दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची जोधपुर, अतिक्रमण और यातायात से त्रस्त जनता - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of January 2019
Home   >  Rajasthan electon news 2018   >   News
मेरा मुद्दा-2018

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची जोधपुर, अतिक्रमण और यातायात से त्रस्त जनता

Tuesday, November 20, 2018 10:55 AM

जोधपुर। दैनिक नवज्योति चुनाव यात्रा ‘मेरा मुद्दा’ कार्यक्रम सोमवार को जोधपुर जिले की सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के क्लॉक टावर पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं सरदारपुरा से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी अशोक गहलोत ने क्षेत्र में विकास के इतने कार्य कराए हैं कि आज जोधपुर शहर प्रदेश का दूसरे नंबर का बड़ा शहर बन गया है। लोगों ने बताया कि सरदारपुरा शहर के बाजारों में यातायात को लेकर परेशानी है और अतिक्रमण की समस्या बनी हुई है, जिससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय निवासी दिनेश चौहान ने बताया कि विकास के नाम पर जोधपुर में इतने अधिक एलिवेटेड ओवरब्रिज बना दिए हैं कि शहर के बाहरी क्षेत्रों में यातायात की कोई बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन शहर में बाजारों की स्थिति सकरी गलियों के चलते हैं खराब है।

भाजपा ने किया जोधपुर के साथ सौतेल व्यवहार
शाहरूख खान ने बताया की भाजपा ने अपने शासन काल के दौरान जोधपुर के साथ सौतेला व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार और उसके कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झूठ का प्रचार प्रसार में लगे और विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया है। मोहम्मद आरिफ ने बताया कि शहर की यातायात व्यवस्था बेहद खराब होने के साथ ही शुद्ध पेयजल की भी एक बड़ी समस्या है और सर्दी में भी पानी का नियमित रूप से सप्लाई नहीं हो रही है और कभी भी कटौती कर दी जाती है।

नामांकन रैली में पूर्व केन्द्रीय मंत्री का बयान रहा चर्चा में
अशोक गहलोत के नामांकन पर आयोजित एक जनसभा के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जेडी सीलम ने सभा के दौरान लोगों से अपील की थी की कांग्रेस को जिताना है और गहलोत को मुख्यमंत्री बनाना है। इस बयान को लेकर सभा में भी बड़ी चर्चा रही एक और जहां कांग्रेस के शीर्ष संगठन ने मुख्यमंत्री का चेहरा पेश नहीं कर इसका निर्णय विधायक दल की बैठक एवं शीर्ष नेतृत्व पर छोड़ा है, लेकिन इस बयान के बाद स्थानीय लोगों में भी बड़ी चर्चा रही कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भी अप्रत्यक्ष रूप से नाम लिए बिना अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री का चेहरा बताया।

औद्योगिक विकास नहीं
प्रदेश की हॉट सीटों में शामिल सरदारपुरा के लोगों का कहना है कि सरकार की बेरुखी के चलते यहां किसी भी प्रकार के औद्योगिक विकास नहीं किए गए हैं और बाड़मेर में लगने वाली रिफाइनरी पर भी सरकार ने विराम लगा दिया, जिसके चलते यहां बनने वाले रोजगार के अवसरों को खत्म कर दिया। हनुमान सिंह ने बताया कि भाजपा के शासन में किसानों की कमर तोड़ दी गई है। आज डीजल, खाद, बीज की कीमतों में इतनी अधिक बढ़ोतरी हो गई है कि किसान को उसकी उपज का सही मूल्य नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि किसान को खाद, बीज और डीजल में सब्सिडी देनी चाहिए।
 

Other Latest News of Rajasthan-electon-news-2018 -

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा चित्तौड़गढ़ पहुंची, सीमेंट का हब फिर भी लोग रोजगार से दूर

प्रदेश के प्रमुख विधानसभा क्षेत्र एवं जिले में सीमेंट की कई बड़ी बड़ी कंपनियां हैं, उसके बावजूद भी यहां के लोगों में रोजगार नहीं मिलने को खासा रोष है।

19 Nov 11:05 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची झालावाड़, जनता ने कहा, विकास को दी नई उड़ान

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा शनिवार को झालावाड़ जिले की झालावाड़ और झालरापाटन विधानसभा में पहुंची।

18 Nov 10:40 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची कोटा, सरकार की योजनाओं को सहारा और नकारा

दैनिक नवज्योति चुनावी यात्रा मेरा मुद्दा कार्यक्रम शुक्रवार को कोटा उत्तर विधानसभा के किशोर सागर तालाब के बारह द्वारी स्थान पर आयोजित किया गया।

17 Nov 11:25 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा भीलवाड़ा-माण्डलगढ़ पहुंची, जनता को रिझा रहे कार्यकर्ता

चुनाव की तैयारियों को लेकर भीलवाड़ा जिले में दोनों प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता रणनीति बनाने और मतदाताओं को रिझाने में जुटे हुए है।

15 Nov 11:35 AM

दैनिक नवज्योति की चुनावी यात्रा पहुंची अजमेर, अण्डरपास और सीवरेज के मुद्दे छाएं

प्रदेश में विधानसभा चुनावों की चौसर बिछने के साथ ही कार्यकर्ताओं में भी जोश बढ़ने लगा है।

14 Nov 11:10 AM