येद्दियुरप्पा कर रहे हैं कर्नाटक सरकार को गिराने की साजिश : कांग्रेस - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of February 2019
Home   >  India   >   News
भारत

येद्दियुरप्पा कर रहे हैं कर्नाटक सरकार को गिराने की साजिश : कांग्रेस

Saturday, February 09, 2019 16:15 PM

रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बीएस येद्दियुरप्पा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करके गठबंधन सरकार गिराने की साजिश करने का आरोप लगाया है और कहा है कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय की प्रतिष्ठा पर भी सवाल उठाये हैं, इसलिए न्यायालय को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेना चाहिए। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल तथा पार्टी के संचार प्रभाग के प्रमुख रणदीप ङ्क्षसह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में एक ऑडियो सुनाया और दावा किया कि इसमें येद्दियुरप्पा ने विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को अपने समर्थक विधायकों को तैयार करने के लिए 50 करोड़ रुपये तथा भाजपा का समर्थन करने पर प्रत्येक विधायक को 10 करोड़ रुपये देने और मंत्री बनाने की बात कही है।

वेणुगोपाल ने कहा कि यह ऑडियो शुक्रवार शाम को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने जारी किया है जिसमें बातचीत के दौरान येद्दियुरप्पा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष का नाम लेते हुए कह रहे हैं कि यदि विधायकों का मामला उच्चतम न्यायालय जायेगा तो मोदी और शाह दिल्ली में न्यायाधीशों से इन मामलों को सुलझा देंगे। उन्होंने कहा कि इस बातचीत से जाहिर होता है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त करके राज्य में भाजपा सरकार बनवाने के लिए अति उत्साहित हैं। टेप के अनुसार विधायकों की खरीद-फरोख्त पर करीब दो सौ करोड़ रुपए खर्च होने हैं और हम जानना चाहते हैं कि इतनी बड़ी रकम कहां से आयेगी। केंद्र सरकार राज्य की चुनी हुई सरकार को अस्थिर कर रही है।

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा की यह साजिश राष्ट्रीय शर्म का विषय है। उन्होंने कहा कि मोदी ने संसद में काले धन तथा पारदर्शिता पर लम्बा उपदेश दिया था। उन्हें बताना चाहिए कि विधायकों की खरीद के लिए यह पैसा कहां से आ रहा है। भाजपा को करोड़ों रुपए कौन दे रहा है। कांग्रेस नेता ने मोदी को येद्दियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार और काला धन के मामले में प्राथमिकी दर्ज करवाकर कार्रवाई करने की चुनौती दी और कहा कि क्या प्रधानमंत्री देश को भरोसा देंगे कि वह अपने भ्रष्टाचारी नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारक कानून तथा काला धन कानून  के तहत कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि ऑडियो में येद्दियुरप्पा जब विधायकों की खरीद के लिए 10-10 करोड़ रुपये देने की बात कर रहे हैं तो वह किस आधार पर कह रहे हैं कि उच्चतम न्यायालय में इस मामले को मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देख लेंगे, वहां की चिंता मत करो। कांग्रेस नेताओं ने उच्चतम न्यायालय से इस मामले का स्वत: संज्ञान लेने की अपील की और कहा कि उसकी प्रतिष्ठा पर सवाल उठे हैं, इसलिए उसे कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करने का दावा करते हैं और उन्हें अब येद्दियुरप्पा के भ्रष्टाचार के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए उनके यहां प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो के छापा डलवाकर यह पता लगाया जाना चाहिए कि उनके पास इतना पैसा कहां से आया? उन्होंने कहा कि यदि मोदी येद्दियुरप्पा के भ्रष्टाचार को लेकर उठे सवालों का जवाब नहीं देते हैं, तो साबित हो जायेगा कि चौकीदार चोर है।

 

Other Latest News of India -

कुलगाम मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार सुबह सुरक्षा बलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान भीषण मुठभेड़ में तीन आंतकवादी मारे गए हैं।

10 Feb 15:20 PM

मोदी वृंदावन चंद्रोदय मंदिर में तीन अरबवें बच्चे को भोजन परोसेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर में अक्षय पात्र फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में तीन अरबवें स्कूली बच्चे को मध्यान्ह भोजन योजना के तहत भोजन परोसेंगे।

10 Feb 15:15 PM

मोदी के आंध्र प्रदेश दौरे के दौरान प्रदर्शन, 'गो बैक' के लगे बैनर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आंध्र प्रदेश के कृष्णा और गुंटुर जिलों में दौरे के विरोध में तेलुगू देशम पार्टी और वामपंथी दलों ने प्रदर्शनों का आयोजन किया गया।

10 Feb 14:50 PM

अरुणाचल भारत का अभिन्न और अभाज्य अंग : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर चीन की प्रतिक्रिया पर सरकार ने गहरी आपत्ति दर्ज करते हुए शनिवार को कहा कि अरुणाचल देश का अभिन्न अंग है और प्रधानमंत्री तथा अन्य भारतीय नेताओं के वहां के दौरे पर जाने में कुछ भी गलत नहीं है।

10 Feb 10:45 AM

CBI ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर से 8 घंटे की पूछताछ

शारदा चिटफंड घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से करीब 8 घंटे तक पूछताछ की।

10 Feb 10:40 AM