जेल में सजा काट रहे आसाराम के पैरोल याचिका पर सरकार ने पेश किया जवाब, अगली सुनवाई 14 को - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of December 2018
Home   >  Rajasthan   >   Jodhpur   >   News
जोधपुर

जेल में सजा काट रहे आसाराम के पैरोल याचिका पर सरकार ने पेश किया जवाब, अगली सुनवाई 14 को

Wednesday, December 05, 2018 23:20 PM

कॉन्सप्ट फोटों ।
जोधपुर । यौन दुराचार के आरोप में सजा याप्ता कैदी आसाराम की ओर से उसके भाणजे रमेशभाई की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में दायर पैरोल याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई। राजस्थान हाईकोर्ट जस्टिस संदीप मेहता की खंडपीठ में सरकार की ओर से जवाब पेश कर दिया गया अब इस याचिका पर 14 दिसंबर को अगली सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई पर  रमेश भाई की पैरोल याचिका पर सरकार को नोटिस जारी किया गया था। वरिष्ठ अधिवक्ता महेश बोडा की ओर से पैरोल याचिका पर पक्ष रखा कि जिला पैरोल कमेटी की ओर से आसाराम के लिए मांगी गई बीस दिन की पैरोल अर्जी को खारिज कर दिया गया है। 
 
जबकि प्रथम पैरोल आसाराम का अधिकार है क्योंकि पांच साल से अधिक समय होने के बावजूद अभी तक जेल में है जहां उसका आचरण भी संतोषजनक है। सरकार की ओर से पेश जवाब में कहा,कि सजा के प्रकरण के अलावा आसाराम तीन अन्य प्रकरणो में वांछित है। साथ ही उसे आजीवन कारावास शेष प्राकृतिक जीवन तक सजा दी गई है ऐसे में पैरोल में कहा गया कि आसाराम ने एक चौथाई सजा पूरी कर ली है। ऐसे में प्रथम पैरोल उसका हक है लेकिन शेष प्राकृतिक जीवन तक सजा होने से गणना कैसे की जाए। महानिदेशक कारागार ने राज्य सरकार से विधिक मांगी थी जिसमें भी पैरोल देने से इनकार कर दिया गया है।

Other Latest News of Jodhpur -

बुलट पर बैठकर कोठारी निकले शहर के क्षेत्रों में, लोगों ने लगाए जिंदाबाद के नारे

जोधपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना प्रत्याशी अनिल कोठारी ने आज शहर क्षेत्र में बुलेट मोटरसाइकिल पर बैठ कर समर्थकों के साथ सघन जनसम्पर्क किया।

05 Dec 01:40 AM

गहलोत ने लूणी कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र विश्नोई के समर्थन में ली चुनावी सभा

लूणी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र विश्नोई का बुधवार को भी चुनाव प्रचार अपने चरम पर रहा। विश्नोई के समर्थन में चौखा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, महेंद्र युवा नेता है जो आपके क्षेत्र के विकास में भागीदार बनकर सुख दुख के साथी बनेंगे।

05 Dec 01:30 AM

झूठ पर झूठ बोल रहे हैं मोदी, पद की गरिमा का तो ध्यान रखें : गहलोत

पूर्व मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने पद की गरिमा के विरूद्ध जाकर झूठ बोलते जा रहे हैं। वे कहते हैं कि राजस्थान में कांग्रेस ने कभी बहुमत से सरकार बनायी ही नहीं, जबकि हमने 150 सीटे भी लाकर दिखायी है। वे कहते फिर रहे हैं कि यूरिया खाद कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में किसानों को नहीं मिली।

05 Dec 01:25 AM

कोई दिव्यांग तो कोई सेवानिवृत्ति के करीब, चुनावी ड्यूटी के लिए तैयार

कोई विकलांग है हाथ में छड़ी लिए है तो किसी की कुछ माह में ही सेवानिवृत्ति है, चुनावी ड्यूटी आ गयी तो इसे देश सेवा समझकर ना केवल स्वीकार किया बल्कि वे सुबह से ही अपना नम्बर आने का इंतजार करते रहे। चुनाव करवाने का अनूठा जज्बा इन बुजुर्ग लोगों में देखने को मिला।

05 Dec 01:10 AM

विवि में परीक्षा आवेदन की हार्डकॉपी को लेकर संशय उपजा

व्यास विश्वविद्यालय में आॅनलाइन परीक्षा आवेदन के बाद हार्डकॉपी संकायों या महाविद्यालय में जमा करवाने की परिपाटी को समाप्त करने के लिए प्रशासन ने समस्त संकायों के सहायक कुलसचिवों के साथ बैठक कर विचार विमर्श किया। जिसमें सहायक कुलसचिवों को हार्डकॉपी जमा करवाने के झंझट से विद्यार्थियों को मुक्ति के लिए प्रयासों की बात कही गई।

05 Dec 00:00 AM