राहुल गांधी ने राजस्थान चुनाव में 9 बार दी दस्तक, पार्टी के दूसरे दिग्गज भी आए - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  Rajasthan assembly election 2018   >   News
राजस्थान चुनाव-2018

राहुल गांधी ने राजस्थान चुनाव में 9 बार दी दस्तक, पार्टी के दूसरे दिग्गज भी आए

Thursday, December 06, 2018 11:40 AM

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जमकर चुनाव प्रचार किया

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के दौरान अधिकांश समय राजस्थान के विभिन्न जिलों में दौरों एवं रोड शो में दिया। राहुल ने अपने चुनाव प्रचार कैम्पने की शुरुआत 11 अगस्त से की थी। जयपुर में रोड शो के बाद रामलीला मैदान में पब्लिक मीटिंग को संबोधित करने के बाद गोविन्ददेवजी मंदिर गए थे।  20 सितंबर को डूंगरपूर के सांगवाड़ा, 9 अक्टूबर को धौलपुर, बयाना, भरतपुर एवं दौसा आए थे। 10 अक्टूबर को राजस्थान दौरे पर आए।

राहुल 24 अक्टूबर को झालावाड़ में, 25 अक्टूबर को कोटा में महिला कांग्रेस के सम्मेलन में पहुंचे। 26 अक्टूबर को  गांधी ने अजमेर दरगाह शरीफ में जियारत की, पुष्कर ब्रह्मा मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद एक दिसंबर को उदयपुर में कार्यक्रम में शामिल हुए। पूरे प्रचार के दौरान आखिरी बार 4 दिसंबर को अलवर के मालाखेड़ा में कार्यक्रम में शामिल हुए तथा  झुंझुनूं के सुजानगढ़ एवं उदयपुर के सलूम्बर में जनसभा को संबोधित किया।

कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सहित उतारे अपने अनेक महारथी
विधानसभा चुनाव के  प्रचार कैम्पेन में कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अनेक वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं एवं सेलिब्रिटी को भी उतार दिया। इस दौरान राहुल गांधी, अविनाश पांडे, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मुकुल वासनिक, कुमारी शैलजा, पी. चिदम्बरम, हरीश रावत, दिग्विजय सिंह, भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, राजीव शुक्ला, आचार्य प्रमोद कृष्णन, मोहन प्रकाश, पवन खेड़ा, रणदीप सुरजेवाला, प्रमोद तिवाड़ी, आनन्द शर्मा, मनीष तिवारी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुनील जाखड़, राज बब्बर, नवजोत सिंह सिद्धू, रोहन गुप्ता, सुष्मिता देव, मदनमोहन झा, नितिन राउत, राजू भाई परमार, शक्ति सिंह गोहिल, आरपीएन सिंह, कैप्टन अजय सिंह यादव, कुलदीप विश्नोई, दीपेन्द्र हुड्डा, अजय शर्मा, चरनजीत सिंह सपरा, रविन्द्र दलवी, नदीम जावेद, जयवीर शेरगिल, अल्पेश ठाकुर, अमीषा पटेल, नगमा ने कांग्रेस के लिए प्रचार कर वोट मांगे।

Other Latest News of Rajasthan-assembly-election-2018 -

स्टार प्रचारकों की चमक में भाजपा नेताओं ने ज्यादा बाजी मारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान की तारीख नजदीक आते ही भाजपा और कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों का जमावड़ा राजस्थान में लगा हुआ है।

06 Dec 12:10 PM

जयपुर में 19 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान दल रवाना

विधानसभा आम चुनाव 2018 के तहत जयपुर जिले के 19 विधानसभा क्षेत्रों में 7 दिसम्बर को मतदान कार्य के लिए तीन स्थलों जामिया तुल हिदाया मुस्लिम यूनिवर्सिटी सड़वा मोड़, रामगढ रोड से सात विधानसभा क्षेत्रों, भवानी निकेतन शिक्षा समिति सीकर रोड से आठ विधानसभा क्षेत्रों एवं झालाना संस्थानिक क्षेत्र स्थित राजकीय रामचन्द्र खेतान पॉलिटेक्निक कॉलेज जयपुर से चार विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दल आज अपने-अपने गंतव्य स्थानों के लिए रवाना हुए।

06 Dec 12:05 PM

विधानसभा चुनावों के लिए अर्द्ध सैनिक बलों की 50 कंपनियां तैनात

विधानसभा चुनाव में सुरक्षा के लिए अर्द्ध सैनिक बलों की 50 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं। यह कंपनियां गुरुवार को अपने-अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगी।

06 Dec 11:00 AM

चूरू जिले में दो स्थानों पर सीधा और चार पर त्रिकोणीय मुकाबला

विधानसभा चुनाव में चूरु जिले में दो विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच सीधा और शेष चार सीटों पर इन दोनों प्रमुख दलों के साथ बसपा तथा बागियों की वजह से त्रिकोणात्मक मुकाबला होने के आसार हैं।

06 Dec 11:55 AM

मैं चुनाव जीतते ही व्यवसाय छोड़ दूंगा, पूरा जीवन जनसेवा में समर्पित कर दूंगा: सीताराम

विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल ने बुधवार को चुनाव प्रचार खत्म होने के ठीक पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं चुनाव जीतते ही अपनी फैक्ट्रियों से इस्तीफा दे दूंगा, व्यवसाय को छोड़ दूंगा और बाकी पूरा जीवन जनसेवा में समर्पित कर दूंगा।

06 Dec 11:40 AM