हर बहन, हर मां भाजपा को वोट देकर कांग्रेस से लेगी बदला : राजे - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  Rajasthan assembly election 2018   >   News
राजस्थान चुनाव-2018

हर बहन, हर मां भाजपा को वोट देकर कांग्रेस से लेगी बदला : राजे

Thursday, December 06, 2018 11:05 AM

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि महिला उत्पीड़न की बात करने वाली कांग्रेस बताए कि दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने के लिए उसने फांसी की सजा जैसा कानून क्यों नहीं बनाया। कांग्रेस की पिछली सरकार में बैठे मंत्री और विधायक दुष्कर्म के मामले में जेल तक गए। हमने 12 साल तक की बच्ची के साथ ज्यादती करने वालों के लिए फांसी की सजा का कानून बनाया। अब तक 9 लोगों को फांसी की सजा सुना दी गई। ये लोग तो कदम-कदम पर महिलाओं का अपमान करते हैं। किसी की बेटी, किसी की बहन, किसी की मां, यहां तक की भारत माता का अपमान करने में ये पीछे नहीं रहते। इसलिए हमारी हर मां, हर बेटी शुक्रवार को भाजपा के पक्ष में मतदान कर बदला लेगी। हर भाई इन्हें सबक सिखाएगा।

राजे बुधवार को उदयपुर के कल्याणपुर में खेरवाड़ा के भाजपा प्रत्याशी नानालाल अहारी, बांसवाड़ा के आनंदपुरी में बागीदौरा प्रत्याशी खेमराज गरासिया, कोटा के सांगोद में हीरालाल नागर तथा बारां में बाबूलाल वर्मा के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर रही थीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि हमने एक भी किसान का कर्जा माफ  नहीं किया, जबकि सब जानते हैं कि इतिहास में पहली बार हमारी सरकार ने 30 लाख किसानों का 50 हजार तक का कर्जा माफ  किया है। उन्होंने कहा कि हम जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी और हम फिर से किसानों का कर्जा माफ  करेंगे। इसके लिए हम संभागवार किसान ऋण राहत आयोग बनाएंगे, ताकि तुरन्त ही किसानों का कर्जा माफ  किया जा सकें।

जन्म से आखिरी सांस तक महिलाओं के साथ
सीएम ने कहा कि एक महिला होने के नाते मैंने मेरी बहनों की पीड़ा समझी और उन्हें बराबरी का हक दिलाने के लिए भामाशाह योजना शुरू की। देश में पहली बार महिला को घर का मुखिया बनाया। महिलाओं के लिए जन्म से लेकर आखिरी सांस तक सम्बल देने के लिए योजनाएं शुरू की। राजश्री, लैपटॉप, स्कूटी एवं साइकिल वितरण जैसी योजनाओं के माध्यम से प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना गरीबों के लिए संजीवनी बनकर आई है। इसमें बीपीएल परिवार के सदस्यों का 30 हजार से 3 लाख तक का इलाज बड़े से बड़े प्राइवेट अस्पताल में भी मुफ्त होता है।


 

Other Latest News of Rajasthan-assembly-election-2018 -

मैं चुनाव जीतते ही व्यवसाय छोड़ दूंगा, पूरा जीवन जनसेवा में समर्पित कर दूंगा: सीताराम

विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल ने बुधवार को चुनाव प्रचार खत्म होने के ठीक पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं चुनाव जीतते ही अपनी फैक्ट्रियों से इस्तीफा दे दूंगा, व्यवसाय को छोड़ दूंगा और बाकी पूरा जीवन जनसेवा में समर्पित कर दूंगा।

06 Dec 11:40 AM

राहुल गांधी ने राजस्थान चुनाव में 9 बार दी दस्तक, पार्टी के दूसरे दिग्गज भी आए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के दौरान अधिकांश समय राजस्थान के विभिन्न जिलों में दौरों एवं रोड शो में दिया।

06 Dec 11:40 AM

मोदी-शाह-योगी और वसुंधरा सहित 16 नेताओं ने की 223 चुनावी रैलियां

प्रदेश के विधानसभा चुनावों का प्रचार बुधवार को थम गया, लेकिन भाजपा ने चुनाव प्रचार के अंतिम 15 दिनों में पार्टी की पूरी ताकत प्रदेश में जीत का माहौल बनाने के लिए झोंक दी।

06 Dec 11:30 AM

पहचान पत्र नहीं हो तो इन 17 दस्तावेजों से कर सकते हैं मतदान

अगर किसी मतदाता के पास फोटो पहचान पत्र नहीं है, तो भी वह सत्रह दस्तावेजों में से किसी एक को दिखाकर सात दिसम्बर को मतदान कर सकता है।

06 Dec 11:20 AM

चार करोड़ 78 लाख मतदाता कल करेंगे 2274 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

प्रदेश के चार करोड़ 77 लाख 89 हजार 815 मतदाता शुक्रवार को विधानसभा चुनाव लड़ रहे दो हजार 274 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

06 Dec 11:10 AM