रंग-बिरंगी पगड़ियों में नजर आए अशोक गहलोत, पूरे राजस्थान से आये समर्थक - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  Rajasthan assembly election 2018   >   News
राजस्थान चुनाव-2018

रंग-बिरंगी पगड़ियों में नजर आए अशोक गहलोत, पूरे राजस्थान से आये समर्थक

Sunday, December 16, 2018 10:40 AM

राज्य के तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे अशोक गहलोत रंग-बिरंगे साफे और पगड़ियां पहने नजर आए।

जयपुर। राजस के तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे अशोक गहलोत शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर रंग-बिरंगे साफे और पगड़ियां पहने नजर आए। प्रदेश के विभिन्न अंचलों से आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं और आम अवाम ने पगड़ी और साफा पहनाकर उनका अभिनन्दन किया। खास बात यह रही कि कोई जयपुर का मोठड़े का साफा लाया तो कोई मारवाड़ी पगड़ी।

कोई जोधपुर का पचरंगा साफा लेकर आया, जिसे गहलोत ने बड़े चाव से सिर पर धारण किया। सिविल लाइन्स जाने वाले सारे रास्ते शनिवार को गहलोत के बंगले पर ही जाकर समाप्त हो रहे थे। विभिन्न रंग-बिरंगी वेशभूषा में सर्द हवा के बीच आए पार्टी कार्यकर्ताओं ने गहलोत को साफा और गले में अंगवस्त्र पहनाकर उनका अभिनन्दन किया। गौरतलब है कि राजस्थान में पगड़ी-साफे का बड़ा ही महत्व है।

दिनभर लगा रहा बधाई देने वालों का तांता
राज्य में तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे अशोक गहलोत को बधाई देने वालों का शनिवार को भी दिनभर तांता रहा। राज्य के विभिन्न हिस्सों से उन्हें बधाई देने के लिए नवनिर्वाचित विधायकों में डॉ.  जितेन्द्र सिंह, विश्वेन्द्र सिंह, महेश जोशी, अशोक चांदना सहित बड़ी संख्या में पूर्व विधायक भी गहलोत के आवास पर पहुंचे। गहलोत के आवास पर इस कदर भीड़ उमड़ी की उन्हें गेट के बाहर लोगों का अभिवादन स्वीकार करना पड़ा। इस दौरान हाथ में गुलाब का फूल एवं मालाएं लिए लोगों ने लाइन से आकर गहलोत को बधाई दी, गहलोत सभी से सहज भाव से मिले। बधाई देने वाले लोगों में बुजुर्ग, युवा सहित सभी वर्ग के लोग शामिल थे। 

Other Latest News of Rajasthan-assembly-election-2018 -

सचिन पायलट बने उप मुख्यमंत्री, साफा पहनकर ली शपथ, समारोह में पत्नी सारा भी रहीं मौजूद

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने सोमवार को अल्बर्ट हॉल के सामने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री और सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

17 Dec 11:00 AM

राजस्थान के जननायक का हुआ 'राजतिलक', मौजूद रहे राहुल गांधी सहित तमाम बड़े नेता

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत राजस्थान के तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं और सचिन पायलट उप-मुख्यमंत्री बने हैं।

17 Dec 10:50 AM

बहन विमला देवी ने कहा, इससे ज्यादा क्या खुशी हो सकती है कि मेरा भाई तीसरी बार CM बना

नई दिल्ली में जोधपुर के अशोक गहलोत के तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री चुने जाने की घोषणा होते ही जोधपुर संभाग भर में जश्न का माहौल बन गया। जगह-जगह पर कांग्रेस कार्यकर्ता पटाखे छोड़ गहलोत के पक्ष में नारेबाजी करते हुए सड़कों पर निकल पड़े। पार्टी कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिला बधाई देते नजर आए।

14 Dec 00:25 AM

राहुल गांधी से मुलाकात कर मुस्कराते हुए बाहर आए अशोक गहलोत

कांग्रेस के संगठन महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहालोत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात कर जयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं।

13 Dec 13:25 PM

क्या अशोक गहलोत इसलिए हैं CM पद के मजबूत दावेदार ?

राजस्थान से लेकर दिल्ली तक प्रदेश के सीएम को लेकर सियासी घमासान चल रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट के नाम सीएम पद की दौड़ में चल रहे हैं।

13 Dec 12:30 PM