नियंत्रण से बाहर स्वाइन फ्लू, 3 और मौत - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  Rajasthan   >   Jaipur   >   News
जयपुर

नियंत्रण से बाहर स्वाइन फ्लू, 3 और मौत

Saturday, January 12, 2019 10:10 AM

कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। प्रदेश में स्वाइन फ्लू को लेकर चिकित्सा विभाग के सारे प्रयास अब तक सिफर साबित हुए हैं। फ्लू को रोकने के लिए महकमे के आला अफसरों से लेकर निचले कर्मचारी तक युद्व स्तर पर जुटे होने के दावे हो रहे हैं, लेकिन फ्लू बेलगाम सा हो गया है। रोजाना इसके मरीजों की संख्या यानि संक्रमण कम होने की जगह बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को इस नए साल के सबसे ज्यादा 96 मरीज प्रदेश में सामने आए हैं। इनमें जोधपुर में सर्वाधिक 39, जयपुर में 28, बाडमेर में 6, चित्तौडगढ़ में 5, अजमेर में 3, श्रीगंगानगर, अलवर, दौसा, झुंझुनूं, पाली में 2-2, बीकानेर, चूरू, सीकर, बूंदी, डूंगरपुर में 1-1 मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। वहीं तीन लोगों की मौत भी हो गई है। इनमें जयपुर, सीकर और जोधपुर में 1-1 मौतें हुई है।

औसत 54 मरीज, 2 मौतें रोजाना
प्रदेश में फ्लू का कहर ऐसा बरप रहा है कि रोजाना प्रदेश में 54 मरीज औसत आ रहे हैं, ज्यादा गंभीर बात यह है कि रोजाना दो मौतें औसत प्रदेश में हो रही है। प्रदेश में चिकित्सा महकमें के इंतजामात, फ्लू के प्रति प्रचार-प्रसार, स्क्रीनिंग, चिकित्सा सेवाएं कहें तो फेल ही साबित दिखाई दे रही है। जोधपुर में तो विशेषकर अतिरिक्त निदेशक को कन्ट्रोल के लिए भेजा गया था। लेकिन बावजूद इसके मरीजों की संख्या घट नहीं रही। शुक्रवार को सबसे ज्यादा मरीज जोधपुर में 39 मिले हैं। प्रदेश में इस नए साल के 11 दिन में अब तक 603 लोगों को फ्लू ने संक्रमित कर बीमार किया है। इनमें से 23 लोगों की मौत हो गई है। 

 

Other Latest News of Jaipur -

आवासों की बढ़ती कीमत आवासन मंडल के लिए बनी मुसीबत

राजस्थान आवासन मंडल के वर्षों से खाली पड़े आवासों की बढ़ती कीमत एक तरफ खरीदारों के लिए परेशानी बने हैं, वहीं आवासन मंडल के लिए भी मुसीबत बने हुए हैं।

12 Jan 10:40 AM

हाईटेंशन लाइन से चाइनीज मांझे में आया करंट, कट गई मासूम की जिंदगी की डोर

शहर में धड़ल्ले से बिक रहे चाइनीज मांझे पर रोक लगाने में पुलिस प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। इस नाकामी की कीमत शहर में एक नौ साल की मासूम बच्ची को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है।

12 Jan 10:30 AM

शिमर वेडिंग एण्ड ब्यूटी एक्सपो में देखने को मिले इंटरनेशनल ब्रांड

वेडिंग एवं फेस्टिव सीजन को देखते हुए दो दिवसीय ‘शिमर वेडिंग एण्ड ब्यूटी एक्सपो’ के 24वें संस्करण की शुरूआत शुक्रवार को बिड़ला आॅडिटोरियम में हुई।

12 Jan 10:20 AM

NRI पति की याचिका खारिज, मां के पास रहेगा बेटा

राजस्थान हाईकोर्ट ने बेटे की अभिरक्षा लेने और पारिवारिक विवाद को लेकर एनआरआई पति की ओर से दायर बन्दी प्रत्यक्षीकरण व अवमानना याचिका को खारिज कर दिया है।

12 Jan 10:20 AM

विधानसभा में कर्जमाफी, स्वाइन फ्लू, महाराणा प्रताप पर घेरेगी भाजपा

विधानसभा का पहला सत्र 15 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। सत्र में भाजपा, कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति को आगामी विधायक दल की बैठक में ही मूर्तरूप देगी, लेकिन भाजपा ने सरकार बनने के बाद उपजेखासकर तीन मुद्दों किसानों की कर्ज माफी, प्रदेश में कन्ट्रोल से बाहर हुए स्वाइन फ्लू और शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा का महाराणा प्रताप को लेकर दिए गए बयान पर सरकार को घेरने के लिए पूरी तैयारी कर रही है।

12 Jan 10:15 AM