महिला आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of January 2019
Home   >  India   >   News
भारत

महिला आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

Friday, January 11, 2019 12:20 PM

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी करने पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस भेज कर जवाब मांगा है। राहुल गांधी ने बुधवार को जयपुर की रैली में कहा था कि राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी भाग गए और एक महिला रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से कहा कि मेरी रक्षा कीजिए, मैं खुद की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं। राहुल गांधी ने ट्वीट करके भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और लिखा कि बातें न घुमाइए, मर्द बनिए और मेरे सवालों को जवाब दीजिए। राहुल गांधी की इन्हीं दो टिप्पणियों पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

केंद्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने राहुल के बयान को पुरुषवादी मानसिकता करार देते हुए कहा कि वह महिला को कमजोर मानते हैं और उनने रक्षा मंत्री के लिए जो बयान दिया वह निंदनीय, महिला के लिए अपमानजनक है। इसीलिए उन्हें नोटिस भेजकर उनकी इस टिप्पणी के लिए जवाब मांगा गया है कि ऐसा कहने के पीछे उनकी क्या मंशा थी। आयोग ने कहा है कि टिप्पणी महिला विरोधी, आक्रामक और अनैतिक है तथा सामान्य रूप से महिलाओं के मान एवं प्रतिष्ठा के विरुद्ध असम्मान जाहिर करती है। उल्लेखनीय है कि सीतारमण के संदर्भ में राहुल के बयान पर मोदी ने कहा कि यह ना केवल एक महिला बल्कि भारत की समस्त महिला शक्ति का अपमान है, जिसके लिए इन गैर जिम्मेदाराना नेताओं को कीमत चुकानी पड़ेगी।
 

Other Latest News of India -

सपा-बसपा महागठबंधन की शनिवार को होगी घोषणा

बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी तथा अन्य छोटे दलों के बीच महागठबंधन की घोषणा शनिवार को यहां की जाएगी।

11 Jan 15:50 PM

राहुल गांधी ने उठाया सकारात्मक कदम, ट्रांसजेंडर को किया कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक सकारात्मक कदम उठाया है। राहुल ने

11 Jan 15:50 PM

ममता ने शास्त्री की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 53वीं पुण्यतिथि के मौके पर शुक्रवार को उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

11 Jan 15:35 PM

आलोक वर्मा ने दिया नौकरी से इस्तीफा, नागेश्वर राव ने पलटे उनके फैसले

भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आलोक वर्मा के केंद्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक पद से हटाये जाने के बाद अतिरिक्त निदेशक एम. नागेश्वर राव ने निदेशक पद का प्रभार संभाल लिया है।

11 Jan 15:25 PM

पत्रकार हत्या मामले में CBI कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम सहित 4 को दिया दोषी करार

केंद्रीय जांच ब्यूरो की विशेष अदालत ने लगभग 16 साल पुराने सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और तीन अन्यों को दोषी करार दिया है।

11 Jan 15:25 PM