स्कूल परिसर में अतिक्रमण को लेकर विवाद, बाहर आए शिक्षक और बच्चे - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  Rajasthan   >   Jaipur   >   News
जयपुर

स्कूल परिसर में अतिक्रमण को लेकर विवाद, बाहर आए शिक्षक और बच्चे

Saturday, January 12, 2019 15:05 PM

जयपुर। झोटवाड़ा स्थित श्यामपुरी कॉलोनी में बने शहीद मेजर आलोक माथुर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की बाउण्ड्रीवाल बनाने को लेकर सुबह विवाद हो गया। इस विवाद के बाद स्कूल का तमाम स्टॉफ सहित स्कूली बच्चे कक्षाओं से बाहर आ गए। विवाद स्कूल परिसर की बाउण्ड्रीवाल बनाने को लेकर हुआ, जिसका पास ही के भवन मालिक ने विरोध किया।
स्कूल प्राचार्य कुसुम शर्मा ने बताया कि स्कूल परिसर में ही एक बहुत पुराना मकान बनाकर अतितिक्रमण है, जिसे हटाने के लिए पिछले दिनों कोर्ट ने आदेश दिए थे।

कोर्ट के आदेशों की पालना के तहत तो स्कूल परिसर से मकान हटाने का है, लेकिन फिर भी हम मकान को छोड़ते हुए बाउण्ड्रीवाल बनवा रहे है, लेकिन उसके बावजूद उक्त मकान मालिक की ओर से विरोध जताते हुए 30 फीट जगह छोड़कर बाउण्ड्रीवाल बनाने की मांग की जा रही है, जबकि 30 फीट की ये जगह और जिस स्थान पर उक्त व्यक्ति का मकान बना है वह दोनों ही स्कूल की सम्पत्ति में आता है। ऐसे में अब इसको लेकर मकान में रहने वाले व्यक्ति ने विवाद खड़ा कर दिया है। इस मामले को लेकर अभी एसडीएमसी सदस्य और अन्य लोगों के बीच वार्तालाप चल रही है और समझाइश की जा रही है।
 

Other Latest News of Jaipur -

जयपुर नगर निगम के मेयर का उपचुनाव 22 जनवरी को

जयपुर नगर निगम के मेयर का का उपचुनाव 22 जनवरी को होगा इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है।

12 Jan 22:40 PM

RAS मुख्य परीक्षा की तिथि को लेकर हनुमान बेनीवाल से मिला प्रतिनिधिमंडल

विधायक ने जारी बयान में बताया कि राजस्थान यूनिवर्सिटी के इस ठंड में अनिश्चितकालीन धरने पर छात्र बैठे हैं ऐसे में सरकार और सरकार के प्रतिनिधि भी संवेदशील नहीं है।

12 Jan 22:30 PM

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने ली बैठक, हाउसिंग बोर्ड के आवासों पर ब्याज दरों में होगी कमी

लंबे अर्से से ठंडे पड़े राजस्थान आवासन मंडल को गति देने के लिए मकान आवंटन और संपत्ती नीलामी संबंधी नियमों में बदलाव किया जा सकता है।

12 Jan 17:45 PM

राजस्थान के 40 कॉलेजों में निशुल्क कोचिंग कक्षाओं की शुरुआत

भंवर सिंह भाटी ने राज्य में गुणवत्तापूर्ण रोजगारोन्मुखी शिक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता बताते हुए कहा है कि उच्च शिक्षा संस्थानों में भयमुक्त वातावरण के लिए महाविद्यालयों में आंतरिक शिकायत समितियों का गठन किया जाएगा।

12 Jan 16:30 PM

जीएसटी और नोटबंदी ने औद्योगिक विकास को रोका: परसादीलाल मीना

उद्यमियों के सम्मान समारोह में उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी ने औद्योगिक विकास को रोका है।

12 Jan 15:20 PM