धनतेरस पर हुआ 1900 करोड़ का कारोबार, बाजार खुलते ही ग्राहकों का तांता - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 15th of November 2018
Home   >  Rajasthan   >   Jaipur   >   News
जयपुर

धनतेरस पर हुआ 1900 करोड़ का कारोबार, बाजार खुलते ही ग्राहकों का तांता

Tuesday, November 06, 2018 10:40 AM

धनतेरस के अवसर पर सोमवार को जयपुर में बर्तनों की खरीदारी करते लोग।

जयपुर। धनतेरस बाजार में बहार लेकर आया। सोमवार को सुबह बाजार खुलते ही कारोबारियों के यहां ग्राहकों को तांता लगा। अलसुबह खुले आॅटोमोबाइल शोरूम से नए दुपहिया और चौपहिया वाहन की अपने-अपने मुहूर्त के हिसाब से डिलीवरी लेकर निकले कस्टमर्स सीधे गणेश मंदिर पहुंचे। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूर्जा अर्चना की व्यवस्था मारुति नेक्सा शोरूम पर भी की गई। मार्केट में सबसे अधिक आॅटोमोबाइल, प्रोपर्टी, सोने-चांदी के सिक्के, ज्वैलरी और बर्तन बिके। परम्परागत तांबा, स्टील और एल्युमिनियम के बर्तनों से अधिक नॉनस्टीक कूकवेयर की डिमाण्ड अधिक रही। बैंक के एटीएम पर नकदी निकासी के लिए दिनभर कतार लगी रही। शहर के सभी बाजारों में दिनभर यातायात जाम की समस्या बनी रही। प्रोपर्टी, ज्वैलरी, स्वीट्स एंड ड्रायफ्रूट्स, पटाखे, गारमेंट्स, फुटवियर्स, सजावटी सामान, डेकोरेशन लाइट, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, फर्नीचर, पूजा का सामान सहित अनके उत्पादों की जमकर बिक्री हुई।

सोने-चांदी के सिक्के की जमकर हुई खरीदारी
एक ग्राम से लेकर सौ ग्राम तक के सोने-चांदी के सिक्के बिके। इस बार खरीदार का खास आकर्षक का केन्द्र बने रहे एमएमटीसी के लक्ष्मी-गणेश के कलर सिक्के और दो हजार के नोट। लाइटवैट ज्वैलरी की डिमाण्ड अधिक रही। जौहारी बाजार में दिनभर सर्राफा कारोबारी ग्राहकों को अपने-अपने पसंद के आभूषण पसंद करवाने में व्यस्त रहे।
-सुभाष गुप्ता, अध्यक्ष श्री राजस्थान सर्राफा संघ

आकर्षक ऑफर, खूब बिके इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स
फाइनेंस कंपनियों की आकर्षक योजनाएं ग्राहकों के लिए सोने पर सुहागा रहीं। कैश बैक आॅफर, एक ईएमआई की छूट जैसे आॅफर्स पर ग्राहकों ने एसी, फ्रिज और एलईडी टीवी की जमकर खरीद की। इलेक्ट्रो प्लाजा, ग्रेट ईस्टर्न शोरूम्स पर ग्राहक डिलीवरी लेते रहे। सर्दी की दस्तक पर गीजर्स, ओटीजी और टोस्टर्स की बिक्री परवान चढ़ी।
-संजीव सुरोलिया, सीएमडी इलेक्ट्रो प्लाजा

टॉप गियर में ऑटो सेक्टर
दीपोत्सव के अवसर पर सबसे अधिक स्कूटर, बाइक, कार और पावर बाइक्स बिकी। हुण्डई की नई सेंट्रो और क्रेटा के कई ग्राहक मायुस लौटे। यह 45 से 90 दिन की बुकिंग पर चल रही है। मारुति नेक्सा पर जमकर नई कारें बिकी। टाटा की टिगोर ग्राहकों की पहली पंसद बनी।
-डॉ. लाल मोरानी, आॅटो एक्सपर्ट

फुल फर्निश्ड फ्लैट्स की डिमाण्ड बढ़ी
रेडी टू शिफ्ट फुल फर्निश्ड फ्लैट्स की धनतेरस को डिलीवरी ली गई। रियल एस्टेट मार्केट में लौटे भरोसे से निवेशक ने प्रोपर्टी के सौदे किए। सीएम और पीएम आवास योजना के बड़ी संख्या में सौदे हुए। कमर्शियल स्पेस की बिक्री हुई। बिल्डर्स द्वारा प्रोजेक्ट्स पर बुकिंग पर कई उपहार स्वरूप दिए जा रहे हैं।
-आत्माराम गुप्ता, सीएमडी एआरजी ग्रुप

Other Latest News of Jaipur -

दीपावली पर पटाखों से निकला धुंआ, अस्थमा रोगियों के लिए बड़ी मुसीबत

दीपावली पर पटाखे जलाने का रिवाज बहुत पुराना है। वर्तमान में अलग-अलग रोशनियों और तेज आवाज के कई पटाखे हैं, जो प्रकृति को तो नुकसान पहुंचाते ही हैं साथ ही हमारे स्वास्थ्य पर भी विपरीत असर डालते हैं।

06 Nov 11:30 AM

स्विच ऑन होते ही रोशनी से दमके बाजार, 25 हजार यूनिट अतिरिक्त बिजली होगी खर्च

धनतेरस पर बाजार ने सोमवार को गति पकड़ ली। इस दौरान बाजारों में लक्ष्मी बरसी। विशेषकर परकोटा क्षेत्र में सजावट का स्विच आॅन होते ही सभी बाजार रोशनी से दमक उठे।

06 Nov 11:20 AM

भाजपा में फिर से माथापच्ची शुरू, दिवाली बाद फिर मंथन और तय होंगे पैनल

सीएम वसुन्धरा राजे सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं, कोर कमेटी के सदस्यों ने सोमवार को सुबह ग्यारह बजे से शाम तक दिनभर फिर से विधानसभा सीटवार पूर्व में तैयार दावेदारों के पैनल और हाल ही में जिलों में सीटवार फीडबैक लेकर लौटें नेताओं के सामने आए नामों पर माथापच्ची की और संशोधित पैनल बनाने के लिए क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर गुणा-भाग किया।

06 Nov 11:15 AM

कांग्रेस को झूठ बोलने की बीमारी, रफाल की यूपीए-2 की दरें क्यों नहीं बताते: मेघवाल

केन्द्रीय मंत्री व बीकानेर के सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने सोमवार को रफाल पर कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस यूपीए-प्रथम की रफाल खरीद की प्रप्रोज दरें तो बता रही है, जिसे फ्रांस की कंपनी ने नहीं माना था, लेकिन वर्ष 2011-12 में यूपीए-दो में दी गई दरों का खुलासा क्यों नहीं कर रही है।

06 Nov 11:10 AM

रात्रि 10 से 6 बजे तक तेज आवाज वाले पटाखों पर रोक

दीपावली पर रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक ध्वनि उत्पन्न करने वाले पटाखों के उपयोग पर प्रतिबंध रहेगा।

06 Nov 10:50 AM