र में उत्कृष्ट उत्पादकता के लिए दो बार कृषि कृमण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 2013 में फिर से भाजपा के उम्मींदवार के रूप में सैनी अंता विधानसभा क्षेत्र से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार प्रमोद जैन को 3349 मतों से हराया। 2008 में कांग्रेस पार्टी की और से प्रमोद जैन ने जीत दर्ज की थी। प्रभूलाल सैनी वर्तमान समय में राजस्थान सरकार के कृषि मंत्री है।
 

Other Latest News of Rajasthan-mlas-report-card-2018 -

डॉ. फूल चन्द भिण्डा का रिपोर्ट कार्ड

दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में

12 Nov 14:00 PM

बताएं, राजपाल शेखावत का रिपोर्ट

दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में अपने

09 Oct 14:40 PM

बोल राजस्थान: चूरू के लोगों की उम्मीदों पर कितना खरा उतरे विधायक राजेन्द्र राठौड़ ?

दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे

22 Aug 15:40 PM

बोल राजस्थान: सिविल लाइन्स विधायक अरुण चतुर्वेदी कितने खरे उतरे अपने वादों पर ?

दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे में अपने

21 Aug 15:15 PM

बोल राजस्थान: किशनगढ़ विधायक भागीरथ चौधरी ने कितने वादे पूरे किए, कितने अधूरे हैं ?

दैनिक नवज्योति के डिजिटल प्लेटफॉर्म dainiknavajyoti.in पर 'बोल राजस्थान' नाम से शुरू किए गए ऑनलाइन सर्वे

18 Aug 16:15 PM