विभागों के तालमेल के अभाव में विकास के काम अवरुद्ध - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  Rajasthan   >   Jaipur   >   News
जयपुर

विभागों के तालमेल के अभाव में विकास के काम अवरुद्ध

Monday, February 11, 2019 10:00 AM

क्षेत्र में हाइवोल्टेज का बिजली का ट्रांसफार्मर खुला पड़ा है।

जयपुर। परकोटे के भीतर नाहरगढ़ की पहाड़ियों की तलहटी से बारह भाइयों के चौराहा और ब्रह्मपुरी तक फैले वार्ड 83 में विकास अवरुद्ध है। जयपुर नगर निगम, जलदाय, बिजली और यातायात विभाग सभी अपने-अपने स्तर पर बेहतरीन काम करने का दावा करते हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि सभी में तालमेल के अभाव में बेतरतीब विकास और सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है।

चांदपोल से बड़ी चौपड़ तक चलने वाली मेट्रो के काम के कारण यातायात का दबाव अत्याधिक बढ़ गया है। जिसके कारण क्षेत्र के नागरिकों को रोजाना परेशानी झेलनी पड़ती है। आपस में तू-तू-मैं-मैं आम बात है। रोजाना कचरा संग्रहण के लिए गाड़ी आती है, लेकिन सकड़ी गलियां होने के कारण अंदर नहीं आती। सुअरों को गली के कोने पर जमावड़े का नजारा आम बात है। नगर निगम इन्हें नहीं पकड़ता।

आम राहगीर परेशान
दिन में लावारिस पशु और रात में श्वानों कीआम रफ्त के कारण निवासियों का जीवन प्रभावित होता है। बच्चे अकेले बाहर नहीं निकल सकते। कोई भी अपना वाहन पार्क करके चला जाता है।  शहर में सार्वजनिक रोड लाइटें हंै, लेकिन अधिकांश दिन में भी चालू रहती है।

क्षेत्र एक नजर में

गणगौरी बाजार में शिवदासजी के रास्ते के उत्तर और ब्रह्मपुरी रोड पर होते हुए जागेश्वर महादेव गेटोर रोड से गेटोर की छतरियों तक, इसके उत्तर में काल्पनिक रेखा से पुरानी नगर परिषद सीमा तक पश्चिम में नाहरगढ़ की पहाड़ियों को लेते हुए नाहरगढ़ के रास्ते तक दक्षिण में बारह भाइयों का चौराहे से पूर्व की ओर गणगौरी बाजार, शिवदान जी के रास्ते तक।

बंदरों का आतंक प्रशासन बेखबर
बंदर भी बहुत संख्या में आते है, जिनसे वृद्ध और बच्चें आशंकित रहते हैं। छत पर सूखे हुए कपड़ों को बंदर फाड़ जाते है, इतना हीं नहीं बंदर रसोई घर में घुस कर भी खूब तांडव मचाते हैं। बंदर से वृद्धजन, महिलाएं और बच्चे भी आए दिन घायल हो जाते है।

मौत का साधन: खुला ट्रांसफार्मर
क्षेत्र में हाइवोल्टेज का बिजली का ट्रांसफार्मर खुला पड़ा है। जगह-जगह लगे बिजली के डीपी बॉक्स लगे है, अधिकांश खुले पड़े है। स्थानीय निवासियों और राहगीरों को बिजली के करंट का डर सताता रहता है। कई बार पशुओं की मौत हो चुकी है।

Other Latest News of Jaipur -

पायलट किसानों और गरीबों के मसीहा

कोटखावदा रोड स्थित गुर्जर छात्रावास में रविवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व.राजेश पायलट की जयंती पर विचार गोष्ठी आयोजित हुई।

11 Feb 11:50 AM

हत्या या हादसा! पुलिस ने की इतिश्री सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे संदिग्ध

आए दिन पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगते रहते हैं। अब जयपुर कमिश्नरेट पुलिस भी इससे अछूती नहीं रही है।

11 Feb 11:45 AM

धन जुटाने को भाजपा की जिलों में नेताओं को जिम्मेदारी

भाजपा ने प्रदेश में पार्टी फंड जुटाने के लिए जिलेवार नेताओं को जिम्मेदारी दी है। भाजपा ने प्रदेश के 33 जिलों को 40 इकाईयों में बांट रखा है।

11 Feb 11:45 AM

गार्ड रूम में लगी आग

अशोक नगर इलाके में रविवार को एक बिल्डिंग के गार्ड रूम में आग लगने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने दो दमकलों की सहायता से आग पर काबू पाया।

11 Feb 11:30 AM

जयपुर में पुलिस अधिकारी के बेटे ने किया सुसाइड

हरमाड़ा में शनिवार को एडिशनल एसपी के बेटे ने विषाक्त पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव

11 Feb 11:20 AM