राजेश कुमार व्यास सहित 24 हस्तियों को मिलेगा को साहित्य अकादमी पुरस्कार - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  India   >   News
भारत

राजेश कुमार व्यास सहित 24 हस्तियों को मिलेगा को साहित्य अकादमी पुरस्कार

Thursday, December 06, 2018 11:15 AM

राजेश कुमार व्यास (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। हिन्दी की प्रसिद्ध लेखिका चित्रा मुदगल, उर्दू के लेखक रहमान अब्बास और मैथिली की लेखिका वीणा ठाकुर समेत 24 लेखकों को वर्ष 2018 के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार दिए जाने की बुधवार को यहां घोषणा की गई।

पंजाबी के लिए यह पुरस्कार मोहनजीत, राजस्थानी में राजेश कुमार व्यास, अंग्रेजी में अनीस सलीम और गुजराती में शरीफा वीजलीवाला को दिया जाएगा। साहित्य अकादमी के अध्यक्ष चंद्रशेखर कम्बार की अध्यक्षता में कार्यकारी मंडल की बैठक में इन पुरस्कारों को मंजूरी दी गई।
 

Other Latest News of India -

आम्रपाली समूह के कार्यालय, होटल, सिनेमा हॉल और मॉल हों कुर्क: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने रीयल्टी क्षेत्र की कंपनी आम्रपाली समूह के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित कंपनी कार्यालयों सहित पांच-सितारा होटल, सिनेमा हॉल, मॉल और देशभर में स्थित कारखानों को कुर्क कर उनकी बिक्री करने के आदेश दिए है।

06 Dec 15:15 PM

अयोध्या में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था, धारा 144 लागू

मंदिर निर्माण को लेकर साधु संतों, विश्व हिन्दू परिषद तथा अन्य कई संगठनों के आयोजन के चलते 26वीं बरसी के दिन गुरूवार को अयोध्या की सुरक्षा के लिये चाक चौबंद व्यवस्था की गयी है।

06 Dec 14:55 PM

शहीद इंस्पेक्टर सुबोध के परिवार ने की योगी से की मुलाकात, सभी मांगे मानी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को बुलंदशहर में गत तीन दिसम्बर को गोकशी को लेकर हुई हिंसा में शहीद पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह के परिजनों से मुलाकात की।

06 Dec 14:35 PM

महापरिनिर्वाण दिवस पर राष्ट्र ने दी अम्बेडकर को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व में राष्ट्र ने गुरुवार को बाबा साहेब डॉ. बीआर अम्बेडकर को उनके 63वें महापरिनिर्वाण दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

06 Dec 14:35 PM

इंस्टाग्राम पर दुनिया के सबसे प्रसिद्ध नेता बने मोदी, ट्रंप तीसरे नंबर पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफोर्म इंस्टाग्राम पर एक करोड़ 48 लाख फॉलोअर्स के साथ विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेता बन गए हैं।

06 Dec 14:20 PM