अयोध्या में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था, धारा 144 लागू - Dainik Navajyoti
Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of December 2018
Home   >  India   >   News
भारत

अयोध्या में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था, धारा 144 लागू

Thursday, December 06, 2018 14:55 PM

सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिसकर्मी

अयोध्या। मंदिर निर्माण को लेकर साधु संतों, विश्व हिन्दू परिषद व अन्य कई संगठनों के आयोजन के चलते 26वीं बरसी के दिन गुरूवार को अयोध्या की सुरक्षा के लिये चाक चौबंद व्यवस्था की गयी है। प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है। अयोध्या में 6 दिसंबर की पूर्व संध्या से ही अयोध्या और आसपास के शहरों में निगरानी और सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

पुलिस  व प्रशासनिक अधिकारियों ने सुबह विवादित परिसर के आसपास का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अयोध्या में आने वाले वाहनों को चेकिंग के बाद ही यहां प्रवेश करने दिया जा रहा है। निगरानी के लिए जिले की सीमा पर भी अलग से टीम लगाई गई है।

आवंछनीय तत्व अयोध्या में प्रवेश न कर सकें। इसके लिए सीमावर्ती जिलों से भी समन्वय बनाकर कार्य किया जा रहा है। बाहरी लोगों की निगरानी के लिए अयोध्या नगर ही नहीं, बल्कि शहर के भी होटल तथा गेस्ट हाउस संचालकों से संपर्क कर निर्देश जारी किए गए हैं। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस ने गश्त जारी है।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने अयोध्या व फैजाबाद शहर में छह दिसंबर को होने वाले परंपरागत कार्यक्रमों के स्थलों का जायजा लिया। प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। अयोध्या में बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है। प्रमुख मंदिरों की ओर जाने वाले रास्ते और बाजार में पुलिस ने बम निरोधक दस्ते तथा डॉग स्क्वायड के माध्यम से चेकिंग कराई।

Other Latest News of India -

जाति के आधार पर लोगों को बांटने के बाद अब देवी-देवताओं को भी बांट रही है भाजपा : मायावती

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुये कहा है कि पहले लोगों को जाति के आधार पर बांटा अब देवी-देवताओं को भी बांटने में लगी है।

06 Dec 16:15 PM

अगस्ता वेस्टलैंड मामले के बिचौलिए मिशेल से CBI ने की पूछताछ, 2 घंटे ही सो पाया

सीबीआई अगस्ता-वेस्टलैंड मामले के कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ कर रही है। इस दौरान वह केवल दो घंटे की ही नींद ले पाया है।

06 Dec 16:15 PM

CBI निदेशक की याचिका पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो निदशेक आलोक वर्मा से अधिकार वापस लेने और उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने के केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

06 Dec 16:10 PM

नवजोत सिद्धू को आवाज जाने का खतरा, डॉक्टरों ने दी आराम करने की सलाह

पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू के गले परेशानी होने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें अब ना बोलने की सलाह दी है।

06 Dec 15:00 PM

आम्रपाली समूह के कार्यालय, होटल, सिनेमा हॉल और मॉल हों कुर्क: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने रीयल्टी क्षेत्र की कंपनी आम्रपाली समूह के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित कंपनी कार्यालयों सहित पांच-सितारा होटल, सिनेमा हॉल, मॉल और देशभर में स्थित कारखानों को कुर्क कर उनकी बिक्री करने के आदेश दिए है।

06 Dec 15:15 PM