दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा चित्तौड़गढ़ पहुंची, सीमेंट का हब फिर भी लोग रोजगार से दूर - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  Rajasthan electon news 2018   >   News
मेरा मुद्दा-2018

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा चित्तौड़गढ़ पहुंची, सीमेंट का हब फिर भी लोग रोजगार से दूर

Monday, November 19, 2018 11:05 AM

चित्तौड़गढ़। प्रदेश के प्रमुख विधानसभा क्षेत्र एवं जिले में सीमेंट की कई बड़ी बड़ी कंपनियां हैं, उसके बावजूद भी यहां के लोगों में रोजगार नहीं मिलने को खासा रोष है। इसके अलावा शिक्षा चिकित्सा साफ-सफाई को लेकर के भी मतदाताओं में खासी नाराजगी है। दैनिक नवज्योति चुनावी यात्रा ‘मेरा मुद्दा’ कार्यक्रम रविवार को चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित किया गया। इस दौरान भाजपा, कांग्रेस, लोक जनशक्ति पार्टी और आम मतदाताओं से विधानसभा क्षेत्र के विकास एवं प्रमुख मुद्दों पर बातचीत की गई।

भाजपाइयों ने गिनाए विकास कार्य
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुधीर जैन ने बताया कि क्षेत्र में विधायक और राज्य सरकार की ओर से करोड़ों की लागत के विकास कार्य कराए गए हैं। महिला मोर्चा जिला मंत्री उषा रागनी, नगर मंत्री जयमाला और भाजपा की ही नगर अध्यक्ष विमला गट्टानी ने बताया कि भाजपा के शासनकाल में महिला शिक्षा हो या महिला सुरक्षा का मामला हो सरकार में इसको लेकर के ठोस कार्य किए गए हैं। उन्होंने बताया कि यहां महिला कॉलेज को पीजी कॉलेज में क्रमोन्नत किया गया, जिससे पढ़ने वाली छात्राओं को बाहर नहीं जाना पड़े। कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद के सभापति सुशील शर्मा ने बताया कि भाजपा के शासनकाल में साफ सफाई से लेकर के सड़क, बिजली, पानी और शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं।

कांग्रेस ने लगाए आरोप
कांग्रेस के प्रवक्ता एहसान पठान ने कहा कि क्षेत्र में सत्ताधारी पार्टी के ही विधायक हैं उसके बावजूद भी शहर की चिकित्सा व्यवस्था चरमराई हुई है। जिला अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का अभाव है और मरीजों को समय पर भी उपलब्ध नहीं हो पाती है। कांग्रेस के कार्यकर्ता आरिफ खान ने बताया कि पूर्व जिला चिकित्सालय की खाली जमीन का कोई उपयोग नहीं किया जा रहा है और उस पर ताला जड़ दिया गया है, जबकि उसका उपयोग विधायक ने शहर की बड़ी डिस्पेंसरी के रूप में करने का वादा किया था, लेकिन उनको आमजन की कोई फिक्र नहीं है। कांग्रेस पार्टी के पार्षद नवीन पटवारी ने बताया कि यहां पर सीमेंट के उद्योगों के साथ ही मार्बल का भी बड़ा काम है और जीएसटी को लेकर के व्यापारियों ने यहां खासा विरोध किया था। इसके साथ ही स्थानीय व्यापारियों में आज भी जीएसटी को लेकर के खासा रोष व्याप्त है।

कांग्रेस के ही पूर्व पार्षद बालमुकुंद ने बताया कि शहर की कानून व्यवस्था चरमराई हुई है और आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है भाजपा के कार्यकर्ता एवं महिला मोर्चा की सदस्य भी इस बात के दावे कर रही हैं कि महिला सुरक्षा को लेकर के सरकार ने ठोस कदम उठाएं जबकि 8 साल की बच्ची के साथ रेप जैसी बड़ी घटनाएं हो रही है, लेकिन भाजपा के कार्यकताओं को यह सब नहीं दिखता है।

तीसरा मोर्चा ने भाजप-कांग्रेस को नकारा
लोक जनशक्ति पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष विमल छिपा ने बताया कि भाजपा और कांग्रेस पार्टी लोगों को गुमराह करने में लगी हुई है और शहर में विकास को लेकर के ना तो कांग्रेस ने और ना ही बीजेपी ने यहां पर कोई ठोस कार्य करवाए हैं। निंबाहेड़ा और चित्तौड़गढ़ में आधा दर्जन से अधिक सीमेंट फैक्ट्री होने के बाद भी यहां के लोगों को रोजगार तक नहीं दिलवा पाए हैं। शौर्य एवं भक्ति की नगरी मैं दोनों सरकारों की ओर से पर्यटन को विकसित करने के लिए भी विकास नहीं कराएं, जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिल सके। लोक जनशक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ पुरी गोस्वामी ने बताया कि आज क्षेत्र में चिकित्सा शिक्षा की व्यवस्था चरमराई हुई है। सड़क में जगह-जगह टूटी हुई है और शहर में सफाई नाम की कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा क्षेत्र एवं जिला मुख्यालय होने के बाद भी यहां पर औद्योगिक शिक्षा को लेकर के 60 साल के दौरान किसी भी पार्टी ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं।

एलिवेटेड मौत का कुआं, अस्पताल में विशेषज्ञों की कमी
दैनिक नवज्योति चुनाव यात्रा ‘मेरा मुद्दा’ कार्यक्रम रविवार को नाथद्वारा स्थित फौज मोहल्ला क्षेत्र में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान भाजपाइयों ने उपलब्धियां गिनाई तो कांग्रेस कार्यकताओं के अलावा आमजन ने क्षेत्र की समस्याओं को रखा।

बिजली, पानी और सड़कों का हुआ विकास
कार्यक्रम के दौरान भाजपा विधायक के प्रतिनिधि नीरज शर्मा ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में क्षेत्र में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और चिकित्सा सहित सभी क्षेत्रों में कार्य किए गए। उन्होंने कहा कि यह देश की ऐसी विधानसभा सीट है जहां वर्तमान कांग्रेस के प्रत्याशी सीपी जोशी को एकमत से चुनाव हराया था और इस बार कम से कम 20000 मतों से चुनाव में शिकस्त दी जाएगी। भाजपा के तरुण दवे और राजेश कुमावत ने बताया कि आज नाथद्वारा में 200 बेड का अस्पताल है और लोगों को अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। भाजपा के देवनारायण पालीवाल और गोविंद गहलोत ने बताया कि कांग्रेस के प्रत्याशी पिछले 2013 के विधानसभा चुनावों के बाद अब तक क्षेत्र में नहीं दिखे ना ही उनको यहां की समस्याओं के बारे में जानकारी मिली है कि 10 साल में क्षेत्र में क्या-क्या सुविधाएं होनी चाहिए।

आमजनता ने कहा, दोनों प्रत्याशी बाहरी
कांग्रेस की राखी पालीवाल ने बताया कि कांग्रेस के प्रत्याशी सीपी जोशी कद्दावर नेता हैं और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान जब वह केंद्रीय मंत्री थे यहां एलिवेटेड सहित फोरलेन की सुविधा बांध की सुविधा सहित अन्य बड़े कार्य कराएं। वहीं स्थानीय मतदाता मांगीलाल माली ने बताया कि यहां पर नाथद्वारा बस स्टैंड से गुजर रहा है ऐलीवेटेड मौत का कुआं बना हुआ है और यहां ऊपर से गिरकर करीब आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है।  कांग्रेस के प्रत्याशी सीपी जोशी पिछले 10 साल से क्षेत्र में नहीं आए, वहीं भाजपा प्रत्याशी महेश प्रताप सिंह के पास कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है। वह एक जिला परिषद के सदस्य मात्र रहे हैं।

 

Other Latest News of Rajasthan-electon-news-2018 -

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची जोधपुर, अतिक्रमण और यातायात से त्रस्त जनता

दैनिक नवज्योति चुनाव यात्रा ‘मेरा मुद्दा’ कार्यक्रम सोमवार को जोधपुर जिले की सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के क्लॉक टावर पर आयोजित किया गया।

20 Nov 10:55 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची झालावाड़, जनता ने कहा, विकास को दी नई उड़ान

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा शनिवार को झालावाड़ जिले की झालावाड़ और झालरापाटन विधानसभा में पहुंची।

18 Nov 10:40 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची कोटा, सरकार की योजनाओं को सहारा और नकारा

दैनिक नवज्योति चुनावी यात्रा मेरा मुद्दा कार्यक्रम शुक्रवार को कोटा उत्तर विधानसभा के किशोर सागर तालाब के बारह द्वारी स्थान पर आयोजित किया गया।

17 Nov 11:25 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा भीलवाड़ा-माण्डलगढ़ पहुंची, जनता को रिझा रहे कार्यकर्ता

चुनाव की तैयारियों को लेकर भीलवाड़ा जिले में दोनों प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता रणनीति बनाने और मतदाताओं को रिझाने में जुटे हुए है।

15 Nov 11:35 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची अजमेर, अण्डरपास और सीवरेज के मुद्दे छाएं

प्रदेश में विधानसभा चुनावों की चौसर बिछने के साथ ही कार्यकर्ताओं में भी जोश बढ़ने लगा है।

14 Nov 11:10 AM