उड़ते गुब्बारों और बबल्स के बीच कराएं क्रिएटिव प्री-वेडिंग फोटोशूट - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of December 2018
Home   >  Lifestyle   >   News
लाइफस्टाइल

उड़ते गुब्बारों और बबल्स के बीच कराएं क्रिएटिव प्री-वेडिंग फोटोशूट

Monday, September 17, 2018 11:10 AM

जयपुर। एक अच्छे प्री-वेडिंग शूट में सिर्फ खूबसूरत दिखना ही काफी नहीं है। इसमें दोनों की नेचुरल बॉन्डिंग दिखने के साथ क्रिएटिविटी दिखना जरूरी है। गुलाबी नगरी भी प्री-वेडिंग शूट के लिए न्यू कपल्स का फेवरिट डेस्टिीनेशन है। इन दिनों गुलाबी नगरी के  वेडिग प्लानर्स और फोटो ग्राफर्स भी प्री-वेडिंग शूट में काफी प्रयोग किए जा रहे हैं। इसे बलून एंड बबल्स, मैसेज, चॉक फोटोग्राफ्री और डांस से यादगार और आकर्षक बना सकते हैं। शूट में इन खास एलिमेंट को शामिल करने से खर्च अधिक नहीं आता है और तस्वीरें आपको दूसरे कपल से अलग दिखाती हैं। आप भी जानें इनके बारे में।

वेडिग प्लानर्स  के अनुसार तस्वीरों में इनोवेशन का सबसे आसान विकल्प है-गुब्बारे और बबल्स। अलग-अलग रंगों के गुब्बारे को पकड़े या इन्हें उड़ते हुए पकडने की कोशिश करते हुए तस्वीरें ली जा सकती हैं। लेकिन ध्यान रखें कि बैकग्राउंड हल्के रंग का होना चाहिए। जैसे इसे आसमान की ओर उड़ते हुए गुब्बारों के साथ शूट करना बेहतर है। इसके अलावा बबल्स के साथ शूट प्लान कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि बैकग्राउंड डार्क होना चाहिए। बबल्स में मौजूद कई रंग तस्वीर को बेहद आकर्षक बनाते हैं।

मैसेज इन पिक्चर
तस्वीरों में अपने पार्टनर के लिए खास संदेश को  भी शामिल कर सकते हैं। इसके लिए दिल वाले आकार के क्राट का प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा बैलून भी अच्छा विकल्प है। इस दौरान ध्यान रखें कि बैकग्राउंड अधिक गहरे रंग का ना हो वरना तस्वीरों पर इनका गलत प्रभाव पड़ सकता है। इसके लिए हैरिटज स्पॉट को चुना जा सकता है। चाहें तो मैसेज की जगह सिम्बल्स का प्रयोग भी कर सकते हैं।

डांस सीक्केंस
शूट को और भी बेहतर बनाने के लिए इसमें डांस को शामिल करें। पंजाबी, बॉलीवुड, वेस्टर्न... जिस तरह के डांस में आप कंफ र्टेबल महसूस करें, फोटोशूट में शामिल करें। ऐसे में ध्यान रखने वाली बात है कि डांस सीक्केंस ऐसे होने चाहिए जिसमें कपल नेचुरल दिखें। इसके अलावा कपड़ों का खास ध्यान रखें। कपड़े काफी फैले नहीं होने चाहिए वरना शूट में दिक्कत हो सकती है। ड्रेस का कलर थीम के मुताबिक ही चुनें। एक पार्टनर लाइट तो दूसरा डार्क कलर चुन सकता है।

चॉक फोटोग्राफी
अगर वेडिंग शूट की लोकेशन अब तक फाइनल नहीं कर पाए हैं तो स्केच बैक ग्राउंड का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें अलग-अलग हैरिटेज स्पॉट, बिल्डिंग, एयरोप्लेन, गार्डन वगैरह को दिखा सकते हैं। इसे चॉक फोटोग्राफी भी कहते हैं। इसे और भी अलग बनाना चाहते हैं तो पहली मुलाकात से लेकर अब तक की यादगार चीजों को बैकग्राउंड में दिखा सकते हैं। जैसे रेस्टोरेंट, मंदिर या मूवी देखते हुए तस्वीर लेना। ऐसे बैकग्राउंड को तैयार करना भी प्रोफेशनल फोटोग्राफ र के लिए आसान होगा। अलग-अलग तरह के प्रॉप्स यूज कर सकते हैं।

Other Latest News of Lifestyle -

मिसेज राजस्थान के लिए किया रैम्प वॉक

फ्यूजन ग्रुप की ओर से रविवार को आश्रम मार्ग स्थित सुवर्णा बाग में मिसेज राजस्थान के आॅडिशन हुए, जिसमें महिलाओं

17 Dec 13:35 PM

सर्दी शुरू होते ही बदल रहा कपडोें का फैशन

बढ़ती ठंड से जयपुरवासियों ने फैशन ट्रेंड में परिवर्तन करते हुए सर्दियों से सुरक्षा देने वाले कपड़ों की ओर रूझान बढ़ाया हैं। मानसरोवर

04 Dec 12:20 PM

त्वचा के इस रंग पर जमेगें ये रंग

हर किसी की त्वचा का टोन उसके हिसाब से अच्छा ही होता है, लेकिन त्वचा की टोन कैसी है ये देश की भौगोलिक स्थिति, उसके पर्यावरण, व्यक्ति की वित्तीय स्थिति पर निर्भर करता है।

04 Oct 12:15 PM

शादीशुदा जोड़ों ने फिनाले में दिखाया दम

वीनस क्रीम बार की ओर से आपकी खूबसूरती उनकी नजर से सीजन-2 प्रतियोगिता के सिटी फिनाले जयपुर के मैरियट होटल में आयोजित हुआ।

01 Oct 10:40 AM

फैशन डिजाइनर कीर्ति सिंह ने रॉयल कलेक्शन को किया शोकेस

क्लार्क्स आमेर में आयोजित जयपुर घूमर फेस्टिवल में पिंकसिटी की मशहूर फैशन डिजाइनर कीर्ति सिंह ने राजपुताना थीम पर रॉयल कलेक्शन शोकेस किया।

22 Sep 17:10 PM