दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची कोटा, सरकार की योजनाओं को सहारा और नकारा - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  Rajasthan electon news 2018   >   News
मेरा मुद्दा-2018

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची कोटा, सरकार की योजनाओं को सहारा और नकारा

Saturday, November 17, 2018 11:25 AM

कोटा। दैनिक नवज्योति चुनावी यात्रा मेरा मुद्दा कार्यक्रम शुक्रवार को कोटा उत्तर विधानसभा के किशोर सागर तालाब के बारह द्वारी स्थान पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान भाजपा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं एक दूसरे की पार्टी पर आमजन को गुमराह करने एवं विकास को लेकर आरोप प्रत्यारोप लगाए वहीं आम मतदाताओं ने भी अपने अपने विचार रखे। कार्यक्रम में चर्चा के दौरान भाजपा शहर जिला अध्यक्ष हेमन्त विजय ने बताया कि कांग्रेस सत्ता पाने के लिए विकास में रोडा बताकर आम मतदाताओं को गुमराह कर रही है। भाजपा विधायक प्रहलाद गुजल एवं राज्य सरकार ने क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए है।

उन्होंने बताया कि पिछले पांच सालों से अधिक समय से बंद पड़े हैगिंग ब्रिज को शुरू करवाकर शहर एवं शहर के बाहर से आने वाले लोगों को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध कराई है। इसके अलावा विधायक ने लोगों की सुविधा के लिए चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार कर अस्पमाल में 750 बैड की सुविधा शुरू करवाई और स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति कर चिकित्सा व्यवस्था में सुधार किया। इसी प्रकार जिला महामंत्री शहर अरविंद सिसोदिया भाजपा सरकार ने प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए है और पार्टी रिकार्ड 180 सीटों से अधिक चुनाव जीतकर फिर से सरकार बनाएगी। अमित शर्मा जिला शहर महामंत्री, मंडल अध्यक्ष नयापुरा पंकज साहू, सुनील पोखरा पूर्व जिला आईटी सैल, गिर्राज गौतम युवा मोर्चा अध्यक्ष, किशोर सिंह कच्ची बस्ती प्रकोष्ठ, रजनीश राणा संयोजक आईटी सैल एवं भाजपा कार्यकर्ता वैभव सिंह सिंघल व अमित शर्मा ने बताया कि विधायक के कार्यों को लेकर कांग्रेस में दहशत बनी हुई और अपने उम्मीदवार को जिताने का थोथा प्रयास कर रहे हैं।

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कोटा शहर यश मालवीय ने बताया कि भाजपा सरकार ने आमजन के साथ छलावा किया और यहां बिजली को निजी हाथों में दिया। इसके बाद कंपनी ने भाजपा सरकार से मिलकर क्षेत्र में स्मार्ट मीटर लगाकर लोगों को दस से बीस गुना तक अधिक बिजली के बिल थमा दिए। उन्होंने बताया कि इसको लेकर कांग्रेस ही नहीं भाजपा के कार्यकर्ताओं ने धरने विरोध प्रदर्शन किए थे लेकिन भाजपा की सरकार होने के चलते उनके प्रमुख पदाधिकारी इसका खुलकर विरोध नहीं कर पाए।

स्मार्ट मीटर हटें और हवाई यात्रा सुविधाओं में हो विस्तार
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोटा में बिजली चोरी अधिक होने पर इसका निजीकरण करने के दावे किए थे लेकिन कोटा से ज्यादा बिजली चोरी स्वयं मुख्यमंत्री के क्षेत्र में अधिक हो रही है। इसी प्रकार कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चा के संभागीय महामंत्री बूदी प्रभारी अहमद खान ने कहा कि भाजपा सरकार में शुरू की गई भामाशाह योजना का फायदा केवल भाजपा के कार्यकर्ताओं ने ही उठाया है और आमलोगों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पाया जबकि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में साढ़े तीन सौ से अधिक दवाईयों आमजन के लिए फ्री की गई और भाजप सरकार ने इसे आते ही बंद कर दिया जबकि मुफ्त दवा योजना को विदेशों में अपनाने पर विचार किया गया था और देशभर में इस योजना को लेकर पक्ष विपक्ष के लोगों ने सराहना की थी।

उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने द्वेष भावना से इस योजना को बंद कर दिया। इसी प्रकार कांग्रेस आईटी सैल कोटा के सहसंयोजक दुष्यंत सिंह ने बताया कि शहर में विकास के जो कार्य कराए वह पूर्व स्वायत शासन मंत्री एवं विधायक शांति धारीवाल के समय में कराए गए थे जिमसें सेवन बंडर गार्डन का विकास कराया जिसको देखने देश विदेश के लोग देखने आते हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के स्थान पर उनको बेरोजगार करने का काम किया है। इसके साथ ही यहां बिजली पानी एवं बिगड़ी कानून व्यवस्थाओं को लेकर मुद्दे उठाए।

कोटा दक्षिण: सरकार ने युवाओं का रोजगार छीना
दैनिक नवज्योति चुनावी यात्रा मेरा मुद्दा कार्यक्रम शुक्रवार को कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र चंबल गार्डन के बाहर आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान भाजपा कांग्रेस के साथ ही आमजन ने अपने अपने दावे वादों के साथ ही एक दूसरे की खामियों को गिनाया। कार्यक्रम के दौरान भाजपा के स्थानीय पार्षद महेश गौतम ने कहा कि कोटा शहर में विधायक संदीप शर्मा ने राज्य सरकार के सहयोग से क्षेत्र में इतने विकास के कार्य करवा दिए कि कांग्रेस के साथियों के साथ उनके विरोध के लिए मुद्दे ही नहीं मिल रहे है।

उन्होंने कहा कि कोटा की यातायात समस्या के समाधान के लिए पिछले लगभग सात आठ सालों से बंद पड़े हैंगिंग ब्रिज का काम शुरू करवाकर उसको चालू भी कर दिया। इससे क्षेत्र में रहने वाले आम लोगों की यातायात समस्या का समाधान हो गया इसका फायदा केवल भाजपा के कार्यकर्ता एवं मतदाता ही नहीं उठा रहे है जबकि हमारे कांग्रेस के भाई भी इसका लाभ ले रहे है। वार्ड अध्यक्ष जिला मंत्री भाजपा कैलाश गौतम ने कहा कि भाजपा विधायक ने क्षेत्र में क्षतिग्रस्त सड़कों के स्थान पर सीसी रोडों का निर्माण कराने के साथ ही कांलोनियों में बिजली पानी के विकास कार्य करवाए।

विधायक की उपलब्धियां गिनाई
विधायक की उपलब्धियां गिनाते हुए भाजपा के विक्रम ने हैंगिंग ब्रिज कांग्रेस के कार्यकाल में 2009 में टूट गया था और उस समय इसमें 48 लोगों की मौत हो गई थी इसके बाद विधायक शर्मा ने इसको दुबारा शुरू करने के लिए कंपनी पर दबाव डालकर सरकार के सहयोग से दुबारा शुरू कराया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता में बेहतर सामजस्य है और कार्यकर्ता मिलकर पार्टी के पदाधिकारियों के पक्ष में मतदान करवाकर उनको भारी मतों से चुनाव में विजयी बनाएंगे। इसके साथ वरिष्ठ नागरिक पेंशनर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जगदीश प्रसाद शर्मा वाई के शर्मा व प्यारेलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा विधायक ने पेंशनर्स एव वरिष्ठ नागरिकों की सुविधाके लिए चिकित्सा की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई है और शनिवार के दिन तो स्पेशली वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग से चिकित्सकों की सुविधाएं हैं।

उन्होंने कहा कि यहां किडनी व हार्ट ट्रांसप्लांट व कैथ लैब की सुविधाएं शुरू की है जिससे कोटा के साथ ही दूसरे शहरों के लोग यहां चिकित्सा सुविधा का लाभ लेने आते है। उन्होंने कहा कि यह एजुकेशन का हब है और यहां दूर दराज से आने वाले छात्र-छात्राओं के साथ ही स्थानीय लोगों को पहले लाईट की नियमित सप्लाई नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ता था लेकिन अब यह खामी भी लगभग दूर हो गई है। आमजन को सुविधा से रखा वंचित कांग्रेस के दिनेश जोशी ने कहा कि गहलोत सरकार ने जो निशुल्क दवा योजना शुरू की थी उसको भाजपा सरकार ने राजनीतिक विद्वेष की भावना से आमजन की सुविधा को छीन लिया जो कुछ दवाईयां कागजों में चल रही हे वह बाजार में मिलती नही है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने स्मार्ट सिटी के नाम आमजन के करोडों रुपए खर्च कर दिए लेकिन शहर में ना तो सफाई मिलती है और नहीं सड़क पानी की सुविधा ही विकसित हो पाई है। बिजली के निजीकरण को लेकर जोशी ने कहा कि कंपनी के साथ मिलकर राज्य सरकार ने करोडों की मिलीभगत की और शहर में स्मार्ट मीटर लगवा दिए। इसको लेकर कांग्रेस के साथ ही भाजपा व आमजन ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी स्मार्ट मीटरों को हटाकर पुराने मीटर लगवाए जाएंगे जिससे आमजन को राहत मिल सकें।

कांग्रेस के युवा कार्यकर्ता पंकज ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं से रोजगार छीनन का काम किया है लेकिन अब प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाएगी और युवाओं को बेरोजगारी का दंश नहीं झेलना पड़ेगा। आम मतदाता मनीष कविराज ने कहा कि शहर में 60 हजार से अधिक बाहर के छात्र छात्राएं यहां पढ़ने के लिए आते है ओर कानून व्यवस्था प्रभावित होती है। इसके लिए अलग से पुलिस थाना होना चाहिए। इसके साथ ही कोटा में एयरपोर्ट होने के बाद भी हवाई सेवाओं का सचांलन नहीं है  इसके लिए हवाई सेवाओं का विस्तार किया जाए। 
 

Other Latest News of Rajasthan-electon-news-2018 -

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची जोधपुर, अतिक्रमण और यातायात से त्रस्त जनता

दैनिक नवज्योति चुनाव यात्रा ‘मेरा मुद्दा’ कार्यक्रम सोमवार को जोधपुर जिले की सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के क्लॉक टावर पर आयोजित किया गया।

20 Nov 10:55 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा चित्तौड़गढ़ पहुंची, सीमेंट का हब फिर भी लोग रोजगार से दूर

प्रदेश के प्रमुख विधानसभा क्षेत्र एवं जिले में सीमेंट की कई बड़ी बड़ी कंपनियां हैं, उसके बावजूद भी यहां के लोगों में रोजगार नहीं मिलने को खासा रोष है।

19 Nov 11:05 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची झालावाड़, जनता ने कहा, विकास को दी नई उड़ान

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा शनिवार को झालावाड़ जिले की झालावाड़ और झालरापाटन विधानसभा में पहुंची।

18 Nov 10:40 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा भीलवाड़ा-माण्डलगढ़ पहुंची, जनता को रिझा रहे कार्यकर्ता

चुनाव की तैयारियों को लेकर भीलवाड़ा जिले में दोनों प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता रणनीति बनाने और मतदाताओं को रिझाने में जुटे हुए है।

15 Nov 11:35 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची अजमेर, अण्डरपास और सीवरेज के मुद्दे छाएं

प्रदेश में विधानसभा चुनावों की चौसर बिछने के साथ ही कार्यकर्ताओं में भी जोश बढ़ने लगा है।

14 Nov 11:10 AM