Opinion: Latest Opinion Headlines in Hindi - ओपिनियन समाचार, ओपिनियन की ताजा ख़बरें | दैनिक नवज्योति - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of September 2018
Home  >   Opinion
ओपिनियन

हिम्मत भी चुनावी मैदान में!

नावी-सीजन में इन दिनों ‘हिम्मत’ को भी मैदान में उतारा जा रहा है। आप तो जानते ही हैं कि हिम्मत की, चुनौती देने, इसे स्वीकारने और अमलीजामा पहनाने में बड़ी भूमिका रहती है।

20 Sep 09:35 AM

अमेरिका से मजबूत संबंध भारत के हित में

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक मोम्बियो और रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के साथ एक महत्वपूर्ण सुरक्षा समझौता किया।

20 Sep 08:40 AM

जनता खुद अपना भविष्य लिखेगी?

इन दिनों देश में लोकतंत्र की अग्नि परीक्षा का माहौल है और ऐसा लग रहा है कि जैसे 2019 के आम चुनाव प्रलय आने की घोषणा कर रहे हैं। जनता-जनार्दन 1952 से इस तरह के चुनाव पहले कभी नहीं देख पाई है।

20 Sep 08:30 AM

किसानों के हित में सार्थक पहल

समय पर किसान द्वारा उपजाई फसलों का उचित मूल्य नहीं मिल पाने के कारण अन्नदाता के सामने कई तरह के संकट मुंहबाए

19 Sep 09:10 AM

देश में सामाजिक एकता की आवश्यकता

भारत की वर्तमान दशा किसी भी विवेकशील व्यक्ति को भयभीत कर सकती है। अप्रैल से अब तक तीन भारत बंद हो गया और आज

19 Sep 09:05 AM

तलाश तमन्नाओं की!

आजकल प्रदेश सहित पूरे देश भर में तैर रही हैं-‘तमन्नाएं’। तमन्नाओं के बारे में तो आप जानते ही हैं कि यह ‘इच्छाधारी-नागिन’ की तरह होती हैं। कोशिश यह करनी पड़ती है, कोई इसे जगाए।

18 Sep 10:00 AM

लौटना आदिम युग की ओर

यौन संतुष्टि प्रत्येक व्यक्ति की नैसर्गिक आवश्यकता है। विश्वविख्यात मनोवैज्ञानिक ’फ्रायड’ की माने तो मनुष्य की अनेक मनोविकृतियां यथा न्यूरोसिस, साइकोसिस, सेडिज्म, स्वपीड़न, टिक्स आदि मनोरोगों का मूल कारण अधिकांश प्रकरणों में यौन असंतुष्टि ही है।

18 Sep 08:45 AM

आखिर बाढ़ का कारण हम ही हैं

इस मानसून के मौसम में देश के तमाम शहर बाढ़ की चपेट में आए हैं। बाढ़ का तात्कालिक कारण ग्लोबल वार्मिंग है। ग्लोबल वार्मिंग के कारण वर्षा का पैर्टन बदल रहा है।

18 Sep 08:40 AM

अच्छा-बुरा दौर

इन दिनों सूबे में अच्छे-बुरे दौर को लेकर बहस छिड़ना शुरू हो गई। बहस करने वाले न कोई समय देख रहे और नहीं स्थान। श्मशान तक में बहस करने में कंजूसी नहीं बरतते।

17 Sep 10:35 AM

समय से पहले चुनाव करवाने का फैसला

तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति के सुप्रीमो के चंद्रशेखर राव ने मोटे तौर पर दो कारणों से समय से पहले विधानसभा के चुनाव करवाने का फैसला किया।

17 Sep 08:00 AM