दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची झुंझुनूं, युवाओं ने जताई राजनीतिक बदलाव की चाहत - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Friday 16th of November 2018
Home   >  Rajasthan electon news 2018   >   News
मेरा मुद्दा-2018

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची झुंझुनूं, युवाओं ने जताई राजनीतिक बदलाव की चाहत

Saturday, November 03, 2018 10:40 AM

झुंझुनूं। दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा ‘मेरा मुद्दा’  शुक्रवार को झुंझुनूं जिले की उदयपुरवाटी, नवलगढ़ और झुंझुनूं विधानसभा सीट पर पहुंची जहां स्थानीय और राजनीतिक दलों के लोगों से  चर्चा की। लोगों ने स्थानीय मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखते हुए स्थानीय विधायकों की पांच साल में भूमिका पर अपने विचार प्रकट किए।

उदयपुरवाटी : पत्थर वाले बाबा पर युवाओं ने जताया आक्रोश
उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक शुभकरण चौधरी के कार्यकाल पर मिली जुली प्रतिक्रिया नजर आई। कुछ लोगों ने विधायक को पत्थर वाले बाबा कहकर संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्य के नाम पर क्षेत्र में सिर्फ चहेतों को फायदा पहुंचाया गया है। लोगों ने यहां प्रमुख रूप से पीने के पानी की समस्या को उजागर किया। इसके अलावा यहां सरकारी कॉलेज और किसानों के मुद्दे छाए रहे। लोगों ने बताया कि यहां आपराधिक गतिविधियां बड़ा विषय हैं और कुछ इलाकों को हाशिए पर रखा गया और विधायक पर द्वेषपूर्ण राजनीति करते हुए जाति आधार पर काम करने के आरोप लगाए। लोगों ने कहा कि क्षेत्र में जो पानी पहुंचाएगा, हम उसे वोट देंगे।

यहां कुंभाराम केनाल प्रोजेक्ट केवल चुनावी झुंझुंना बनकर रह गया है। कांग्रेस जनप्रतिनिधियों ने दावा किया कि हमारी सरकार आते ही पानी की समस्या का प्राथमिकता से हल किया जाएगा और महिला सुरक्षा पर विशेष काम किए जाएंगे। बालिका शिक्षा पर बड़ा फोकस रहेगा। भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने कांग्रेस के आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने यहां खूब विकास कार्य कराए और दलाल राज खत्म कर ईमानदारी से काम हुए हैं। विधायक ने विधानसभा में किसानों से जुड़े मुद्दों को सबसे ज्यादा उठाया है। कुछ लोगों ने आरोप लगाए कि यहां लोगों को धर्म जाति के नाम पर लड़ाया गया है और चिकित्सा व्यवस्था चरमराई हुई है। युवाओं ने अपनी राय में कहा कि केवल पत्थर लगाने से विकास नहीं होता।

पत्थर वाले बाबा ने बेरोजगारों से छलावा किया और यहां लघु उद्योग भी नहीं लगने दिए। पिछले 15 साल से क्षेत्र में गुंडाराज चल रहा है और अब युवाओं को राजनीति में आकर समस्याओं से जूझना चाहिए। सभी पार्टियां युवाओं को मूर्ख बनाती हैं। बहस में भाजपा नेता गिद्धाराम सैनी, नितेश, जतन किशोर सैनी, श्रवण सिंह शेखावत, सुशील सिंह, देवकरण चौधरी, सुनील गोदारा, कांग्रेस नेताओं में मंगलचंद सैनी, सुमित्रा सैनी, सुमन कुलहरि, एडवोकेट श्यामलाल सैनी, कमल डांडिया, प्रकाश सैनी, श्यामलाल, अमितएसीपीआईएम नेता मूलचंद खरेडा,  अजय तसीड, बसपा के जीतेन्द्र राठी सहित ताराचंद नागल, सैयद अली, माहिर खान आदि ने भाग लिया।

नवलगढ़ : युवाओं ने जताई राजनीतिक बदलाव की चाहत
नवलगढ़ विधानसभा सीट पर भी इस बार रोचक राजनीतिक लड़ाई देखने को मिलेगी। यहां से निर्दलीय विधायक राजकुमार शर्मा के कार्यों पर कुछ लोगों ने संतोष जताया तो भाजपा कांग्रेस ने अपने अपने कार्यकाल में हुए कामों को विकास का आधार बताया। कांग्रेस नेता सुरेश चौधरी और तारा पूनिया ने कहा कि हमारी सरकार आते ही हम किसानों के विकास के लिए काम करेंगे। खेतों में तारबंदी करके बेरोजगारों को भत्ता दिलाने की व्यवस्था करेंगे। यहां गंदे और बरसाती पानी की समस्या का भी निदान किया जाएगा और सेटेलाईट अस्पताल की मांग भी पूरी की जाएगी। यहां टूटी सडकोंए पानीए अस्पतालए आवारा पशुओं की समस्या का निदान होगा। भाजपा नेताओं ने कहा कि इस क्षेत्र में विकास कार्य भाजपा सरकार  की देन है और विकास कार्यों की दम पर ही इस सीट पर जीत दर्ज करेंगे।

बसपा जनप्रतिनिधियों ने कहा कि स्थानीय विधायक ने बसपा को 2008 में धोखा दिया था और लोग यहां फिर से बसपा में भरोसा जताया है। युवाओं ने भाजपा और कांग्रेस पार्टियों पर स्वार्थ की राजनीति करने के आरोप लगाते हुए कहा कि यहां युवाओं और बेरोजगारों के लिए कुछ नहीं किया गया। हवेलियों को तोड़कर कॉम्पलेक्स बना दिए गए और जनता ने इस बार परिवर्तन का मानस बना लिया है। बहस में कांग्रेस नेता सुरेश चौधरी, तारा पूनिया, शुभिता सिगड, अनोखा सैनी, भाजपा नेता ओमेन्द्र सहारण,  मोहनलाल सैनी, फूलचंद सैनी, बसपा के रामवतार नारनौलिया, आप पार्टी के विजेन्द्र सिंह डोटासरा के अलावा गजानन्दसैनी, बजरंग दल के अमित सैनी,पार्षद प्रकाश गुर्जर, दिनेश पटवारी,  नरेश सैनी, राजकुमार चाहर, शिवलाल मुहाल, राजेन्द्र सैनी, मनीष विश्नोलिया,  सुनील ढाणियां, श्रवण सुरेखा, रमेश दीक्षित आदि ने भाग लिया।

झुंझुनूं : राजनीतिक पार्टियों ने  सामाजिक मुद्दों से बनाई दूरी
झुंझुनूूं विधानसभा सीट पर भी इस बार सियासी समीकरण काफी रोचक नजर आ रहे हैं। यहां वर्तमान में कांग्रेस के बिजेन्द्र ओला विधायक हैं। क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज, एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, खराब सड़कें मुख्य मुद्दा हैं। बहस में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यहां विपक्ष का विधायक होने के कारण सरकार ने सौतेला व्यवहार किया और देश को बड़े Þबड़े उद्योगपति देने वाले यह शहर आज विकास में पिछड़ गया है। शहर को मेडिकल कॉलेज आज तक नहीं मिला और कांग्रेस सरकार में यहां खूब काम हुए। वर्तमान सरकार तो कांग्रेस के समय की योजनाओं को राजनीतिक द्वेषता से बंद करने में लगी हुई है। यहां पानी की भी प्रमुख समस्या है। भाजपा नेताओं ने दावा किया कि राज्य सरकार ने यहां खूब विकास कार्य कराए। मुख्यमंत्री ने शेखावाटी की मांगों पर सोच समझकर फैसले लिए और इसी वजह से पिछले चार महीनों से कुंभाराम नहर का पानी शहर को मिल रहा है। क्षेत्रीय विधायक तो यहां ढूंढने से भी नहीं मिलते।

सीपीएम नेताओं ने कहा कि हम झुंझुनूं जिले में पांच सीटों पर चुनाव लडकÞर भाजपा के कुराज से जनता को मुक्ति दिलाने की कोशिश करेंगे। इस राज में जनता पर हुए अत्याचारों पर कांग्रेस पार्टी भी पांच साल तक चुप रही। अब जनता को तीसरा मोर्चा की सरकार की जरूरत है। समाजसेवी और वरिष्ठ पत्रकार राजन चौधरी ने कहा कि यहां पानी की समस्याए मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज की समस्या है। राजनीतिक पार्टियों ने सामाजिक मुद्दों से दूरी बना रखी है। युवा चेहरे की मांग जायज है और बदलाव आना चाहिए। परिवारवाद की राजनीति से मुक्ति मिलनी चाहिए। अन्य लोगों ने कहा कि वोट  हासिल करने के लिए सब नेता मिलते हैं मगर उसके बाद पांच साल तक फोन तक नहीं उठाते। यहां व्यवस्थाओं में काफी कमियां हैं। आवारा पशुओं की भी बड़ी समस्या है। बहस में कांग्रेस नेता दिनेश सुण्डा, मनोज मील, अजय सोमरा, भाजपा नेता कुलदीप पूनिया, सरजीत चौधरी, सत्यनारायण शर्मा, जयसिंह राठौड़, जयसिंह शेखावत के अलावा कैप्टन शीशराम झाझडिया,इ डीपी शर्मा और समाजसेवी राजन चौधरी सहित स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया।
 

Other Latest News of Rajasthan-electon-news-2018 -

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा भीलवाड़ा-माण्डलगढ़ पहुंची, जनता को रिझा रहे कार्यकर्ता

चुनाव की तैयारियों को लेकर भीलवाड़ा जिले में दोनों प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता रणनीति बनाने और मतदाताओं को रिझाने में जुटे हुए है।

15 Nov 11:35 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची अजमेर, अण्डरपास और सीवरेज के मुद्दे छाएं

प्रदेश में विधानसभा चुनावों की चौसर बिछने के साथ ही कार्यकर्ताओं में भी जोश बढ़ने लगा है।

14 Nov 11:10 AM

'मेरा मुद्दा' में जानिए तारानगर, चूरू और रतनगढ़ की जनता के मुद्दे

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा ‘मेरा मुद्दा’ रविवार को चूरू जिले की तारानगर, चूरू और रतनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पहुंची।

05 Nov 14:35 PM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा ने झुंझुनं के विधानसभा क्षेत्र में पहुंचकर जाना जनता का मन

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा का मेरा मुद्दा कार्यक्रम के तहत शनिवार को झुंझुनूं जिले की चिड़ावा, सूरजगढ़ और पिलानी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचकर स्थानीय मुददों पर लोगों और जनप्रतिनिधियों की राय जानी।

04 Nov 10:50 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची सीकर, जो किसानों की बात करेगा, उसी को इस बार देंगे वोट

रींगस क्षेत्र में राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों के बीच चर्चा में लोगों का स्थानीय विधायक बंशीधर बाजिया के खिलाफ जमकर रोष सामने आया।

02 Nov 10:20 AM