जोधपुर डिस्कॉम का अधीक्षण अभियंता पन्द्रह हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  Rajasthan   >   Pali   >   News
पाली

जोधपुर डिस्कॉम का अधीक्षण अभियंता पन्द्रह हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Tuesday, November 06, 2018 01:50 AM

जोधपुर । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की जैसलमेर टीम ने मंगलवार सुबह जोधपुर डिस्कॉम के जैसलमेर में तैनात अधीक्षण अभियंता शंकरलाल सुखाड़िया को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उसने यह रिश्वत राशि कृषि कनेक्शन की एवज में ली। उसने पचास हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी जिसमें दस हजार रुपए पहले ले लिए थे। तलाशी के दौरान उसके यहां से 5 लाख 49 हजार रुपए की राशि भी मिली है।


एसीबी के पुलिस अधीक्षक डॉ. विष्णुकांत ने बताया कि जैसलमेर जिले में फतेहगढ़ तहसील अन्तर्गत तेजमालता निवासी परिवादी भोमसिंह ने जैसलमेर चौकी में शिकायत पेश की थी उसने अपने, अपनी माता व भाई के नाम से पांच कृषि कनेक्शन के लिए जोधपुर डिस्कॉम के जैसलमेर में तैनात अधीक्षण अभियंता शंकरलाल सुखाडिया के पास आवेदन किया था। इन कनेक्शनों और उसकी सामग्री इश्यू करवाने के लिए उसने प्रति कनेक्शन दस हजार रुपए और कुल पचास हजार रुपए रिश्वत की मांग की है। इसमें 25 हजार रुपए पहले और शेष राशि काम होने के बाद देने के लिए कही थी।


इस शिकायत का जब सत्यापन करवाया गया तो वह सही निकली। सत्यापन के दौरान उसने दस हजार रुपए ले लिए। शेष पंद्रह हजार की राशि आज देना तय हुआ। एसीबी की टीम ने मंगलवार सुबह उप अधीक्षक अनिल कुमार पुरोहित के नेतृत्व में ट्रैप का आयोजन कर अधीक्षण अभियंता के सरकारी निवास पर दबिश देकर उसे 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उसके आवास की तलाशी लेने पर पांच लाख 49 हजार रुपए की और राशि भी मिली है जिसके बारे में पूछताछ की जा रही है।

Other Latest News of Pali -

कलक्टर-एसपी ने किया संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र जैतारण व सोजत का दौरा कर संवेदनशील मतदान केन्द्रों की स्थिति एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा मतदाताओं से बातचीत की।

12 Nov 23:20 PM

बीजेपी प्रत्याशी गहलोत के स्वागत में बिछाए पलक पावडे

भाजपा द्वारा रविवार देर रात्रि में जारी की 131 प्रत्याशियों की सूची में भाजपा ने जैतारण विधानसभा के लिए बड़ा निर्णय लेते हुए पार्टी के कदावर नेता सुरेन्द्र गोयल का टिकट काटकर अविनाश गहलोत को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया।

12 Nov 23:05 PM

अरावली की वादियों में सचिन ने बिताए 48 घंटे

क्रिकेट जगत के महानायक व भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर अपने परिवार सहित 30 मित्रों के साथ दो दिवसीय दौरे पर जवाई लैपर्ड कंजर्वेशन क्षेत्र पहुंचे। उन्होंने अरावली की हसीन वादियों के साथ-साथ जवाई बांध के डूब क्षेत्र का भी दौरा किया।

11 Nov 00:15 AM

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सपरिवार जवाई डेम पहुंचे, अलसुबह निकले पैंथर देखने

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सपरिवार इनदिनों जवाई डेम पर आए हुए हैं। शनिवार सुबह वे अपने परिवार के साथ बांध क्षेत्र की पहाड़ियों में पैंथर देखने गए।

10 Nov 00:00 AM

विधानसभा चुनाव में प्रशिक्षण के लिए मास्टर ट्रेनर्स की बैठक आयोजित

जिले में विधानसभा चुनाव 2018 को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला स्तरीय एवं विधानसभा स्तरीय मास्टर प्रशिक्षक की बैठक उपखण्ड अधिकारी महावीरसिंह की अध्यक्षता में उनके कक्ष में शनिवार को सम्पन्न हुई।

10 Nov 22:30 PM